हैकर्स ने रूसी सरकार की वेबसाइट को क्रैक किया, बेशर्म बिटकॉइन सस्ता घोटाला लॉन्च किया: रिपोर्ट – द डेली होडली

बेनामी हैकर्स ने कथित तौर पर एक बिटकॉइन (बीटीसी) सस्ता घोटाला शुरू करने के लिए एक रूसी सरकार की वेबसाइट को कमजोर कर दिया है।

दुर्भावनापूर्ण अभिनेताओं ने एक वेबसाइट को लक्षित किया जो रूसी शहर रियाज़ान में स्थानीय सरकारी अधिकारियों से संबंधित है, स्थानीय रूसी समाचार आउटलेट इज़वेस्टिया की रिपोर्ट करता है।

“रियाज़ानी ऑनलाइन लॉटरी” के रूप में विज्ञापित, हैकर्स ने शुरू में अपने डिवाइस पर एक विशेष एप्लिकेशन इंस्टॉल करने वाले प्रत्येक विज़िटर को 0.025 ($1,300) की पेशकश करने का दावा किया।

पेशकश को तब संशोधित किया गया था, जिसमें कहा गया था कि बीटीसी में 1,000 डॉलर बेतरतीब ढंग से चुने गए पांच लोगों को दिए जाएंगे, जैसा कि स्क्रीनशॉट में देखा गया है।

एक स्थानीय समाचार आउटलेट द्वारा प्रकाशित धोखाधड़ी वेबसाइट की।

रूस से बाहर निकलते हुए, Chainalysis के प्रसिद्ध डेटा एनालिटिक्स के डेटा पर नज़र रख रहे हैं जहाँ क्रिप्टो-संबंधी घोटाले विश्व स्तर पर बढ़ रहे हैं।

स्रोत: चैनालिसिस

Chainalysis के अनुसार, अफ्रीका अवैध क्रिप्टो गतिविधि में अग्रणी

है, इसके बाद पूर्वी यूरोप, जहां रूस स्थित है।

एक बीट मिस न करें – सदस्यता लें

क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में वितरित करने के लिए चहचहाना पर हमें का पालन करें,

फेसबुक

और

तार

सर्फ दैनिक होडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें


अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/IM_VISUALS

Leave a Reply