Google Maps’ New Feature: रास्ते में आने वाला टोल चार्ज पता चल सकेगा फोन के गूगल मैप्स ऐप पर

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी टैक कंपनी गूगल (Google) जल्द ही अपने गूगल मैप्स (Google Maps) पर एक नया फीचर ला सकती है। इस फीचर की मदद से सफर के दौरान रास्ते में पड़ने वाले टोल प्लाज़ा (Toll Plaza) पर लगने वाला चार्ज फोन के गूगल मैप्स ऐप पर ही दिखाई देगा।

imgonline-com-ua-convertrbxsvnm2ar7x.jpg

कैसे काम करेगा यह नया फीचर?

गूगल (Google) के गूगल मैप्स के नैविगेशन सिस्टम को ऑन करके एक जगह से दूसरी जगह तक का रास्ता फोन के गूगल मैप्स ऐप पर देखा जा सकता है। जीपीएस (GPS) ऑन करने के बाद यूज़र की लोकेशन फोन के गूगल मैप्स पर आ जाती है। ऐसे में सफर के दौरान पूरा रास्ता और ज़रूरी डिटेल्स फोन पर देखी जा सकती है।
ऐसे में इस नए फीचर के आने से सफर के दौरान आने वाले सभी टोल नाका की लोकेशन गूगल मैप्स के फोन ऐप पर देखी जा सकेगी। साथ ही उन टोल नाका पर लगने वाले चार्ज की भी जानकारी मिलेगी।

यह भी पढ़े – अब Google Maps से मिलेगी अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की उपलब्धता के बारे में जानकारी

इस फीचर के फायदे

गूगल मैप्स (Google Maps) पर इस फीचर के आने से टोल नाका की लोकेशन और उसके चार्ज के बारे में पहले से ही पता चल सकेगा। इससे यूज़र्स का समय बचेगा।

imgonline-com-ua-convertpyoc2lzuwsi2.jpg

यह भी पढ़े – Google Tensor: 2021 के अंत तक गूगल लॉन्च करेगा अपना प्रोसेसर

अभी टेस्टिंग प्रक्रिया में है यह फीचर

हालांकि यह फीचर अभी टेस्टिंग प्रक्रिया में है। इस फीचर पर काम करते हुए प्रिव्यू प्रोग्राम के एक सदस्य को देखा गया है। साथ ही यूज़र्स का सर्वे करते हुए भी देखा गया है। पर यह फीचर कब लॉन्च होगा, इस बारे में कंपनी ने अब तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़े – बिना इंटरनेट स्मार्टफोन में कैसे करें Google Maps का इस्तेमाल?

Read The Original Article

Leave a Reply