स्टारबक्स और मैकडॉनल्ड्स अब अल सल्वाडोर में बिटकॉइन को शीर्ष क्रिप्टो के रूप में स्वीकार कर रहे हैं कानूनी निविदा बन गए हैं – द डेली हॉडल

दुनिया के कुछ सबसे व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त ब्रांड नाम अल साल्वाडोर में कानूनी निविदा के रूप में बिटकॉइन की नई स्थिति को जल्दी से अपना रहे हैं।

दोनों स्टारबक्स और मैकडॉनल्ड्स स्थान अब देश में बीटीसी स्वीकार कर रहे हैं।

यह उन सभी आलोचकों के लिए है, जिन्होंने कहा था #Bitcoin कॉफी खरीदने के लिए कभी भी इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। #ElSalvador में अभी-अभी स्टारबक्स में खदान के लिए भुगतान किया है। मुझे उम्मीद है कि यह नया १०,००० बीटीसी पिज्जा नहीं बनेगा… pic.twitter.com/JXXGJbKKOG

– मारियो एगुइलुज (@ maguiluz301) 7 सितंबर, 2021

अल साल्वाडोर के बिटकॉइन भंडार दोगुने से अधिक हो गए हैं क्योंकि मध्य अमेरिकी देश में प्रमुख क्रिप्टोकुरेंसी कानूनी निविदा स्थिति प्रदान करने वाला कानून प्रभावी हो गया है।

मंगलवार को, राष्ट्रपति नायब बुकेले ने अपने 2.8 मिलियन ट्विटर फॉलोअर्स को बताया कि अल सल्वाडोर ने 200 बिटकॉइन खरीदे, जिसकी कीमत लेखन के समय 9.45 मिलियन डॉलर से अधिक थी।

“अल सल्वाडोर ने अभी 200 नए सिक्के खरीदे हैं। अब हमारे पास ४०० बिटकॉइन हैं ”

घंटे बाद, क्योंकि राजा क्रिप्टो लगभग $४३,००० पर ३०-दिन के निचले स्तर पर सही हुआ , बुकेले ने खुलासा किया कि अल सल्वाडोर ने देश की कुल होल्डिंग को 550 बिटकॉइन तक लाने के लिए एक और बीटीसी खरीद की, जिसकी कीमत $26 मिलियन से अधिक है .

“डिप ख़रीदना। 150 नए सिक्के जोड़े गए। ”

अल साल्वाडोर की हालिया बीटीसी खरीद देश के इतिहास के रूप में आती है, आधिकारिक तौर पर बिटकॉइन को कानूनी रूप से मान्यता देता है अमेरिकी डॉलर के साथ-साथ निविदा। ) धैर्य के लिए जैसा कि उन्होंने कहा कि प्रक्रिया में समय लगेगा।

“सभी नवाचारों की तरह, अल सल्वाडोर में बिटकॉइन की प्रक्रिया सीखने की अवस्था है। भविष्य का हर रास्ता ऐसा ही है और सब कुछ एक दिन में या एक महीने में हासिल नहीं होगा। लेकिन हमें अतीत के प्रतिमानों को तोड़ना होगा। अल सल्वाडोर को प्रथम विश्व की ओर बढ़ने का अधिकार है। ने $150 मिलियन बिटकॉइन ट्रस्ट का समर्थन किया। कई मिलियन डॉलर का बिटकॉइन ट्रस्ट, अन्य बातों के अलावा, अमेरिकी डॉलर में बीटीसी के आदान-प्रदान की सुविधा प्रदान करेगा। ट्रस्ट के कुछ फंड का उपयोग बिटकॉइन टेलर मशीनों के निर्माण और फ्लैगशिप क्रिप्टोकरेंसी पर जन शिक्षा के वित्तपोषण के लिए भी किया जाएगा। (आईएमएफ) और विश्व बैंक ने इस कदम की आलोचना की। कुछ सल्वाडोर ने बीटीसी को कानूनी निविदा के रूप में अपनाने के खिलाफ अपना विरोध व्यक्त करने के लिए सड़क रैलियों का भी मंचन किया।

एक बीट मिस न करें – सब्सक्राइब करें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए

चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और तार सर्फ दैनिक हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें


अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है . बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / मिया स्टेंडल

Leave a Reply