शीर्ष अमेरिकी नियामक ने क्रिप्टोकरेंसी की तुलना 'फूल्स गोल्ड' से की, वित्तीय संकट की चेतावनी – द डेली हॉडल

मुद्रा के कार्यवाहक नियंत्रक माइकल जे. ह्सू क्रिप्टोक्यूरेंसी की तुलना मूर्खों के सोने से कर रहे हैं और चेतावनी देते हैं कि डिजिटल परिसंपत्ति वातावरण की अनियमित प्रकृति 2008 के वित्तीय संकट के कारण की याद दिलाती है।

मुद्रा नियंत्रक कार्यालय (ओसीसी) प्रमुख का यह भी मानना ​​है कि नवाचार को उद्देश्य और अतीत से सीखे गए सबक के साथ संतुलित किया जाना चाहिए।

इस सप्ताह ब्लॉकचैन एसोसिएशन में बोलते हुए, एचएसयू कहता है,

“मैंने 2008 के वित्तीय संकट की अगुवाई में एक मूर्ख की सोने की तेजी को करीब से देखा है। ऐसा लगता है कि हम क्रिप्टोकरेंसी (क्रिप्टो) और विकेन्द्रीकृत वित्त (डीएफआई) के साथ दूसरे के कगार पर हो सकते हैं।

2008 के संकट से ऐसे सबक मिले हैं जो उद्योग और नियामकों को एक बेहतर रास्ता तय करने में मदद कर सकते हैं और अतीत की गलतियों को दोहराने से बच सकते हैं। खजाना विभाग। संगठन का घोषित मिशन यह सुनिश्चित करना है कि “राष्ट्रीय बैंक और संघीय बचत संघ सुरक्षित और सुदृढ़ तरीके से काम करते हैं… और लागू कानूनों और विनियमों का अनुपालन करते हैं।”

क्रिप्टो को विनियमित करने के लिए सरकार द्वारा एक बड़े धक्का के बीच ह्सू की टिप्पणी आई है। यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) रिपल लैब्स के खिलाफ एक मुकदमे में उलझा हुआ है, और एसईसी के अध्यक्ष गैरी जेन्सलर का कहना है कि वह का मानना ​​​​है कि क्रिप्टो अभिनव है, लेकिन विनियमन के बिना लंबे समय तक नहीं टिकेगा।

एचएसयू ने सलाह देकर अपनी टिप्पणी समाप्त की,

“वित्तीय नवाचार को उद्देश्य में शामिल किया जाना चाहिए। 'क्यों' के बारे में स्पष्ट रहें – न केवल उस समस्या के बारे में स्पष्ट करें जिसे हल करने की आवश्यकता है, बल्कि यह भी कि इसे हल करना क्यों महत्वपूर्ण है। सिर्फ इसलिए कि कुछ नया किया जा सकता है, इसका मतलब यह नहीं होना चाहिए।

'हमें सहसंबंध के लिए ग्राहक की मांग को पूरा करना होगा ' 2008 के संकट की अगुवाई में मैंने कई बार एक तर्क सुना था। उस मांग को पूरा करने से वित्तीय प्रणाली में कमजोरियां पैदा हुईं और झटके बढ़े।”

एक बीट मिस न करें – सब्स्क्राइब करें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए

चहचहाना पर हमें का पालन करें
, फेसबुक और टेलीग्राम


सर्फ
डेली हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें



अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/खड्यू वो

Leave a Reply