विश्व आर्थिक मंच क्रिप्टो में दुनिया भर में दिलचस्पी बढ़ाने वाले 4 कारकों की पहचान करता है: रिपोर्ट | द डेली होडली

विश्व आर्थिक मंच (WEF) का कहना है कि चार मुख्य कारक हैं जो दुनिया भर में क्रिप्टो अपनाने की ज्वार की लहर को जन्म दे रहे हैं।

एक नई रिपोर्ट में, स्वतंत्र अंतर्राष्ट्रीय संगठन का कहना है कि इसमें रुचि है आर्थिक चालकों के संयोजन के कारण क्रिप्टोकरेंसी बढ़ रही है।

“केंद्रीय बैंक की नीतियों, हाइपरइन्फ्लेशन और मैक्रोइकॉनॉमिक अस्थिरता ने अन्य वैश्विक मुद्राओं के सापेक्ष स्थानीय फिएट मुद्राओं की अस्थिरता और अवमूल्यन को प्रेरित किया है। पहले और विशेष रूप से COVID-19 महामारी के दौरान। इसने व्यक्तियों और निगमों जैसे कि माइक्रोस्ट्रेटी, टेस्ला और स्क्वायर को बिटकॉइन और अन्य डिजिटल पैसा रखने का कारण बना दिया है। इसने यूएस से अल सल्वाडोर के नीति निर्माताओं के बीच उपयोगकर्ताओं की बढ़ी हुई वकालत और जागरूकता को भी प्रेरित किया है जो क्रिप्टोकरेंसी के आसपास नई नीतियां तैयार कर रहे हैं। लेन-देन का एक बड़ा-से-आदर्श प्रतिशत खा रहे हैं, संभावित रूप से कई क्रिप्टो में पाए जाने वाले पी 2 पी (पीयर-टू-पीयर) सिस्टम की ओर बढ़ते ध्यान की व्याख्या करते हैं।

क्रिप्टो संपत्ति में रुचि बढ़ाने वाला एक अन्य कारक है विनिमय के अधिक कुशल माध्यम के रूप में स्थिर सिक्कों का निर्माण और तेजी से स्केलिंग। 6,100% से अधिक की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर। इस तरह के कर्षण ने स्वीडन को इस तरह की क्रिप्टोकरेंसी और केंद्रीय बैंक डिजिटल मुद्राओं (CBDCs) के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपने नियोजित ई-क्रोना को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया है। ”

अंत में, WEF विभिन्न अनुप्रयोगों की विस्तृत श्रृंखला पर प्रकाश डाला गया है जो विभिन्न डिजिटल संपत्ति प्रदान कर रहे हैं, साथ ही हरियाली बनने और कम ऊर्जा की खपत करने का प्रयास लोगों को क्रिप्टो बाजारों की ओर अपना सिर घुमा रहा है।

“इस तरह के सुधार भी DeFi (विकेंद्रीकृत वित्त) अनुप्रयोग उपयोग को बढ़ावा दे रहे हैं। इन नवाचारों का तेजी से प्रसार और परिपक्वता बड़े हिस्से में ओपन-सोर्स आर्किटेक्चर और वैश्विक डेवलपर समुदायों के कारण है जो क्रिप्टो नेटवर्क को रेखांकित करते हैं। ”

WEF यह भी कहता है अधिक पारदर्शी आर्थिक प्रणाली बनाने का अवसर प्रदान करते हुए क्रिप्टोकरेंसी अवैध वित्तीय गतिविधि को सक्षम नहीं करती है। और आतंकवादी वित्तपोषण जोखिम। फिर भी, पारंपरिक वित्तीय प्रणाली की तुलना में अवैध गतिविधि काफी कम है, जिसमें सभी क्रिप्टोक्यूरेंसी लेनदेन का सिर्फ 0.34% शामिल है। अनौपचारिक से औपचारिक अर्थव्यवस्था में अधिक लेनदेन को सक्रिय रूप से स्थानांतरित करने की मांग करने वाले नियामकों के लिए एक अवसर प्रदान करते हैं। यहां

एक बीट मिस न करें – सब्सक्राइब करें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए )

) हमें
ट्विटर , फेसबुक और टेलीग्राम

सर्फ
डेली हॉडल मिक्स

जाँच ताजा खबर सुर्खियों




अस्वीकरण: डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

)

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / कैनबेडोन

Leave a Reply