रे डालियो ने चेतावनी दी है कि अगर यह 'वास्तव में सफल' हो जाता है तो सरकारें बिटकॉइन के साथ क्या करेंगी – द डेली हॉडल

अरबपति हेज फंड टाइटन रे डालियो निवेशकों को चेतावनी दे रहा है कि अगर प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी “वास्तव में सफल” हो जाती है, तो सरकार बिटकॉइन (बीटीसी) के खिलाफ कठोर उपाय कर सकती है। )

Dalio दुनिया की सबसे बड़ी निवेश प्रबंधन फर्मों में से एक, Bridgewater Associates के संस्थापक हैं।

CNBC के साथ एक साक्षात्कार में, उन्होंने का दावा कि अगर बिटकॉइन सही मायने में आगे बढ़ता है, तो सरकार के पास ब्लॉकचेन-आधारित संपत्ति को मारने की प्रेरणा और क्षमता दोनों हैं।

“सरकारें इसे नहीं लेना चाहतीं सफल।

मुझे लगता है कि विनियमन … के अंत में जिस दिन [Bitcoin is] वास्तव में सफल हुआ… वे इसे मारने की कोशिश करेंगे। और मुझे लगता है कि वे इसे मार देंगे क्योंकि उनके पास इसे मारने के तरीके हैं।”

वह बिटकॉइन की तुलना दूसरे आंतरिक मूल्य के बिना ऐतिहासिक संपत्तियां जिनके मूल्यांकन में भारी उतार-चढ़ाव आया है, जो बड़े पैमाने पर बुलबुले से क्रैश तक तेजी से जा रहा है। Dalio ने चेतावनी दी है कि Bitcoin उसी श्रेणी में गिर सकता है। सोना।

उन्होंने नोट किया कि बिटकॉइन में उनका वर्तमान आवंटन सोने में उनके पास “छोटा प्रतिशत” है।

डालियो मुद्रास्फीति मौद्रिक नीति के खिलाफ बचाव के लिए आंतरिक मूल्य के साथ परिसंपत्तियों के माध्यम से विविधीकरण और संपत्ति हासिल करने के महत्व पर जोर देता है।

“एक कानूनी मुद्रा प्रणाली के साथ, आपकी मेहनत का पैसा कहां है? यही सवाल है, और हालांकि आप इसके पीछे जाते हैं, मुझे लगता है कि यह प्रश्न [that needs] का उत्तर दिया जाना है।”

उनकी टिप्पणी डिजिटल परिसंपत्ति बाजारों के भीतर सरकारी निरीक्षण को बढ़ाने के लिए क्रिप्टो विनियमन के साथ कांग्रेस