Chainalysis के अनुसार, DeFi व्हेल ने अभी-अभी दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टो अर्थव्यवस्था बनाई – The Daily Hodl

ब्लॉकचैन डेटा प्लेटफॉर्म Chainalysis का कहना है कि विकेंद्रीकृत वित्त (DeFi) स्पेस में संस्थागत निवेश की वृद्धि ने दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी अर्थव्यवस्था बनाई है।

एक नई रिपोर्ट में , फर्म मध्य, उत्तरी और पश्चिमी यूरोप (CNWE) में डिजिटल अर्थव्यवस्था के उदय पर प्रकाश डालती है, जिसमें क्रिप्टो व्हेल द्वारा पिछले साल जुलाई से शुरू होने वाले DeFi में धन डालने का हवाला दिया गया है।

“सीएनडब्ल्यूई के लेन-देन की मात्रा लगभग सभी क्रिप्टोकरेंसी और सेवा प्रकारों में उल्लेखनीय रूप से बढ़ी है, लेकिन विशेष रूप से डेफी प्रोटोकॉल पर। बड़े लेन-देन से संकेतित संस्थागत निवेश की आमद ने अधिकांश विकास को गति दी, हालांकि खुदरा गतिविधि में भी वृद्धि हुई।

बड़ा संस्थागत क्रिप्टोक्यूरेंसी लेनदेन का मूल्य जुलाई 2020 में $1.4 बिलियन से बढ़कर जून 2021 में $46.3 बिलियन हो गया, जिस समय यह सभी CNWE गतिविधि के आधे से अधिक बना।

स्रोत: Chainalysis

Chainalysis पर प्रकाश डाला गया है कि सभी का शेर का हिस्सा पिछले वर्ष के दौरान संस्थागत आकार के क्रिप्टो स्थानान्तरण डीआईएफआई प्लेटफॉर्म पर गए। आकार के हस्तांतरण डेफी प्लेटफॉर्म पर गए। यह देखते हुए, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि उन बड़े संस्थागत हस्तांतरणों में से अधिकांश एथेरियम (ईटीएच) में किए गए थे और एथेरियम (डब्ल्यूईटीएच) लपेटे गए थे, जो एथेरियम के बराबर मूल्य का एक ईआरसी -20 टोकन है जो आमतौर पर डेफी प्रोटोकॉल में उपयोग किया जाता है। ”

स्रोत: Chainalysis

CNWE क्षेत्र में, मात्रा के आधार पर अग्रणी देश यूनाइटेड किंगडम, फ्रांस, जर्मनी और नीदरलैंड थे।

स्रोत: Chainalysis

Chainalysis डिजिटल के विभिन्न वर्गों के बीच क्रिप्टो उपयोग को भी तोड़ता है संपत्ति।

“अधिकांश देशों के लिए स्थिर मुद्रा का उपयोग सभी लेनदेन मात्रा के 25% और 30% के बीच लगातार होता है। अधिकांश क्षेत्रों के लिए Altcoin का उपयोग समान रूप से 8% से 11% पर संगत है। बिटकॉइन और एथेरियम या wETH के बीच। संयुक्त, एथेरियम और wETH लगभग हर देश में सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी हैं।”

CNWE ने पिछले वर्ष में $ 1 ट्रिलियन से अधिक डिजिटल संपत्ति प्राप्त की, जो बराबर है दुनिया भर में 25% गतिविधि।

आप पूरी चैनालिसिस रिपोर्ट यहां पढ़ सकते हैं।

एक बीट मिस न करें – सदस्यता लें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए

चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और तार

सर्फ दैनिक हॉडल मिक्स नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें

अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/ कैमिलकुओ

Leave a Reply