स्वीडन के सेंट्रल बैंक के गवर्नर ने बिटकॉइन के पतन की चेतावनी दी, कहा कि बीटीसी 'ट्रेडिंग स्टैम्प' की तरह है – द डेली हॉडल

स्वीडन के केंद्रीय बैंक, स्वेरिग्स रिक्सबैंक के गवर्नर को बिटकॉइन पर संदेह है और प्रमुख क्रिप्टो के भविष्य में संभावित पतन की आशंका है।

स्टॉकहोम में एक बैंकिंग सम्मेलन के दौरान, स्टीफन इंगवेस का कहना है कि बिटकॉइन और अन्य क्रिप्टोकरेंसी जैसे निजी पैसे “आमतौर पर जल्दी या बाद में ढह जाते हैं” क्योंकि उनके पास सरकार का समर्थन नहीं होता है

इंगवेस इस बात पर प्रकाश डालता है कि जब कोई व्यक्ति बिटकॉइन का समृद्ध व्यापार प्राप्त कर सकता है, तो वह कहता है कि यह व्यापारिक टिकटों के बराबर है।

आयरलैंड के केंद्रीय बैंक के गवर्नर गेब्रियल मख्लौफ समान भावनाओं को साझा करते हैं। इस साल की शुरुआत में, उन्होंने कहा वह व्यक्तिगत फंड को क्रिप्टो में डालने के खिलाफ थे, समर्थकों की तुलना उन लोगों से करते हैं जो “ट्यूलिप में पैसा लगाते हैं क्योंकि उन्हें लगा कि यह एक निवेश है।”

इस बीच, एक अन्य केंद्रीय बैंकर क्रिप्टो के उदय के बारे में थोड़ा अधिक आशावादी है। बैंक फॉर इंटरनेशनल सेटलमेंट्स (बीआईएस) में इनोवेशन हब के प्रमुख बेनोइट कोउरे का कहना है कि क्रिप्टो संपत्ति पोज मौजूदा बैंकिंग मॉडल के लिए खतरा है।

“स्थिर सिक्के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं, नियामक अनुमोदन की मांग कर रहे हैं। विकेंद्रीकृत वित्त (DeFi) प्लेटफॉर्म पारंपरिक वित्तीय मध्यस्थता को चुनौती दे रहे हैं। वे सभी अलग-अलग नियामक प्रश्नों के साथ आते हैं, जिनके लिए तेज़ और सुसंगत उत्तर की आवश्यकता होती है …

कुउरे के अनुसार, केंद्रीय बैंकों को अब अपनी डिजिटल मुद्राओं को डिजाइन और तैनात करने के लिए कार्य करना चाहिए।

“सीबीडीसी (केंद्रीय बैंक डिजिटल) मुद्राएं) उत्तर का हिस्सा होंगी। एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया CBDC भुगतान और निपटान संपत्ति का एक सुरक्षित और तटस्थ साधन होगा, जो एक सामान्य इंटरऑपरेबल प्लेटफॉर्म के रूप में कार्य करेगा, जिसके चारों ओर नया भुगतान पारिस्थितिकी तंत्र व्यवस्थित हो सकता है … CBDC का लक्ष्य अंततः हमारे मौजूदा सिस्टम के सर्वोत्तम तत्वों को संरक्षित करना है जबकि अभी भी अनुमति देना है कल के नवाचार के लिए एक सुरक्षित स्थान। ऐसा करने के लिए, केंद्रीय बैंकों को कार्य करना होगा जबकि वर्तमान प्रणाली अभी भी लागू है – और अभी कार्य करना है।”

एक बीट मिस न करें – सदस्यता लें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में पहुंचाने के लिए
हमारा अनुसरण इस पर कीजिये ट्विटर , फेसबुक और तार

सर्फ डेली होडल मिक्स
)



नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें






अस्वीकरण: द डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / लैसडिजाइनेन

Leave a Reply