रॉबिनहुड फियास्को के मद्देनजर निवेश के अवसरों की व्यापक दुनिया को कैसे बढ़ावा मिला – द डेली हॉडल

HodlX गेस्ट पोस्ट अपनी पोस्ट सबमिट करें

जब रेडिट उपयोगकर्ताओं ने गेमस्टॉप शेयरों को सामूहिक रूप से खरीदने के लिए अपने रॉबिनहुड खातों का उपयोग करने के लिए खुद को समन्वित किया, तो उनके द्वारा बनाए गए छोटे निचोड़ ने वॉल स्ट्रीट के माध्यम से शॉकवेव भेजे।

जो 1,600% रैली बनाई गई थी, वह खुदरा निवेशक और ऐसे व्यक्ति बन गए जो रातोंरात अमीर व्यापार करने के लिए नए थे।

निचोड़ ने रॉबिनहुड के प्लेटफॉर्म पर तरलता की समस्या का कारण बना, जिसने निवेश ऐप को प्रतिबंधित देखा। इसके उपयोगकर्ताओं की कार्रवाइयां – जीएमई की 2021 की शुरुआत में इसके ट्रैक में उछाल और अनगिनत देर से आने वालों को खोने का कारण बना।

हालांकि, असफलता के मद्देनजर, निवेश की व्यापक दुनिया ने खुदरा के विकास में एक वाटरशेड क्षण के लाभों को देखा।

) स्रोत: द वर्ज

जैसा कि हम देख सकते हैं, GME का 1,600% surge ने जनवरी 2021 के अंतिम सप्ताह में कंपनी के शेयर मूल्य को $400 तक फैला दिया।

हालांकि, रॉबिनहुड ने खुदरा निवेशकों के अपने समुदाय के बीच आक्रोश फैलाया जब कंपनी ने घोषणा की ) 28 जनवरी, 2021 को, “हाल की अस्थिरता के आलोक में” यह “कुछ प्रतिभूतियों के लेनदेन को केवल $AMC, $BB, $BBBY, $EXPR, $GME, $KOSS, $NAKD और $ सहित बंद करने की स्थिति तक सीमित कर रहा है। नॉक।”

रॉबिनहुड के आंदोलनों की आलोचना ने राजनीतिक विभाजन को पार कर लिया। अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज़, डेमोक्रेट और यूएस हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव के सदस्य, ने उस समय ट्विटर पर कहा,

“यह अस्वीकार्य है। अब हमें खुदरा निवेशकों को स्टॉक खरीदने से रोकने के @RobinhoodApp के फैसले के बारे में और जानने की जरूरत है, जबकि हेज फंड स्टॉक को स्वतंत्र रूप से व्यापार करने में सक्षम हैं जैसा कि वे फिट देखते हैं। ”

रिपब्लिकन सीनेटर टेड क्रूज़ ने Ocasio-Cortez को “पूरी तरह से सहमत” जवाब दिया ट्वीट जबकि प्रतिबंधों के समय के कारण खुदरा निवेशकों से अनुचित व्यवहार की शिकायतें हुईं, मैक्सिम मंटुरोव, फ्रीडम फाइनेंस यूरोप में निवेश अनुसंधान के प्रमुख, ने नोट किया कि रॉबिनहुड ने जिन समस्याओं का सामना किया, वे विशुद्ध रूप से चालू थे।

“रॉबिनहुड के प्रमुख मुद्दों में से एक की कमी है GameStop (GME) स्टॉक पर बड़ी मांग के खिलाफ तरलता। यह उन सीमाओं के कारण था कि कई निवेशक असंतुष्ट थे और उन्होंने रॉबिनहुड के खिलाफ शिकायतें और दावे दायर किए। कंपनी, हालांकि, तीसरे पक्ष की सहायता करने में किसी भी तरह की भागीदारी से इनकार करती है, क्योंकि कंपनी के बाहर किसी ने भी सीमा पर निर्णय को प्रभावित नहीं किया है।”

हालांकि रॉबिनहुड के प्रतिबंधों के कारण इसमें तेज गिरावट आई जीएमई की कीमत में कमी के मद्देनजर, हम देख सकते हैं कि स्टॉक के लिए और मूल्य रैलियों ने एएमसी और डॉगकोइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी के लिए समान बूस्ट के साथ 2021 को विराम दिया है।

यह इंगित करता है कि, व्यापारिक प्रतिबंधों के बावजूद, हम अभी भी बहुत सारे सबूत देख रहे हैं कि खुदरा बाजार निवेश पर तेजी से है और कई व्यक्ति पूरे पारिस्थितिकी तंत्र में जीएमई के लिए अपने उत्साह को और आगे ले जा रहे हैं।

) खुदरा निवेशक का उदय

अकेले 2020 में , 10 मिलियन से अधिक नए ट्रेडिंग

खाते एस्टी थे जेएमपी सिक्योरिटीज के अनुसार बनाया गया है।

खातों में यह वृद्धि रॉबिनहुड और जीरो-कमीशन प्लेटफॉर्म जैसे प्लेटफॉर्म के रूप में आती है। विकल्प दांव को और अधिक सुलभ बना दिया है।

