संस्थानों, ट्रेडिंग डेस्क और उच्च-नेट-वर्थ व्यक्तियों के पीछे बिटकॉइन परिपक्व हो रहा है: ग्लासनोड – द डेली हॉडल

क्रिप्टो इनसाइट्स फर्म ग्लासनोड का कहना है कि बिटकॉइन (बीटीसी) वित्तीय बाजारों में बड़े खिलाड़ियों की बदौलत एक मैक्रो एसेट क्लास में विकसित हो रहा है।

अपनी नई साप्ताहिक रिपोर्ट में, ग्लासनोड बताते हैं कि बिटकॉइन का ब्लॉकचेन कैसे है क्रिप्टो एक्सचेंजों द्वारा किए गए अपवाद के साथ बहुत बड़े लेनदेन आकार, या $ 10,000,000 से अधिक के लेनदेन का लगातार प्रभुत्व बन गया है। , हम यह भी देख सकते हैं कि बहुत बड़े लेनदेन आकार ($10M+) का दबदबा बना हुआ है। कुल मिलाकर इकाई-समायोजित लेन-देन की मात्रा काफी हद तक $ 13.6B और $ 16.8B प्रति दिन के बीच के शिखर पर लौट आई है।

बड़े लेनदेन का बढ़ता प्रभुत्व आकार उच्च-निवल-मूल्य वाले व्यक्तियों, ट्रेडिंग डेस्क और संस्थानों से बढ़ती रुचि के साथ मैक्रो-स्केल संपत्ति के रूप में बिटकॉइन की परिपक्वता में वृद्धि का संकेत देता है। “

स्रोत: ग्लासनोड

ग्लासनोड भी बिटकॉइन पर एक नज़र डालता है NUPL (शुद्ध अप्राप्त लाभ और हानि), जो सभी खुले पदों में अप्राप्त लाभ की मात्रा की तुलना अप्राप्त हानियों से करता है। ब्लॉकचैन एनालिटिक्स फर्म के मुताबिक, बिटकॉइन के एनयूपीएल ने 2013 और 2017 दोनों बुल रन के दौरान समर्थन के रूप में काम करने वाले स्तर से उछाल दिया।

“अगर बाजार जारी रहना था उच्च प्रवृत्ति और तेजी की निरंतरता में, यह भग्न 2013 और 2017 दोनों बाजारों के समान होगा। दोनों पूर्व चक्रों में, 0.5 के एक एनयूपीएल मूल्य ने प्रमुख सुधारों के दौरान 'समर्थन' स्तर के रूप में कार्य किया क्योंकि बाजार की लाभप्रदता और धारण करने के लिए दृढ़ विश्वास का परीक्षण किया गया, बाउंस किया गया और बाद में उच्च रैली हुई।

इसके विपरीत, 0.5 से नीचे गिरने से संभावित रूप से अधिक सिक्का धारकों को अपने अवास्तविक लाभ को और कम होने के डर से सिक्के खर्च करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है।”

स्रोत: ग्लासनोड

फर्म का कहना है कि लंबी अवधि के धारकों के लिए SOPR (खर्च किए गए आउटपुट प्रॉफिट रेशियो) नामक एक अन्य संकेतक, जो ऑन-चेन चले गए सभी सिक्कों के लिए वास्तविक लाभ की डिग्री को दर्शाता है, फ्लैशिंग सिग्नल है जो या तो एक भालू बाजार के अंत का संकेत देता है या बुल मार्केट की शुरुआत। . यह लंबे समय तक साइडवेज प्राइस एक्शन का परिणाम है जो लंबी अवधि के निवेशकों के लिए भी लाभ गुणकों को संकुचित करता है। ”

स्रोत: ग्लासनोड

आप पूरी ग्लासनोड रिपोर्ट पढ़ सकते हैं यहां

एक बीट मिस न करें – सब्सक्राइब करेंक्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए

चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और तार

सर्फ डेली होडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें
अस्वीकरण: द डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/जेमस्टियोहार्ट


Leave a Reply