Smartphone RAM News: Smartphone में कितनी RAM है जरुरी? जानिए लोगों ने क्या बताया!

नई दिल्ली। Smartphone RAM News: आज के दौर में स्मार्टफोन मार्केट में हर दिन हजारों डिवाइस लॉन्च होते हैं। हर फोन में कुछ ना कुछ नए और अनोखे फीचर देकर ग्राहकों को आकर्षित किया जाता है लेकिन जब भी आप एक ग्राहक के तौर पर स्मार्टफोन खरीदते हैं तो सबसे पहले उसके फीचर के साथ फोन की RAM और ROM बारे में भी विचार करते हैं। क्योंकि किसी भी स्मार्टफोन में उसकी RAM फोन की मल्टी टास्किंग प्रदर्शन को तय करती हैं। हाल ही में एंड्राइड अथॉरिटी नाम के पोर्टल ने लोगों के बीच एक सर्वे किया। सर्वे का विशेष था कि एक स्मार्टफोन यूजर को कम से कम कितनी RAM की आवश्यकता पड़ती है।

सर्वे के आंकड़े

एंड्राइड अथॉरिटी द्वारा 40 हजार लोगों पर किए गए सर्वे में जो आंकड़ा सामने आया है उसके तहत लगभग 32 परसेंट लोगों का मानना हैं कि उनके लिए 8GB रैम पर्याप्त हैं वही 25 परसेंट लोगों ने माना है कि उनके लिए 6GB रैम भी पर्याप्त होगी। 15 कितने लोगों ने 4GB रैम के पास में वोट दिया है। साथ में 20 पर्सेंट लोग ऐसे हैं जिनके लिए 8GB रैम पर्याप्त नहीं है उनको 12gb रैम की आवश्यकता है। कुल मिलाकर आंकड़े चौकाने वाले नहीं आए सबसे ज्यादा लोगों ने 8GB रैम को पर्याप्त माना है। अभी के आने वाले ज्यादातर मिड रेंज स्मार्टफोन में 8GB रैम उपयोगकर्ता को दिया जाने लगा है।

Read more:Google ने स्टैडिया के लिए हायर किए 150 गेम डेवलपर्स को किया फायर, जानिए वजह

फोन में RAM का इस्तेमाल

फोन में RAM का मुख्य उपयोग मल्टीटास्किंग के लिए आता है। इसको आप यूँ समझ सकते हैं जितनी ज्यादा आपके फोन की RAM होगी। उतने ही अधिक ऐप्स आपके फोन के बैकग्राउंड में खुले रहेंगे। फोन में रैम कम होने की वजह से बैकग्राउंड में रन करने वाले एप अपने आप बंद हो जाते हैं। इस प्रकार किसी भी फोन में RAM फोन का मुख्य हिस्सा होता है। अगर आपका बजट का कम है तो 3 GB/4GB RAM से भी आपका काम चल सकता है। वैसे आजकल ज्यादातर मिड रेंज फोन में 8GB RAM एक सामान्य बात हो गई।

Read more:Google Maps' New Feature: रास्ते में आने वाला टोल चार्ज पता चल सकेगा फोन के गूगल मैप्स ऐप पर

Read The Original Article

Leave a Reply