संघीय न्यायाधीश ने एसईसी कर्मचारियों के एक्सआरपी और क्रिप्टो होल्डिंग्स तक पहुंचने के लिए रिपल अनुरोध को अस्वीकार कर दिया – डेली हॉडल

एक संघीय न्यायाधीश ने अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) को यह बताने के लिए मजबूर करने के रिपल के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है कि क्या उसने पहले अपने कर्मचारियों को एक्सआरपी व्यापार करने की अनुमति दी थी।

एसईसी ) को अपने कर्मचारियों को किसी भी सुरक्षा का व्यापार करने से पहले मंजूरी लेने की आवश्यकता होती है। हालाँकि, SEC ने 2018 के जनवरी तक अपने कर्मचारियों को डिजिटल संपत्ति के व्यापार से प्रतिबंधित करने वाली कोई नीति नहीं अपनाई थी, Ripple के अनुसार।

Ripple कहते हैं कि कर्मचारियों के लिए एसईसी की 2018 की शुरुआत नीति में कहा गया है कि डिजिटल संपत्ति प्रतिभूति लेनदेन के खिलाफ एसईसी के निषेध के अधीन हो सकती है, लेकिन एजेंसी ने “न तो सभी डिजिटल परिसंपत्तियों को प्रतिभूति घोषित किया और न ही यह संबोधित किया कि क्या कोई विशेष डिजिटल संपत्ति एसईसी के विचार में एक सुरक्षा है। “

एसईसी द्वारा अपनी आंतरिक नीति जारी करने के चार महीने बाद, एजेंसी ने संभावित रूप से पूरक नैतिकता नियमों के अधीन संस्थाओं की “वॉच लिस्ट” में एक्सआरपी को जोड़ा। रिपल ने कहा कि नियामक ने अंततः अपने कर्मचारियों को क्रिप्टो संपत्ति का व्यापार करने से रोक दिया, लेकिन मार्च 2019 तक नहीं। तभी इसने सैन फ्रांसिस्को स्थित भुगतान कंपनी पर “जांच का औपचारिक आदेश” जारी किया।

इस महीने की शुरुआत में, रिपल वकीलों ने तर्क दिया कि एसईसी की आंतरिक नीतियों की समयरेखा इंगित करती है कि यह निष्कर्ष नहीं निकाला था कि क्या एक्सआरपी की बिक्री और प्रस्ताव कम से कम जनवरी 2018 तक प्रतिभूति लेनदेन थे।

सैन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी ने यह देखने के लिए कहा कि क्या कोई कर्मचारी उस अवधि के दौरान एक्सआरपी, बिटकॉइन और एथेरियम का व्यापार करने का अनुरोध किया जब संपत्ति पर कोई स्पष्ट नीति नहीं थी, और एसईसी ने उन्हें क्या करने की अनुमति दी या क्या नहीं किया।

एसईसी तब तुरंत ने अदालत से को इस आधार पर रिपल के प्रस्ताव को अस्वीकार करने के लिए कहा कि उनके कर्मचारियों के व्यापार इतिहास के बारे में कोई भी जानकारी मामले के लिए अप्रासंगिक है। नियामक ने यह भी कहा कि यह निजता का हनन होगा।

अमेरिकी मजिस्ट्रेट न्यायाधीश सारा नेटबर्न ने मंगलवार को एसईसी का पक्ष लिया, निर्णय कि इस तरह की जानकारी से यह स्पष्ट नहीं होगा कि एक्सआरपी एक सुरक्षा है या नहीं। एक संपत्ति एक सुरक्षा है, प्रतिवादी ने यह नहीं दिखाया है कि इस तरह के व्यक्तिगत व्यापारिक निर्णय इस मामले में मुद्दों पर होते हैं। हालांकि SEC की नीतियां (या नीतियों की अनुपस्थिति) उचित नोटिस या लापरवाही से संबंधित प्रासंगिक साक्ष्य प्रदान कर सकती हैं, एक एथिक्स काउंसल ने एक व्यापारिक निर्णय को कैसे देखा, इससे भ्रम पैदा होने या संपार्श्विक मुकदमेबाजी विवाद पैदा होने की अधिक संभावना है। ”

नेटबर्न का यह भी कहना है कि एसईसी कर्मचारियों के निजी वित्तीय आचरण पर घुसपैठ को सही ठहराने के लिए जानकारी पर्याप्त अर्थपूर्ण नहीं है, यहां तक ​​​​कि अज्ञात या समेकित रूप में भी।

एक बीट मिस न करें – सीधे आपके इनबॉक्स में क्रिप्टो ईमेल अलर्ट वितरित करने के लिए सदस्यता लें चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और टेलीग्राम

सर्फ डेली हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें




अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / सिंपलबी

Leave a Reply