SEC के अध्यक्ष गैरी जेन्सलर ने ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी को बदलाव का वैश्विक उत्प्रेरक बताया – दैनिक जागरण

यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के प्रमुख गैरी जेन्सलर का कहना है कि उनका मानना ​​​​है कि क्रिप्टोकरेंसी में अंतर्निहित तकनीक फायदेमंद है।

वाशिंगटन पोस्ट के साथ एक नए साक्षात्कार में, जेन्सलर कहते हैं कि ब्लॉकचेन तकनीक, जिसने रहस्यमय सातोशी नाकामोटो द्वारा बिटकॉइन (बीटीसी) बनाने के बाद अपनी वर्तमान प्रमुखता प्राप्त की, भुगतान प्रणाली को बेहतर बनाने में मदद कर रही है।

“नाकामोटो-सान का नवाचार, न केवल पहले प्रकार के बिटकॉइन के रूप में, बल्कि यह पूरी वितरित लेज़र तकनीक, दुनिया भर में बदलाव के लिए उत्प्रेरक रही है। केंद्रीय बैंक और निजी क्षेत्र इस पर विचार कर रहे हैं कि हम अपनी भुगतान प्रणाली को कैसे बेहतर बना सकते हैं। और उन्हें दिन में 24 घंटे, सप्ताह के 7 दिन, वास्तविक समय, कम लागत पर बनाने के लिए। बाजार और बैंकिंग, एसईसी अध्यक्ष के अनुसार। विकेंद्रीकृत उधार।

हमने 15-20 वर्षों के लिए पीयर-टू-पीयर उधार दिया है, हमने प्रयोग किया है इसके साथ। यह एक नए प्रकार का प्रयोग है। इसलिए, वे वास्तव में दिलचस्प नवाचार हैं जो स्थापित व्यावसायिक मॉडल को चुनौती दे रहे हैं। ”

जेन्सलर का यह भी कहना है कि उनका मानना ​​​​है कि स्थिर स्टॉक, जो एक स्थिर मूल्य बनाए रखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। , “पोकर चिप्स” के समान हैं और समस्या उत्पन्न होने से पहले उन्हें विनियमित करने की आवश्यकता है।

कैसीनो अभी. तो, वाइल्ड वेस्ट सादृश्य में जोड़ें। मेरा मतलब है, हमारे यहां वाइल्ड वेस्ट में बहुत सारे कैसीनो हैं, और पोकर चिप कैसीनो गेमिंग टेबल पर ये स्थिर सिक्के हैं।

और इसलिए, मुझे लगता है कि बहुत सारे चेतावनी संकेत और चमकती रोशनी हैं कि हमारे पास गलियारे के तीन में फैल हो सकता है, और मैं इससे आगे निकल जाऊंगा। “

एक बीट मिस न करें – सब्सक्राइब करें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए


हमारा अनुसरण इस पर कीजिये ट्विटर , फेसबुक और टेलीग्राम

सर्फ

दैनिक होडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें



अस्वीकरण: द डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / सर्गेई निवेन्स

Leave a Reply