Punjab Police Recruitment 2021: कॉन्स्टेबल और सब-इंस्पेक्टर के लिए बंपर वैकेंसी, जल्दी करें आवेदन

Punjab Police Recruitment 2021: पंजाब पुलिस में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है। पंजाब पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से टेक्निकल और सपोर्ट सर्विस कैडर में सब-इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल के पद पर (Punjab Police Recruitment 2021) भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए अपना आवेदन कर सकते है।

2607 पदों पर वैकेंसी:—
पंजाब पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस वैकेंसी के लिए कुल 2607 पदों पर भर्तियां की जाएगी। पंजाब पुलिस ने सब-इंस्पेक्टर के 267 पदों और कॉन्स्टेबल के 2340 पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर आवेदन कर सकते है। उम्मीदवार 29 सितंबर 2021 तक अप्लाई कर पाएंगे।
Read More: 10+2 बी.टेक कैडेट एंट्री के लिए वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

उम्र सीमा :—
उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है।

योग्यता :—
पंजाब पुलिस टेक्निकल और सपोर्ट सर्विस कैडर में सब-इस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिनके पास रिक्तियों से सम्बन्धित विषय/विधा में बैचलर्स या मास्टर्स डिग्री हो।

Read More: एएनएम स्टाफ नर्स के 8853 पदों पर वैकेंसी, जल्दी करें आवेदन

आवेदन शुल्क:—
ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1500 रुपए का शुल्क भी भरना होगा।
वहीं एससी, एसटी, बीसी, ईडब्ल्यूएस, एक्स-सर्विसमेन के लिए शुल्क 700 रुपए तय की गई है।

चयन प्रक्रिया:—
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के लिए दो चरणों से गुजरना पड़ेगा। पहला चरणजेड (टेस्ट 1 और टेस्ट 2), दूसरा चरण शारीरिक मापन परीक्षण, फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट और दस्तावेज जांच होगी।

Read More: जानिए 555 पदों के लिए कब शुरू होंगे आवेदन

Read The Original Article

Leave a Reply