ICF Railway Recruitment 2021: इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में 782 पदों पर निकली वैकेंसी, पढ़ें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

ICF Railway Recruitment 2021: इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (ICF) ने दसवीं पास युवाओं के लिए जॉब्स का नोटिफिकेशन जारी किया है। यह भर्ती अप्रेंटिस के पदों पर की जाएगी। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट icf.indianrailways.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। उक्त पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर 2021 है।

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल पदों की संख्या 782 हैं, जिनमें अप्रेंटिस (एक्स आईटीआई) के 582 पद और अप्रेंटिस (फ्रेशर) के 200 पद रिक्त हैं।

शैक्षणिक योग्यता
उक्त पदों के लिए आवेदक का मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं या 12वीं उत्तीर्ण होना जरुरी है। इसके अलावा, संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा होना चाहिए। पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें।

Read More: एमटीएस, पोस्टमैन और पोस्टल असिस्टेंट पदों के लिए भर्ती, जल्दी करें आवेदन

आयु सीमा
आवेदक की आयु 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना 26 अक्टूबर, 2021 को मानक मानकर की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया
अप्रेंटिस के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी और उम्मीदवारों को कक्षा 10 और 12 (पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित) में उनके अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन शैक्षिक योग्यता के आधार पर तैयार की जाने वाली मेरिट सूची के माध्यम से किया जाएगा।

Read More: सीएचओ के 3006 पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें अप्लाई

वेतनमान
10वीं पास फ्रेशर के लिए 6000 रुपए प्रतिमाह स्टाइपेंड निर्धारित किया गया है। वहीं 12वीं पास फ्रेशर कैंडिडेट्स और एक्स आईटीआई कैंडिडेट्स को 7000 रुपए प्रतिमाह स्टाइपेंड दिया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Read The Original Article

Leave a Reply