रैनसमवेयर की कथित संलिप्तता के कारण बिडेन प्रशासन ने क्रिप्टो एक्सचेंज पर प्रतिबंध लगाया – दैनिक जागरण

संयुक्त राज्य के नियामक क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज सुएक्स को रैंसमवेयर अभिनेताओं के साथ कथित संलिप्तता के लिए मंजूरी दे रहे हैं।

यूएस डिपार्टमेंट ऑफ ट्रेजरी ऑफ फॉरेन एसेट्स कंट्रोल (ओएफएसी) ) कहते हैं एक्सचेंज, जो रूस और चेक गणराज्य में स्थित है, का कम से कम आठ रैंसमवेयर वेरिएंट से होने वाली आय के साथ वित्तीय लेनदेन को सुविधाजनक बनाने में हाथ था।

OFAC के अनुसार, ज्ञात Suex लेनदेन के विश्लेषण से संकेत मिलता है कि एक्सचेंज की 40% से अधिक गतिविधि अवैध अभिनेताओं से जुड़ी थी।

रिपोर्ट पहले सामने आई पिछले हफ्ते कि बिडेन प्रशासन ने प्रतिबंधों के साथ अज्ञात रैंसमवेयर लक्ष्यों को हिट करने का इरादा किया था।

और इस महीने की शुरुआत में व्हाइट हाउस ब्रीफिंग में , साइबर और उभरती प्रौद्योगिकियों के लिए उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ऐनी न्यूबर्गर ने कहा कि अमेरिकियों और व्यवसायों को रैंसमवेयर हमलों से पीड़ित होने से रोकने के लिए सक्रिय कदम उठाने चाहिए, यहां तक ​​​​कि चलते-फिरते भी। सरकार ने विनियम जारी किए। यह प्रेसरूम और ध्यान जो इसे अमेरिकियों से पूछने के लिए, संगठनों से पूछने के लिए मिलता है सरकार को अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने के बावजूद… ऑनलाइन सुरक्षित रहने की आवश्यकता है। रिपोर्ट ओएफएसी के अनुसार, रिपोर्ट किए गए रैंसमवेयर मामलों में लगभग 21% की वृद्धि हुई और 2019 से पिछले वर्ष से संबंधित नुकसान में 225% की वृद्धि हुई।

एक हरा मत चूको – सीधे आपके इनबॉक्स

में क्रिप्टो ईमेल अलर्ट वितरित करने के लिए सदस्यता लें )चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और टेलीग्राम

सर्फ दैनिक हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें
)

अस्वीकरण: राय में व्यक्त किया गया डेली होडल निवेश सलाह नहीं हैं। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / ग्रांडड्यूक

Leave a Reply