Sarkari Naukri 2021: सरकारी बैंकों में क्लर्क के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ग्रेजुएशन पास करें अप्लाई

नई दिल्ली। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) ने क्लर्क के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जो उम्मीदवार इन पदों कों पाने के इच्छुक है वे आईबीपीएस की आधिकारिक साइट ibps.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पंजीकरण 7 अक्टूबर से शुरू हो चुके हैं पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर, 2021 तक है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 7000 हजार से अधिक पदों को भरा जाएगा।

बता दें कि विभिन्न सरकारी बैंकों में क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए 11 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। जिसमें 5858 पर भर्ती की जानी थी और इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 अगस्त 2021 निर्धारित की गई थी। लेकिन अब आईबीपीएस ने इन पदों के लिए संशोधित नोटिफिकेशन जारी किया और पदों की संख्या बढ़ाकर को अब 7855 कर दिया गया है। जारी की गई अधिसूचना के आधार पर जो अभ्यर्थियों इन पदों पर पहले आवेदन कर चुके हैं। उन्हें फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

IBPS Clerk Recruitment 2021: इन महत्वपूर्ण तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन शुरू होने की तिथि – 7 अक्टूबर 2021

आवेदन की अंतिम तिथि – 27 अक्टूबर 2021

प्रारंभिक परीक्षा की तिथि – दिसंबर 2021 (संभावित)

मुख्य परीक्षा की तिथि – जनवरी 2021 (संभावित)

IBPS clerk 2020 : पात्रता मानदंड उम्र सीमा :

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र कम से कम 20 साल होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा 28 साल रखी गई है। सरकार के नियमों के तहत आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी। अभ्यर्थियों को उम्र की गणना 1 जुलाई 2021 से की जाएगी।

IBPS Clerk Recruitment 2021: इन बैंकों में होगी भर्तियां

बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, कैनरा बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इंडियन बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब एवं सिंध बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और यूको बैंक में क्लर्क रिक्त पद भरे जानें हैं।

शैक्षिक योग्यता : उम्मीदवार के पास ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए।

Read The Original Article

Leave a Reply