वॉलमार्ट-लाइटकोइन शम पीआर उचित परिश्रम के लिए अनुस्मारक होना चाहिए – डेली होडली

HodlX गेस्ट पोस्ट अपनी पोस्ट सबमिट करें

हाल ही में, वॉलमार्ट एक नकली समाचार

रिलीज का विषय था, जिसने घोषणा की कि बिग बॉक्स जायंट ने लाइटकोइन के साथ एक समझौता स्थापित किया जो अंततः खुदरा विक्रेता में क्रिप्टोकुरेंसी को भुगतान की स्वीकार्य विधि के रूप में स्वीकार कर लेगा।

) जबकि Twitterverse संशयवादियों से गुलजार था, लिटकोइन तुरंत 20% से अधिक उछल गया और वास्तविकता की ओर मुड़ गया।

बाद में, हर कोई उंगली उठा रहा था कि दोष कहां है। वॉलमार्ट ने कहा उसे “ग्लोब न्यूज़वायर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के बारे में कोई जानकारी नहीं थी,” आगे यह देखते हुए कि कंपनी के पास “नहीं लिटकोइन के साथ संबंध।”

ग्लोब न्यूजवायर, जिस कंपनी ने रिलीज को लॉन्च किया, ने सलाह दी कि बयान की अवहेलना की जाए।

टिप्पणीकारों ने बताया कि पिछले महीने रिपोर्टें थीं यह कहते हुए कि वॉलमार्ट ने डिजिटल मुद्रा रणनीति विकसित करने के लिए किसी को काम पर रखने का लक्ष्य रखा था, लेकिन उस समय से उस भूमिका को भरने के लिए एक कार्यकारी नामित नहीं किया गया था या जो इसी तरह के विकास से निपटेगा।

अंत में, अच्छे पुराने जमाने के संदर्भ सुराग दिन जीत गए जब तक वॉलमार्ट स्पष्टता प्रदान करने में सक्षम नहीं था। वित्तीय बाजारों, और कई विशेषज्ञों ने नोट किया कि वे समान प्रकृति के और अधिक घोटालों की अपेक्षा करते हैं।

तथ्य यह है कि इस तरह की नकली घोषणाओं का उपयोग क्रिप्टो क्षेत्र में और अन्य क्षेत्रों में भी किया गया है। यह कोई नई बात नहीं है, हालांकि, एक प्रेस विज्ञप्ति का उपयोग करने वाली कार्यप्रणाली, हमारे द्वारा अतीत में देखी गई कई पंप-एंड-डंप योजनाओं की तुलना में कहीं अधिक उन्नत है।

यह घटना उन लोगों को जीवंत गोला-बारूद देती है जो दावा करते हैं कि सार्वजनिक सुरक्षा के लिए क्रिप्टोकुरेंसी और ब्लॉकचैन उद्योगों को कुचल दिया जाना चाहिए। हालांकि सच्चाई कुछ और ही है। ब्लॉकचैन प्रौद्योगिकियों का उपयोग किया जा सकता है के प्रवाह को कुंद करने के लिए अपनी विशेष लेजर तकनीक का उपयोग करके हजारों लोगों की जान बचाने के लिए बाजार में नकली फार्मास्यूटिकल्स।

उनका उपयोग

को सीमित करने के लिए किया जा सकता है बाजार रक्त माणिक के लिए हिरासत और उत्पत्ति प्रलेखन की एक बेहतर रसद श्रृंखला प्रदान करके। वर्तमान में, क्रिप्टोकरेंसी का व्यापक रूप से उन देशों द्वारा उपयोग किया जाता है, जिनकी मुद्रास्फीति की उच्च दर मूल्य को स्टोर करने के तरीके के रूप में होती है। और केंद्रीय बैंक डिजिटल मुद्राएं (सीबीडीसी) डिजिटल परिसंपत्तियों का भविष्य – एक बड़े आकार लाने के लिए नियत हैं बैंक रहित आबादी का प्रतिशत हमारी वित्तीय प्रणाली में, साथ ही साथ सीमा पार हस्तांतरण को कम खर्चीला और अधिक कुशल बनाते हुए।

