व्हिसलब्लोअर एडवर्ड स्नोडेन का कहना है कि चीन क्रिप्टो प्रतिबंध ने केवल बिटकॉइन को मजबूत बनाया है – दैनिक जागरण

पूर्व केंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीआईए) के कर्मचारी और प्रसिद्ध सरकारी व्हिसलब्लोअर एडवर्ड स्नोडेन का कहना है कि क्रिप्टोकरेंसी पर प्रतिबंध लगाने का चीन का नवीनतम प्रयास केवल बिटकॉइन (बीटीसी) को मजबूत बनाता है।

पूर्व सरकारी ठेकेदार अपने साथ साझा करता है 4.8 मिलियन ट्विटर फॉलोअर्स 13 मार्च, 2020 से एक पोस्ट है, जब बिटकॉइन एक कोविद -19-प्रेरित बाजार के झटके के दौरान ढह रहा था।

स्नोडेन ने कहा उस 2020 बिकवाली के दौरान,

“यह पहली बार है जब मैंने बिटकॉइन खरीदने का मन किया है।

वह बूंद बहुत अधिक घबराहट और बहुत कम कारण थी। “

डेढ़ साल बाद, स्नोडेन अपने मूल ट्वीट के बाद से बीटीसी के प्रदर्शन पर प्रतिबिंबित करता है।

“कभी-कभी मैं इस पर वापस सोचता हूं और आश्चर्य करता हूं कि कितने लोगों ने बिटकॉइन खरीदा।

यह एक क्रिप्टोक्यूरेंसी की सार्वजनिक समझ को कमजोर करने और इसके लिए समर्थन के लिए सरकारों द्वारा समन्वित वैश्विक अभियान।

चीन ने भी इस पर प्रतिबंध लगा दिया, लेकिन इसने बिटकॉइन को और मजबूत बना दिया।”

पिछले महीने, व्हिसलब्लोअर ने भविष्यवाणी की थी कि अल सल्वाडोर द्वारा बिटकॉइन को कानूनी निविदा के रूप में अपनाने से अन्य देशों पर भी ऐसा करने का दबाव होगा।

“बिटकॉइन को औपचारिक रूप से अपने पहले देश में कानूनी निविदा के रूप में मान्यता दी गई थी। अब प्रतिस्पर्धी देशों पर बिटकॉइन हासिल करने का दबाव है – भले ही केवल एक आरक्षित संपत्ति के रूप में – क्योंकि इसकी डिजाइन बड़े पैमाने पर शुरुआती गोद लेने को प्रोत्साहित करती है। देर से आने वालों को झिझकने पर पछतावा हो सकता है। ”

स्नोडेन की तरह, माइक्रोस्ट्रेटी के सीईओ माइकल सैलर, जो वर्तमान में एक कॉर्पोरेट खजाने में बिटकॉइन की सबसे बड़ी राशि के मालिक हैं, का भी मानना ​​​​है कि चीन का प्रवर्तन बीटीसी के खिलाफ व्यर्थ है।

पिछले हफ्ते एक साक्षात्कार में, सैलर ने कहा संदर्भित करते समय चीन प्रतिबंध “अप्रासंगिक” था कई अन्य निवेश के अवसर जिन्हें देश ने पहले प्रतिबंधित कर दिया था। इस पर प्रतिबंध लगाने के लिए, आप पैसे की अश्लील राशि खो देंगे। चीन द्वारा प्रतिबंधित प्रौद्योगिकियों पर खरबों डॉलर कमाए गए हैं। बेशक, यह हंसी का पात्र है क्योंकि पिछले पांच, छह, सात वर्षों से हर तिमाही की तरह, चीन ने प्रतिबंध लगाने वाली बात की है। ”

एक बीट मिस न करें – सब्सक्राइब करें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट को सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए

)चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और टेलीग्राम

सर्फ दैनिक हॉडल मिक्स


नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें



अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/सरलबी

Leave a Reply