$ 5,400,000 क्रिप्टो निवेश घोटाला लक्षित सेवानिवृत्त लोगों के बाद पुलिस छापे में 14 गिरफ्तार – दैनिक हॉडल

ताइवान में धनी वरिष्ठ नागरिकों का शिकार करने वाले एक क्रिप्टोकरंसी घोटाले के सिलसिले में एक दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

ताइपे टाइम्स

रिपोर्ट कि स्थानीय एज़्योर क्रिप्टो कंपनी ने कथित तौर पर एक ऑनलाइन निवेश योजना चलाई जिसने $5.4 मिलियन में से सौ से अधिक लोगों को धोखा दिया।

ताइवान के आपराधिक जांच ब्यूरो ( CIB) योजना के संबंध में 14 संदिग्धों पर धोखाधड़ी, मनी लॉन्ड्रिंग और संगठित अपराध उल्लंघन का आरोप लगा रहा है, जिसका नेतृत्व केवल “चेन” नाम के एक व्यक्ति ने किया था।

प्रमुख अन्वेषक कुओ यू-चिह ने कहा कि चेन और अन्य संदिग्धों ने आकर्षक महिलाओं की तस्वीरों का उपयोग करके ज्यादातर पुरुष पीड़ितों को लुभाया – जिनमें से कई अच्छी तरह से सेवानिवृत्त थे।

“चेन और उसके कर्मचारियों ने वेबसाइटें बनाईं, और मुख्य रूप से पुरुष पीड़ितों को आकर्षित करने के लिए कथित तौर पर सुंदर महिलाओं की तस्वीरों का इस्तेमाल किया, जिनमें से कई पर्याप्त बचत के साथ सेवानिवृत्ति में थे।

पीड़ितों को खींचा गया आकर्षक छवियों द्वारा और महिलाओं के साथ बातचीत के माध्यम से निवेश करने के लिए राजी किया गया, जबकि चेन और उनके कर्मचारियों ने खुद को क्रिप्टोमाइनिंग में विशेषज्ञता वाले वित्तीय सलाहकार के रूप में प्रस्तुत किया। “

जांचकर्ताओं ने उन बहीखातों को पकड़ लिया जो कथित धोखाधड़ी की सीमा और इसमें शामिल पीड़ितों की संख्या को दर्शाते थे। एक पीड़ित को दो महीने के दौरान एक मिलियन डॉलर से अधिक का नुकसान हुआ।

क्रिप्टो-संबंधित घोटाले कथित तौर पर फले-फूले हैं डिजिटल परिसंपत्ति बाजारों की लोकप्रियता में वृद्धि के साथ। पिछले हफ्ते, यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) ने उपभोक्ताओं को क्रिप्टो घोटालों के बारे में चेतावनी अलर्ट जारी किया, और उन्हें कैसे स्पॉट करने के बारे में सलाह दी।

एक हरा मत चूको – सब्सक्राइब करें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए

चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और टेलीग्राम
सर्फ दैनिक हॉडल मिक्स


नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें




)अस्वीकरण: द डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं हैं। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / केडीडिजाइनफोटो

Leave a Reply