UKPSC Recruitment 2021: फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर भर्ती आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, जल्दी करें अप्लाई

UKPSC Recruitment 2021: उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) की ओर से राज्य में फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर (Forest Range Officer) के पद पर आवेदन की अंतिम तिथि को एक बार फिर बढ़ा दी है। फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर बनने के इच्छुक उम्मीदवार जो इसके लिए आवेदन नहीं सके, वे 8 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते है। ऐसे में उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

8 अक्टूबर तक कर सकते है आवेदन:—
उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन ने इस भर्ती की तीसरी बारे आवेदन तारीख बढ़ाई है। इससे पहले पहले आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त, 2021 तय की गई थी। जिसको बढ़ाकर 17 सितंबर, 2021 कर दी गई है। एक बार फिर इसी अंतिम तारीख को 8 अक्टूबर तक बढ़ाया गया है। ऐसे में जो उम्मीदवार अब तक इस वैकेंसी (UKPSC Recruitment 2021) में आवेदन नहीं किए हैं वो ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल:—
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार फॉरेस्ट रेंज ऑफिर पद पर कुल 40 वैकेंसी है। इसमें 26 पद अनारक्षित वर्ग के लिए, 06 एसटी, 02 एससी और 05 ओबीसी वर्ग के लिए है। जबकि 02 पद इडब्लूएस के लिए है।

यह भी पढ़ें:— UP Police SI Recruitment 2021 : यूपी पुलिस एसआई में 9534 पदों पर भर्ती, जानिए कब होगी परीक्षा

उम्र सीमा:—
फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर पद के लिए उम्र की बात करें तो आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना एक जुलाई 2020 से की जाएगी।

योग्यता :—
फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर पद के लिए अभ्यर्थी का कृषि, वनस्पति विज्ञान, रसायन विज्ञान, कंप्यूटर अप्लीकेशन/कंप्यूटर साइंस आदि में से किसी में भी ग्रेजुएट होना चाहिए।

यह भी पढ़ें:— IREL Recruitment 2021: ग्रेजुएट / डिप्लोमा ट्रेनी, सुपरवाइजर और कई पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

सैलरी:—
फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर पद पर चयनित होने के बाद अभ्यर्थियों को लेवल आठ के तहत 47,600 रुपए से लेकर 1,51,100 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क :—
अनारक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 176 रुपए है और एससी व एसटी के लिए 86 रुपए तय की गई है।

यह भी पढ़ें:— RRB Group D Exam 2021: जल्द जारी होगी सीबीटी एग्जाम की तारीख, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Read The Original Article

Leave a Reply