110 वर्षीय टेक दिग्गज आईबीएम सिंगापुर का डिजिटल डॉलर बनाने के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया | द डेली होडली

सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण (एमएएस) ने अपनी केंद्रीय बैंक डिजिटल मुद्रा (सीबीडीसी) बनाने के प्रयास में बहुराष्ट्रीय तकनीकी दिग्गज आईबीएम और 14 अन्य कंपनियों को अभी शॉर्टलिस्ट किया है।

जून में, मास

घोषित

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ), विश्व बैंक, और अन्य के साथ “ग्लोबल सीबीडीसी चैलेंज” शुरू करने के लिए बड़ी साझेदारी।

चुनौती “भुगतान क्षमता बढ़ाने और वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देने के लिए अभिनव खुदरा सीबीडीसी समाधान चाहता है।”

चुनौती दिशानिर्देशों के अनुसार, तकनीकी फर्मों को डिजिटल मुद्रा समाधान के तेजी से प्रोटोटाइप के लिए एपीआईएक्स डिजिटल मुद्रा सैंडबॉक्स तक पहुंच प्रदान की जाएगी। . प्रतिभागियों को अपने स्वयं के समाधान का उपयोग करने की भी स्वतंत्रता है।

अब जबकि फाइनलिस्ट का चयन कर लिया गया है, प्रत्येक कंपनी को 31 अक्टूबर को अपना सीबीडीसी समाधान प्रस्तुत करना होगा। फाइनलिस्ट 8 नवंबर को सिंगापुर के फिनटेक (वित्तीय प्रौद्योगिकी) महोत्सव में अपने समाधान पेश करेंगे, जहां अधिकतम तीन विजेताओं को $50,000 का इनाम प्राप्त करने के लिए चुना जाएगा।

मास से एक आधिकारिक रिलीज दिखाता है कि चुनौती में प्रतिस्पर्धा करने के लिए आईबीएम को 14 अन्य शीर्ष तकनीकी फर्मों में चुना गया था। रिपोर्ट के अनुसार, आईबीएम एक मजबूत सीडीबीसी इन्फ्रास्ट्रक्चर का निर्माण करना चाहता है जो प्रदर्शन को बाधित किए बिना सुरक्षा बनाए रखता है।

“समाधान को संभालने के लिए एक लचीला और मजबूत खुदरा सीबीडीसी बुनियादी ढांचे का निर्माण करना चाहता है बड़ी संख्या में लेन-देन, संचालन के प्रदर्शन को बनाए रखते हुए और एक शून्य विश्वास प्रणाली के माध्यम से काफी हद तक सुरक्षा सुनिश्चित करना जो कि अतिरिक्त लागत और मौजूदा वास्तुकला और डिजाइन में बदलाव किए बिना नई क्षमताओं को शामिल करने के लिए लचीला और आसान है। ”

अन्य शीर्ष प्रतियोगियों में वीज़ा-भागीदार ब्लॉकचेन सॉफ्टवेयर कंपनी ConsenSys, और सिंगापुर-आधारित शामिल हैं बैंक की सहायक कंपनियां सिटीबैंक एनए, एचएसबीसी बैंक लिमिटेड और एचएसबीसी होल्डिंग्स, साथ ही स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक।

एक बीट मिस न करें – सब्स्क्राइब करें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट को सीधे डिलीवर करने के लिए आपका इनबॉक्स


हमारा अनुसरण इस पर कीजिये ट्विटर,

फेसबुक और तार सर्फ डेली हॉडल मिक्स


नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें


अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त राय नहीं हैं निवेश सलाह। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/963 निर्माण

Leave a Reply