स्रोत: फाइनेंशियल टाइम्स

जैसा कि हम ऊपर के आंकड़ों से देख सकते हैं, औसत 2021 की शुरुआत में यूएस इक्विटी ऑप्शंस की दैनिक मात्रा 40 मिलियन से ऊपर थी स्तर जो 2020 से पहले किसी भी महीने की तुलना में दोगुने से अधिक है।

शून्य-कमीशन निवेश ऐप के कार्यान्वयन और कोविद -19 महामारी के दौरान दिए गए सरकारी प्रोत्साहन पैकेजों की मात्रा ने नए निवेशकों को आकर्षित करने के लिए परिस्थितियों का एक आदर्श कॉकटेल बनाया है। बाजार।

GameStop लघु निचोड़, रॉबिनहुड की हाई-प्रोफाइल सीमाओं और प्रतिबंधों के बावजूद, एक सीए के रूप में काम किया है अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए इन नई अनुकूल बाजार स्थितियों को खोजने और अपनाने के लिए टैलिस्ट।

एक हालिया के अनुसार) सर्वेक्षण वेल्स फारगो द्वारा, लगभग 45% किशोरों ने कहा “गेमस्टॉप सोशल मीडिया स्थिति” ५३% लड़कों और ४०% लड़कियों ने बढ़ी हुई रुचि का दावा करते हुए निवेश में अपनी रुचि को बढ़ाया था – iयह दर्शाता है कि इस घटना ने निवेशकों की एक पूरी नई पीढ़ी को अपना पहला कदम उठाने के लिए प्रेरित किया है। शेयर बाजार में।

इसी सर्वेक्षण ने युवा निवेशकों के बीच क्रिप्टोकरेंसी में बढ़ती रुचि का भी पता लगाया, 50% माता-पिता ने स्वीकार किया कि उनके किशोर बिटकॉइन के बारे में अधिक जानते हैं

इसी तरह, लगभग 58% किशोर लड़कों का मानना ​​है कि वे अपने माता-पिता की तुलना में बिटकॉइन के बारे में अधिक जानते हैं, जबकि 33% किशोर लड़कियों का मानना ​​है कि वे अधिक जानकार हैं।

स्रोत: कोइंडेस्क

यहाँ , हम देख सकते हैं कि खुदरा क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग भी वर्ष की शुरुआत के आसपास चढ़ गई, जिसमें वॉलेट पते 0.01 से 1 बीटीसी के बीच थे। हालाँकि, GameStop गाथा का निवेश की व्यापक दुनिया पर सबसे बड़ा प्रभाव डोगेकोइन में पाया जा सकता है, जो एक मेम-आधारित क्रिप्टोक्यूरेंसी है जिसने के बीच अपील जीती है निवेशक 2021 की शुरुआत में।

स्रोत: स्टेटिस्टा

GameStop शॉर्ट निचोड़ के मद्देनजर, हमने DOGE में उल्लेखनीय वृद्धि देखी, लेकिन जैसे-जैसे वर्ष आगे बढ़ा, और निवेशक रॉबिनहुड के प्रतिबंधों के प्रति अधिक सतर्क हो गए। का मानना ​​है कि पारंपरिक निवेश में एक अनुचित खेल का मैदान हो सकता है क्रिप्टोकुरेंसी ने व्यापक रूप से शिकार होने से पहले 2021 की दूसरी तिमाही में महत्वपूर्ण रूप से पंप किया क्रिप्टो बाजार में उतार-चढ़ाव जो गर्मियों के महीनों में फैला।

रॉबिनहुड फियास GameStop शेयरों के साथ, वैश्विक समाचार कार्यक्रम ने अधिक व्यक्तियों के लिए अपने पोर्टफोलियो में अधिक निवेश के अवसरों को शामिल करने के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम किया।

चाहे हम पारंपरिक निवेश बाजारों या क्रिप्टोकुरेंसी को देखें, ऐसा लगता है कि निवेश की व्यापक दुनिया को जनवरी की शुरुआत में बाजार में ताजा खून और क्रिप्टो के बारे में अधिक खुदरा जागरूकता के साथ फायदा हुआ है।

जैसे-जैसे ये नए आगमन रस्सियों को सीखते हैं और अपने निवेश के साथ अधिक परिपक्व होते जाते हैं, हम जल्द ही इसके लिए एक स्वस्थ बाजार देख सकते हैं।

दिमित्रो स्पिलका एक तकनीकी और वित्त लेखक हैं लंदन में आधारित है। उनका काम नैस्डैक, किपलिंगर, फाइनेंशियल एक्सप्रेस और द डिप्लोमैट में प्रकाशित हुआ है।

HodlX पर नवीनतम सुर्खियों की जाँच करें

हमारा अनुसरण इस पर कीजिये ट्विटर फेसबुक तार

इसकी जाँच पड़ताल करो नवीनतम उद्योग घोषणाएँ

अस्वीकरण: द डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

एक बीट मिस न करें –


क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए सब्सक्राइब करें हमारा अनुसरण इस पर कीजिये ट्विटर, फेसबुक और तार सर्फ दैनिक हॉडल मिक्स

ताजा समाचार देखें मुख्य बातें


अस्वीकरण: द डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/तीथी लुआडथोंग

होते )

Leave a Reply