Binance दुनिया को शिक्षित करता है – अफ्रीका में इसके प्रयासों का एक पुनर्कथन – The Daily Hodl

ब्लॉकचेन शिक्षा में एक नेता के रूप में, बिनेंस ने 400,000 से अधिक अफ्रीकियों को विषयों पर मुफ्त क्रिप्टो कक्षाएं प्रदान की हैं। उपयोगकर्ता सुरक्षा से लेकर ब्लॉकचेन में करियर बनाने तक। प्रदान करें और मील के पत्थर जो हमने 2020-2021 में हासिल किए हैं।

बिनेंस में, हम दुनिया भर में क्रिप्टो उपयोगकर्ताओं को शिक्षित करने के लिए समर्पित हैं क्योंकि हम स्वतंत्रता बढ़ाने के अपने मिशन को जारी रखते हैं। पैसा, ब्लॉकचैन अपनाने को बढ़ावा देना और अधिक पहुंच को सक्षम करना। बिनेंस अकादमी, सभी चीजों के लिए एक-स्टॉप गाइड क्रिप्टो, और अफ्रीका में चल रहे मुफ्त क्रिप्टो शिक्षा प्रयास प्रदान करता है, जहां क्रिप्टो रुचि और गोद लेने में वृद्धि जारी है।

Prov शैक्षिक संसाधनों तक मुफ्त पहुंच

हमारा बिनेंस मास्टरक्लास ने जनवरी 2020 में अपनी स्थापना के बाद से 400,000 से अधिक अफ्रीकियों को मुफ्त क्रिप्टो शिक्षा प्रदान की है।

चूंकि क्रिप्टो न्यूबीज अक्सर क्रिप्टो घोटालों का शिकार होते हैं, इसलिए इन मुफ्त वेबिनार ने मुख्य रूप से उपयोगकर्ताओं को क्रिप्टोकरेंसी के मूल सिद्धांतों को समझने, घोटालों की पहचान करने और अंततः, उनकी क्रिप्टो यात्रा को सुरक्षित रखने में मदद की।

हम क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग से लेकर ब्लॉकचेन में करियर तक के विषयों के लिए कक्षाएं भी प्रदान करता है, जो उन लोगों की मदद करते हैं जिन्होंने कोविद -19 महामारी की शुरुआत के दौरान अपनी नौकरी और आय खो दी थी।

अंत तक 2020 तक, Binance Masterclass ने अपनी शुरुआत के बाद से केवल एक वर्ष में 70,000 से अधिक अफ्रीकियों को शिक्षित करने में मदद की थी। Q1 2021 में अफ्रीकियों और Q2 2021 में 179,500 से अधिक शैक्षिक बुनियादी ढांचे का निर्माण कि अफ्रीकियों को आर्थिक रूप से मुक्त और सूचित होने की आवश्यकता है।

बिनेंस अफ्रीका के निदेशक इमैनुएल बाबलोला ने कहा,

“ब्लॉकचैन शिक्षा वैश्विक बाजार में हमारे फोकस के केंद्र में है। एक ब्लॉकचेन इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रदाता के रूप में, हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि अधिक से अधिक लोगों को पारिस्थितिकी तंत्र के कामकाज के बारे में सही जानकारी प्राप्त हो। बिनेंस के लिए अफ्रीका एक बहुत ही महत्वपूर्ण बाजार है क्योंकि हम देखते हैं कि ब्लॉकचेन पूरे महाद्वीप के लिए एक गहरा अवसर लेकर आया है। ब्लॉकचैन विकास में आठ सप्ताह का मास्टरक्लास

नए और अनुभवी क्रिप्टो उपयोगकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के अलावा, Binance असाधारण समाधान बनाने और अंततः उद्योग के भीतर मूल्यवान प्रतिभा के रूप में उभरने के लिए ब्लॉकचेन डेवलपर्स को आवश्यक कौशल से लैस करने के लिए समर्पित है।

2021 की पहली तिमाही में, बिनेंस ने आठ-सप्ताह के मास्टरक्लास की मेजबानी की, जहां हमने प्रशिक्षण दिया। अफ्रीका में 1,000 से अधिक ब्लॉकचेन डेवलपर्स ने अफ्रीकी डेवलपर्स के लिए $ 1 मिलियन का फंड आवंटित किया और एक लाइव डेमो की मेजबानी की जिसमें नए निर्मित ब्लॉकचैन-आधारित उत्पादों को एक्शन में दिखाया गया स्टेकिंग और कृषि परियोजनाओं, एल्गोरिथम-आधारित स्थिर सिक्कों, स्वचालित बाजार निर्माताओं, बीमा परियोजनाओं और बहुत कुछ सहित।

