शीर्ष यूरोपीय नियामक हथौड़ों क्रिप्टो ऊर्जा खपत कहते हैं, डिजिटल संपत्तियां 'निवेशक संरक्षण मुद्दे' पेश करती हैं – डेली हॉडल

यूरोपीय प्रतिभूति और बाजार प्राधिकरण (ईएसएमए) बाजार के रुझानों पर अपनी 110-पृष्ठ रिपोर्ट में क्रिप्टोकरेंसी और डिजिटल संपत्ति का उल्लेख कर रहा है।

जबकि ईएसएमए स्वीकार करता है कि क्रिप्टो स्वयं एक नवाचार है, वे कहते हैं इसके बड़े पर्यावरणीय प्रभाव के “अनपेक्षित परिणाम” हैं जिन्हें अभी तक विनियमन द्वारा संबोधित किया जाना है।

“नवाचार ईएसजी (पर्यावरण, सामाजिक और कॉर्पोरेट प्रशासन) को संबोधित करके स्थिरता का समर्थन कर सकता है। हरित वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिनटेक) समाधानों के माध्यम से सूचना अंतराल, लेकिन एक विशेष नवाचार की पर्यावरणीय लागत – क्रिप्टोकरेंसी – बढ़ रही है …

बिटकॉइन खनन की बढ़ती पर्यावरणीय लागत के साथ यह मुद्दा तेजी से प्रासंगिक होता जा रहा है, जो इटली और सऊदी अरब के संयुक्त रूप से अधिक ऊर्जा की खपत कर सकता है 2024 तक यदि निहित नहीं है। अनुमान अलग-अलग हैं लेकिन वे सहमत हैं कि क्रिप्टोकरेंसी का कार्बन फुटप्रिंट नगण्य से बहुत दूर है। “

ईएसएमए ने कहा कि हालांकि डिस्ट्रिब्यूटेड लेज़र टेक्नोलॉजी (डीएलटी) – इंजन जो क्रिप्टोकरेंसी को शक्ति देता है – में दिलचस्प उपयोग के मामले हो सकते हैं, कुछ डीएलटी प्रोटोकॉल की ऊर्जा खपत हो सकती है पर्यावरणीय चिंता का एक स्रोत भी हो।

“डीएलटी में फर्मों की दक्षता बढ़ाने और उपभोक्ता परिणामों में सुधार करने की क्षमता है लेकिन आवेदन अभी भी सीमित हैं। स्केलेबिलिटी, इंटरऑपरेबिलिटी और साइबर-लचीलापन को निगरानी की आवश्यकता होगी क्योंकि डीएलटी विकसित होता है। अन्य चुनौतियों में गुमनामी के साथ-साथ शासन और गोपनीयता के मुद्दे शामिल हैं। ”

एस्मा कहता है कि क्रिप्टो संपत्तियां (सीए) यूरोपीय नियमों के बाहर मौजूद हैं और आगे बढ़ने के लिए निगरानी में वृद्धि की आवश्यकता होगी।

“अधिकांश क्रिप्टो संपत्ति कीमत में अत्यधिक अस्थिर हैं और मौजूदा यूरोपीय संघ नियामक ढांचा, जो निवेशक संरक्षण के मुद्दों को उठाता है। जैसे-जैसे सीए आकार में बढ़ते हैं, इंटरकनेक्टेडनेस जोखिम की निगरानी की आवश्यकता होती है। सबस्क्राइब करें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए

हमारा अनुसरण इस पर कीजिये
ट्विटर , फेसबुक और तार

सर्फ डेली हॉडल मिक्स

जाँच ताजा खबर सुर्खियों




अस्वीकरण: डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

)

Leave a Reply