Binance चैरिटी ने दुनिया भर में 10 मिलियन पेड़ लगाने के लिए NFT ट्री प्लांटिंग प्रोजेक्ट 'ट्री मिलियन्स' लॉन्च किया – The Daily Hodl



बिनेंस चैरिटी

, पहली बार ब्लॉकचेन-सक्षम पारदर्शी दान मंच, लीड करता है दुनिया भर में 10 मिलियन पेड़ लगाने के लिए अब तक की सबसे महत्वाकांक्षी एनएफटी वृक्षारोपण परियोजना।

ट्री मिलियन्स एलायंस

28 सितंबर को लॉन्च, 2021, बिनेंस चैरिटी के नेतृत्व में। 21 मार्च, 2022 तक, संयुक्त राष्ट्र वन दिवस के उपलक्ष्य में।


बहु मिलियन डॉलर का धन उगाहने वाला अभियान दोनों निगमों के लिए खुला है और व्यक्तियों।


किए गए प्रत्येक दान के लिए, लगाए गए पेड़ों के विवरण के साथ एन्क्रिप्टेड एनएफटी प्रमाणपत्र जारी किया जाएगा।

यह एनएफटी को एक उपकरण के रूप में पुनर्व्यवस्थित करता है ताकि यह पता लगाया जा सके कि दाताओं का पैसा कैसे खर्च किया गया है और विवरण रिकॉर्ड किया गया है जैसे कि पेड़ की प्रजातियां और इसे कहां और कब लगाया गया है। सभी बिनेंस चैरिटी परियोजनाओं की तरह, दान का 100% सीधे परियोजना निष्पादन भागीदारों को जाएगा।

सीजेड, संस्थापक और सीईओ बिनेंस ने कहा,


“क्रिप्टो उद्योग है युवा और लगातार विकसित हो रहे हैं, इसलिए हम उस भूमिका को पहचानते हैं जो हमारे उद्योग को ग्रह की रक्षा करने में निभानी चाहिए। ट्री मिलियंस प्राकृतिक दुनिया पर हमारे प्रभाव को कम करने की दिशा में सिर्फ एक कदम है – wहम इसे और कम करने के लिए नवाचार और सहयोग करते रहेंगे। एक निष्पक्ष, अधिक पारदर्शी और अधिक समान भविष्य के निर्माण के लिए ब्लॉकचेन तकनीक एक शक्तिशाली उपकरण है। हम इस क्षमता को अनलॉक करना जारी रखने के लिए दृढ़ हैं।”



बिनेंस चैरिटी


बिनेंस एनएफटी

के साथ मिलकर काम कर रहा है, ए दुनिया का सबसे बड़ा वर्चुअल ट्री प्लांटिंग फ़ॉरेस्ट बनाने के लिए ट्री मिलियंस को मेटावर्स में एनएफटी लगाने के लिए विश्व-अग्रणी एनएफटी मार्केटप्लेस।


इसके अलावा , बिनेंस एनएफटी ट्री मिलियंस के लिए धन उगाहने के प्रयासों को चलाने के लिए 'एनएफटी फॉर गुड' में भाग लेने के लिए रचनाकारों को तैयार करेगा। एनएफटी फॉर गुड को पहली बार जून 2021 में बिनेंस चैरिटी और बिनेंस एनएफटी द्वारा लॉन्च किया गया था, जिसका उद्देश्य सार्थक बदलाव लाने के लिए रचनात्मकता को पकड़ना था। बिनेंस चैरिटी द्वारा ट्री मिलियंस के लिए उत्पादित एनएफटी प्रमाणपत्र बिनेंस स्मार्ट चेन का उपयोग करेगा, जो बिटकॉइन की ऊर्जा खपत के 1% से कम का उपयोग करता है।


बिनेंस चैरिटी और बिनेंस एनएफटी के प्रमुख हेलेन है ने कहा,


“प्राकृतिक दुनिया संकट में है, और हम मदद के लिए डिजिटल दुनिया का आह्वान कर रहे हैं। यह तेजी से स्पष्ट होता जा रहा है कि हम सभी आंतरिक रूप से जुड़े हुए हैं, इसलिए यदि हम प्रकृति को विफल करते हैं, तो हम स्वयं विफल हो जाते हैं। हम जानते हैं कि पेड़ जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण संसाधन हैं और पृथ्वी पर जीवन प्रदान करने में मदद करने वाले हमारे नाजुक पारिस्थितिक तंत्र को संतुलन बनाए रखने में एक आवश्यक हिस्सा हैं – इसलिए हम ट्री मिलियंस लॉन्च कर रहे हैं। हम मानते हैं कि क्रिप्टो भविष्य है और हम एक हरे रंग के भविष्य का हिस्सा बनना चाहते हैं।”


बिनेंस चैरिटी स्थापित पर्यावरणीय गैर-लाभकारी संस्थाओं के साथ काम कर रही है ताकि वृक्षारोपण को अंजाम देने में मदद मिल सके, जैसे कि वन ट्री प्लांटेड और कोआला क्लैंसी फाउंडेशन पहले से ही बोर्ड पर हैं, और जल्द ही और अधिक की घोषणा की जाएगी।

परियोजना का पहला चरण बिनेंस से $ 2 मिलियन के दान के साथ चल रहा है। ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, जर्मनी, यूक्रेन, केन्या, युगांडा, इथियोपिया, घाना, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, मैक्सिको, कोलंबिया, अर्जेंटीना, भारत, इंडोनेशिया, फिलीपींस, वियतनाम और थाईलैंड में वृक्षारोपण के प्रयास शुरू हो गए हैं।

ट्री मिलियन्स एलायंस, बिनेंस चैरिटी और ग्रीनर क्रिप्टो उद्योग के लिए बिनेंस के साझा दृष्टिकोण की ओर एक कदम है। पिछले साल, Binance ने Binance स्मार्ट चेन [BSC] को लॉन्च किया, जो प्रमुख ग्रीन ब्लॉकचेन में से एक है। यदि बिटकॉइन नेटवर्क प्रति वर्ष लगभग ११३.८९ टेरावाट प्रति घंटे (TWh/वर्ष) की खपत करता है, और पारंपरिक बैंकिंग सिस्टम २६३.७२ TWh/yr की खपत करते हैं- Binance स्मार्ट चेन इसका 1% से भी कम खपत करता है। BSC एक ब्लॉकचेन के रूप में और एक NFT खनन मंच के रूप में अत्यंत पर्यावरण के अनुकूल और लागत प्रभावी है।


यह सामग्री प्रायोजित है और इसे प्रचार सामग्री के रूप में माना जाना चाहिए। यहां व्यक्त की गई राय और बयान लेखक के हैं और द डेली हॉडल की राय को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं। डेली हॉडल किसी भी आईसीओ, ब्लॉकचैन स्टार्टअप या हमारे प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन देने वाली कंपनियों की सहायक या स्वामित्व वाली नहीं है। निवेशकों को किसी भी ICO, ब्लॉकचेन स्टार्टअप या क्रिप्टोकरेंसी में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सलाह दें कि आपके निवेश आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाले किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी आपकी है।


हमारा अनुसरण इस पर कीजिये ट्विटर फेसबुक

टेलीग्राम



इसकी जाँच पड़ताल करो नवीनतम उद्योग घोषणाएं

Leave a Reply