ओपेमी ओलाबोड, हमारे Binance Mastercl . में से एक स्नातक, बिनेंस के मास्टरक्लास के साथ अपने अनुभव का वर्णन करता है,

“आठ-सप्ताह का मास्टरक्लास पार हो गया मेरी उम्मीदें। मुझे तकनीकी रूप से बहुत कुछ सीखने को मिला, साथ ही व्यावसायिक पक्ष भी। साथ ही, एक टीम का नेतृत्व करने का अवसर दिए जाने से मेरी नेतृत्व क्षमता को बढ़ाने में मदद मिली, विविध पृष्ठभूमि, संस्कृतियों और समय क्षेत्र वाले छात्रों को देखते हुए। मेरी टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया, और सहायकों के समर्थन और संसाधनों के वादे के साथ, मैं इसे एक बड़े अवसर के रूप में देखता हूं। अंत में, मुझे अन्य छात्रों के साथ जो मैं जानता था उसे साझा करने का अवसर मिला, और मैं अपने जैसे बहुत प्रतिभाशाली डेवलपर्स से मिला हूं जो निश्चित रूप से अफ्रीका को गौरवान्वित करने वाले हैं। ”

यदि आप अधिक सीखने में रुचि रखते हैं, तो यहां कुछ अतिरिक्त संसाधन हैं जिनका उपयोग बिनेंस अफ्रीका ने क्रिप्टो शिक्षा प्रदान करने और वित्तीय समावेशन में तेजी लाने के लिए किया है।

नौसिखिया पूर्वाभ्यास )- नए लोगों के लिए एक वेबिनार श्रृंखला जो क्रिप्टोक्यूरेंसी और बिनेंस प्लेटफॉर्म का परिचय प्रदान करती है, यह सुनिश्चित करती है कि शुरुआती लोगों के पास क्रिप्टो पारिस्थितिकी तंत्र के कामकाज के बारे में सही जानकारी है।
My Binance Class एक अभियान जो सभी के लिए क्रिप्टो और ब्लॉकचैन के बारे में ज्ञान फैलाने में शिक्षकों के प्रयासों के लिए पुरस्कृत होने का अवसर पैदा करता है। अभियान का लक्ष्य छोटे सीखने वाले समुदायों के निर्माण के माध्यम से ध्वनि क्रिप्टो शिक्षा का विकेंद्रीकरण और वितरण करना है।

  • ब्लॉकचेन स्टूडेंट कॉर्नर के लिए एक एएमए वेबिनार श्रृंखला अफ्रीका में बिनेंस समुदायों के छात्रों को ब्लॉकचेन में अवसरों पर, क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग की मूल बातें और बहुत कुछ।
  • हैकाथॉन कार्यशालाएं हमारा सबसे हालिया 'हैकाथॉन' 21 दिनों तक चला और देखा कि प्रतिभागियों ने अफ्रीका में देशों और समुदायों को प्रभावित करने वाली वास्तविक समस्याओं को हल करने के लिए डेफी और एनएफटी समाधानों का निर्माण किया। 20 टीमों ने हैकाथॉन की शुरुआत की, जिसमें प्रतिभागियों ने बचत, उधार और उधार, स्वैप, रॉयल्टी और किराए पर लेने, चुनाव, पहचान प्रबंधन, भूमि स्वामित्व और एनएफटी मार्केटप्लेस सहित विभिन्न उपयोग-मामलों के आधार पर डेफी और एनएफटी परियोजनाओं का निर्माण किया। समुदाय अपनी परियोजनाओं को साकार करने के लिए हैकाथॉन के दौरान साप्ताहिक कार्यशालाओं में लगा हुआ है।

    Binance को फॉलो करें ट्विटर या फेसबुक अधिक जानकारी के लिए।

    यह सामग्री प्रायोजित है और इसे प्रचार सामग्री के रूप में माना जाना चाहिए। यहां व्यक्त की गई राय और बयान लेखक के हैं और द डेली हॉडल की राय को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं। डेली होडल किसी भी आईसीओ, ब्लॉकचैन स्टार्टअप या हमारे प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन देने वाली कंपनियों की सहायक कंपनी नहीं है या उनके स्वामित्व में नहीं है। निवेशकों को किसी भी ICO, ब्लॉकचेन स्टार्टअप या क्रिप्टोकरेंसी में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सलाह दें कि आपके निवेश आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाले किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी आपकी है।

  • हमारा अनुसरण इस पर कीजिये ट्विटर फेसबुक तार

    इसकी जाँच पड़ताल करो

    नवीनतम उद्योग घोषणाएं

    Leave a Reply