UPSC IES ISS DAF 2021: यूपीएससी आईईएस डीएएफ आवेदन शुरू, ऑनलाइन करें आवेदन

UPSC IES ISS DAF 2021: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) (UPSC) ने भारतीय आर्थिक सेवा / भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा 2021 के आवेदन पत्र (DAF) के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए है। UPSC IES में सफलतापूर्वक उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवार आईएसएस परीक्षा 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से अपने आवेदन भर सकते हैं।
28 सितंबर तक कर सकते है आवेदन
आईएसएस परीक्षा 2021 के लिए आवेदन शुरू हो गए है। योग्य उम्मीदवार 28 सितंबर, 2021 तक आवेदन कर सकते है। इन परीक्षाओं के लिए आवेदन करने का सीधा लिंक नीचे दिया गया है। उम्मीदवार नीचे स्क्रॉल करके ऑनलाइन आवेदन लिंक तक पहुंच सकते हैं। आयोग ने डीएएफ भरने और उसे अपनी वेबसाइट पर ऑनलाइन जमा करने के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश भी अपलोड किए हैं।

प्रमाणपत्रों/दस्तावेजों ऑनलाइन होंगे जमा
संघ लोक सेवा आयोग ने हाल ही में आधिकारिक साइट पर भारतीय सांख्यिकी सेवा 2021 और भारतीय आर्थिक सेवा 2021 के लिए अधिसूचना जारी की है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे आधिकारिक साइट पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं। संबंधित प्रमाणपत्रों/दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियों को अपलोड करने के साथ ऑनलाइन जमा करना होगा। उनकी पात्रता, आरक्षण के लिए दावा आदि। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे डीएएफ भरने के लिए निर्देश और भारतीय आर्थिक सेवा/भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा, 2021 के नियम पढ़ लें।

यह भी पढ़ें :— OPSC में प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

UPSC IES / ISS DAF 2021 के लिए ऐसे करें आवेदन:—
— सबसे पहले भारतीय सांख्यिकी सेवा 2021 और भारतीय आर्थिक सेवा 2021 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
— होम पेज पर नया टेब पर क्लिक करें।
— इसके बाद भारतीय सांख्यिकी सेवा 2021 / भारतीय आर्थिक सेवा 2021" पर क्लिक करें।
— एक नए टैब में एक लॉग इन पेज दिखाई देगा।
— इसके बाद अपना विवरण भरें और सबमिट करें।

यह भी पढ़ें :— Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना ने स्थगित की 16 सितंबर की भर्ती रैली

Read The Original Article

Leave a Reply