स्कैमर्स ने गलत वर्तनी वाली क्रिप्टो वेबसाइट डोमेन के लिए छह आंकड़े दिए हैं जो पीड़ितों को ठगने की उम्मीद कर रहे हैं: रिपोर्ट – द डेली हॉडल

धोखाधड़ी पीड़ितों की उम्मीद में क्रिप्टोकुरेंसी व्यवसायों से संबंधित गलत टाइप किए गए वेबसाइट पते खरीदने के लिए धोखाधड़ी करने वाले सैकड़ों हजारों डॉलर का भुगतान कर रहे हैं।

वाशिंगटन पोस्ट का कहना है गलत टाइप किए गए डोमेन नाम आगंतुकों को यह सोचने के लिए लुभाने के लिए उपयोग किए जाते हैं कि वे वैध क्रिप्टोकुरेंसी व्यवसायों से निपट रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, ब्राजील के एक पुरुष ने गलत टाइप किए गए डोमेन को खरीदने के लिए $ 200,000 से अधिक मूल्य का बिटकॉइन खर्च किया। नवंबर 2020 और फरवरी 2021 के बीच wwwblockchain.com, hlockchain.com, और blpckchain.com सहित नाम। गलत टाइप किए गए तीन डोमेन नाम क्रिप्टो इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदाता blockchain.com के समान दिखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

ब्राजीलियाई लोगों ने भी conibase.com को खरीदने के लिए $16,000 से अधिक खर्च किए, जो कि लोकप्रिय क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज Coinbase.com की तरह दिखने के लिए बनाया गया था। फिर इसे डोमेन

द्वारा पुनर्विक्रेता वेबसाइटों पर महत्वपूर्ण मुनाफे के लिए पुनर्विक्रय किया जा सकता है स्टोनी ब्रुक विश्वविद्यालय के कंप्यूटर विज्ञान के प्रोफेसर निक निकिफोराकिस ने द वाशिंगटन पोस्ट को बताया कि conibase.com एक “फ़िशिंग टूल किट” प्रतीत होता है और इसकी संभावना है उच्च-निवल-मूल्य वाले व्यक्तियों को लक्षित करना। उनके क्रिप्टो खातों में डॉलर। ”

ज़ीरोफ़ॉक्स के एक साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ ज़ैक एलन ने द वाशिंगटन पोस्ट को बताया कि conibase.com एक परिष्कृत स्पूफिंग वेबसाइट है जो विभिन्न पहचान को नियोजित करती है। टालने की तकनीकें जैसे स्वचालित रूप से बॉट जैसे आगंतुकों का पता लगाना और उन्हें नकली वेबसाइट के बजाय Google पर पुनर्निर्देशित करना। उनकी नकली वेबसाइटों पर उतरने से। सदस्यता लें e क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए
हमारा अनुसरण इस पर कीजिये ट्विटर , फेसबुक और तार

सर्फ दैनिक हॉडल मिक्स)

जाँच ताजा खबर सुर्खियों



अस्वीकरण: द डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

)

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/वोगर डिजाइन/एंडी चिपस

Leave a Reply