Samsung ने Apple को किया ट्रोल, जानिए कारण

नई दिल्ली। सैमसंग और ऐप्पल दुनिया की दो सबसे बड़ी टैक कंपनियों में से हैं। दोनों एक-दूसरे के कड़े प्रतिद्वंद्वी हैं। ऐसे में दोनों ही कंपनियों की यह कोशिश रहती है कि एक-दूसरे से बेहतर प्रॉडक्ट्स और टेक्नोलॉजी ग्राहक को उपलब्ध कराएं।
हाल ही में ऐप्पल ने अपना नया स्मार्टफोन iPhone 13 एक बड़े लॉन्चिंग इवेंट के ज़रिए दुनियाभर में लॉन्च किया। आईफोन 13 के 4 मॉडल्स में ऐप्पल ने कई बेहतर फीचर्स दिए। इनमें से एक फीचर है 120hz डिस्प्ले रिफ्रेश रेट जो पहली बार iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max में इस्तेमाल हुआ है। इस फीचर के बारे में ऐप्पल ने काफी बढ़-चढ़कर बात की। इसी बात पर सैमसंग ने ऐप्पल पर एक ट्वीट के ज़रिए निशाना साधते हुए ट्रोल किया।

We’ve been refreshing at 120Hz for a while now…

— Samsung Mobile US (@SamsungMobileUS) September 14, 2021

आपको बता दें कि सैमसंग ने पिछले साल यानि कि 2020 में मार्च में लॉन्च हुए Samsung Galaxy S20 में 120hz डिस्प्ले रिफ्रेश रेट फीचर का इस्तेमाल किया था। यानि कि जो फीचर ऐप्पल ने सितम्बर 2021 में अपने स्मार्टफोन आईफोन में इस्तेमाल करना शुरू किया, सैमसंग ने उस फीचर को डेढ़ साल पहले ही अपने स्मार्टफोन्स में इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था।

यह भी पढ़े – सैमसंग 4 साल में ला सकता है 576 मेगापिक्सल का कैमरा

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब सैमसंग (Samsung) ने ऐप्पल (Apple) को इस तरह ऑनलाइन ट्रोल किया हो। इससे पहले भी सैमसंग ऐप्पल को आईफोन (iPhone) 12 सीरीज़ के फोन के साथ चार्जर नहीं देने पर ट्रोल कर चुका है।

samsung-galaxy-mock-iphone.png

यह भी पढ़े – Apple ने दी अपने यूज़र्स को वॉर्निंग, कहा तुरंत अपडेट करें अपने डिवाइस

Read The Original Article

Leave a Reply