संभावित इनसाइडर ट्रेडिंग के लिए अमेरिकी अधिकारियों द्वारा बिनेंस की जांच की जा रही है: रिपोर्ट – द डेली होडली

वैश्विक क्रिप्टो एक्सचेंज बिनेंस की कथित तौर पर अमेरिका में जांच चल रही है, संभवतः अंदरूनी व्यापार और बाजार में हेरफेर में संलग्न होने के लिए।

मामले की जानकारी रखने वाले गुमनाम स्रोतों का हवाला देते हुए, ब्लूमबर्ग ने कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन (CFTC) की रिपोर्ट की, वर्तमान में इस बात की जांच कर रहा है कि क्या Binance या उसके कर्मचारियों ने लाभ उत्पन्न करने के लिए अपने ग्राहकों का लाभ।

ब्लूमबर्ग के अनुसार, एक्सचेंज के पास लाखों लेनदेन देखने की पहुंच है और CFTC पूछताछ कर रहा है यदि फर्म ने फ्रंट रनिंग कस्टमर ऑर्डर द्वारा उस जानकारी को भुनाया है। रिपोर्ट पर प्रकाश डाला गया है कि Binance एक विशाल व्यापारिक संचालन चलाता है जहाँ ग्राहक सरकारी नियामकों के दायरे से बाहर दसियों अरबों डॉलर की क्रिप्टो संपत्ति खरीदते और बेचते हैं।

ब्लूमबर्ग यह भी नोट करता है कि CTFC ने हाल ही में संभावित गवाहों से Binance के डेटा सर्वर के स्थान के बारे में पूछा, यह सुझाव देते हुए कि अमेरिकी नियामक इस बात पर गौर कर सकता है कि एक्सचेंज पर उसका अधिकार क्षेत्र है या नहीं।

Binance पर अभी तक औपचारिक रूप से कोई गलत काम करने का आरोप नहीं लगाया गया है, और यह स्पष्ट नहीं है कि जांच से आधिकारिक कार्रवाई होगी या नहीं।

एक Binance प्रवक्ता का कहना है कि एक्सचेंज के पास अंदरूनी व्यापार के लिए “शून्य-सहनशीलता” नीति है और यह आश्वासन देता है कि कंपनी एक सख्त नैतिक कोड का पालन करती है। ग्राहकों और व्यापक क्रिप्टो उद्योग की सुरक्षा के लिए।

प्रवक्ता कहते हैं कि किसी भी उल्लंघन करने वाले कर्मचारी को जवाबदेह ठहराया जाएगा और बर्खास्तगी के न्यूनतम परिणाम का सामना करना पड़ेगा।

एक हरा मत चूको – सदस्यता लें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में पहुंचाने के लिए चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और टेलीग्राम


सर्फ दैनिक होडल मिक्स नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें





अस्वीकरण: राय डेली होडल में व्यक्त किया गया निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है। )

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/वाकोमका

Leave a Reply