संक्षेप में, डिजिटल संपत्ति हमारे वित्तीय बाजारों के साथ बातचीत करने के तरीके को बदल देगी। और इतने सारे केंद्रीय बैंकों के साथ अपनी डिजिटल संपत्ति को विकसित करने, परीक्षण करने और लागू करने की दौड़ में, यह केवल कुछ समय की बात है जब तक कि डिजिटल संपत्ति व्यापक नहीं हो जाती।

चीन, उदाहरण के लिए, परीक्षण किया गया है इसका ई- महीनों के लिए युआन। इसका मतलब यह है कि विरोध करने वाले इस बहुप्रचारित झांसे का इस्तेमाल अपने आख्यान को आगे बढ़ाने के लिए कर रहे हैं। भले ही वे आज इतिहास के गलत पक्ष में होंगे, उन्हें इस पराजय से पीआर लाभ मिल रहा है।

सत्य थोड़ा धूसर होता है, जितना कि आलोचक स्वीकार करना चाहेंगे। सबसे पहले, डिजिटल संपत्तियां यहां रहने के लिए हैं – pअवधि। दूसरे, बुरे अभिनेता किसी भी उद्योग और क्षेत्र से धन को परेशान करने और आकर्षित करने का प्रयास करेंगे जहां धन उपलब्ध है।

इस कारण से , क्रिप्टो घोटाले होते हैं, जैसा कि वे अन्य क्षेत्रों में करते हैं जहां चीकनी बुरे लोगों को एक वेतन-दिवस में जाल कर सकती है। अंत में, किसी भी प्रकार के घोटालों के खिलाफ सबसे अच्छा बचाव निवेशक की ओर से उचित परिश्रम है।

तथ्य यह है कि क्रिप्टो बाजारों को सरकार से अधिक नियामक निरीक्षण की आवश्यकता है। न केवल भारी-भरकम विनियमन, बल्कि विनियमन जो समझ में आता है और वास्तव में बाजारों में सुरक्षा बढ़ाता है विशेष रूप से एएमएल और केवाईसी अनुपालन से संबंधित है।

फिर भी, दिन के अंत में, भले ही सरकारों ने उचित विनियमन के साथ प्रतिक्रिया दी हो, जो नवाचार को प्रोत्साहित करते हुए उपभोक्ताओं की रक्षा करता है, हमेशा बुरे अभिनेता होंगे। तथ्य यह है कि एक उपभोक्ता या निवेशक के पास खुद को बचाने के लिए सबसे अच्छे साधनों में से एक है और हमेशा – उचित परिश्रम रहा है।

रिचर्ड गार्डनर एक अंतरराष्ट्रीय वित्तीय प्रौद्योगिकी फर्म, मॉड्यूलस के सीईओ के रूप में कार्य करता है। वह दो दशकों से अधिक समय से विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त विषय वस्तु विशेषज्ञ रहे हैं, जो क्रिप्टोकुरेंसी, साइबर सुरक्षा, वित्तीय प्रौद्योगिकी, निगरानी प्रौद्योगिकी और ब्लॉकचैन प्रौद्योगिकियों पर जटिल अंतर्दृष्टि और विश्लेषण प्रदान करते हैं। रिचर्ड के विचारों को फोर्ब्स, रॉयटर्स, सीआईओ मैगजीन, नैस्डैक, बिजनेस इनसाइडर, डेट्रॉइट फ्री-प्रेस और दर्जनों अन्य क्षेत्रीय और उद्योग-संबंधित प्रकाशनों के साथ-साथ नोविनाइट (बुल्गारिया), न्यूज घाना सहित प्रमुख अंतरराष्ट्रीय आउटलेट्स द्वारा प्रकाशित किया गया है। और मोरक्को विश्व समाचार, कई अन्य लोगों के बीच।

HodlX

पर नवीनतम सुर्खियों की जाँच करें

चहचहाना पर हमें का पालन करें फेसबुक तार

इसकी जाँच पड़ताल करो नवीनतम उद्योग घोषणाएं

अस्वीकरण: राय डेली होडल में व्यक्त किया गया निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।


विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / पावेल चागोच्किन

Leave a Reply