राउल पाल ने आने वाली वैश्विक आर्थिक मंदी की चेतावनी दी – यहां उनका स्टॉक मार्केट, बिटकॉइन और क्रिप्टो पूर्वानुमान है – द डेली हॉडल

रियल विजन सीईओ और मैक्रो इकोनॉमिक गुरु राउल पाल का मानना ​​है कि वैश्विक आर्थिक मंदी आ रही है।

एक नए

में साक्षात्कार बेस्ट बिजनेस शो में, पाल ने कई संकेतकों का हवाला देते हुए कहा कि उनका कहना है कि धीमी आर्थिक वृद्धि होगी और इसलिए सरकारों से अधिक प्रोत्साहन मिलेगा।

“मैं जो काम कर रहा हूं उससे पता चलता है कि संभावना है कि अर्थव्यवस्था, वैश्विक अर्थव्यवस्था, अगले वर्ष में काफी धीमी हो जाएगी। और फिर, हम और अधिक प्रोत्साहन और अधिक राजकोषीय प्रोत्साहन भी देख सकते हैं। इसलिए मैं इसे बहुत अलग तरीके से देखता हूं जो ज्यादातर लोग देख रहे हैं, लेकिन क्षितिज पर राजकोषीय चट्टान के कारण, हमें जीडीपी का 3.5% राजकोषीय चट्टान से आ रहा है। पिछले वर्ष की तुलना में मेरे सहित सभी लोगों ने अपने घर का खर्चा आगे बढ़ाया है।

हमें यह तथ्य भी मिला है कि तेल की कीमतें बढ़ गई हैं, जो हिट है घर ख़र्च। आम तौर पर कीमतें घरेलू खर्च को प्रभावित करती हैं। आप इन अजीब पुरानी चीजों को देखते हैं जैसे मिशिगन विश्वविद्यालय कारों, घरों और टिकाऊ सामानों के बारे में सर्वेक्षण करता है। क्योंकि कीमतें सभी बढ़ गईं, मूल रूप से वे सामर्थ्य के मामले में अब तक के सबसे निचले स्तर पर चले गए हैं। इसलिए लोग पीछे हट रहे हैं।

हम इसे आवास बाजार में देख रहे हैं, हम इसे हर जगह देख रहे हैं, इसलिए ये ऊंची कीमतें ऊंची कीमतों का इलाज हैं, जैसा कि अक्सर होता है। और मुझे लगता है कि इससे हमारी अपेक्षा से बहुत धीमी वृद्धि होगी और फिर से, जैसा कि मैंने कहा, अधिक प्रोत्साहन। पाल का कहना है कि सरकारें अधिक पैसे छापकर मंदी के प्रभाव का मुकाबला करेंगी, नए प्रोत्साहन उपायों को अपनाएंगी जो स्टॉक, बिटकॉइन और क्रिप्टोकरेंसी जैसी परिसंपत्तियों की कीमतों को बढ़ाएंगे।

“मुझे यकीन नहीं है कि कीमतें उच्च जाओ। यह एक आपूर्ति-संचालित मुद्दा है जो मुझे लगता है कि अंततः गायब हो जाता है। परिसंपत्तियां अधिक हो जाती हैं और यह अपने आप में एक समस्या रही है जिस पर आपने और मैंने चर्चा की है। क्योंकि आप घर नहीं खरीद सकते, क्योंकि आपकी उम्र 33 साल है और आपकी आय नहीं बढ़ रही है – क्योंकि वास्तव में किसी की आय नहीं बढ़ रही है। तब आप एक तरह से खराब हो रहे हैं। यह पूरे परिसर में से एक है जिसके पीछे मुझे बिटकॉइन में बहुत दिलचस्पी है, जल्दी ही। हम इस नाटक को देख रहे हैं। और मुझे लगता है कि यह जारी रहेगा।

सरकारों को अब एहसास हो गया है, और केंद्रीय बैंक, कि वे संपार्श्विक को समाप्त नहीं होने दे सकते। बैलेंस शीट के परिसंपत्ति पक्ष को कीमत में गिरावट की अनुमति नहीं है, क्योंकि यदि नहीं, तो आपको अर्थव्यवस्था पर एक बड़ा मार्जिन कॉल मिलता है। तो ऐसा लगता है कि संपत्ति को वैकल्पिक रूप से चलाने के लिए मुद्रा का अवमूल्यन ही एकमात्र उत्तर है जो उन्हें अब मिला है।

इसके आसपास कोई रास्ता नहीं है जब तक कि वे लंबे समय तक पिछले रुझानों की तुलना में अधिक वृद्धि उत्पन्न नहीं कर सकते। और इस बढ़ती हुई आबादी के साथ, यह सब ऋणग्रस्तता, वैश्वीकरण, प्रौद्योगिकी, ऐसा करने की संभावना कम है।”

कृत्रिम बुद्धि और रोबोटिक्स का उद्भव जो श्रमिकों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा, पाल ने भविष्यवाणी की है कि सरकारें जल्द ही अपने नागरिकों को सार्वभौमिक आय देगी।

“कृत्रिम के बीच खुफिया और रोबोटिक्स, आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ वेतन के लिए प्रतिस्पर्धा करने जा रहे हैं, जो कीमत में तेजी से सस्ता हो जाता है, क्योंकि कंप्यूटिंग शक्ति तेजी से सस्ती हो जाती है। तो यह वास्तव में, वास्तव में कठिन स्थिति है। मुझे लगता है कि वे कुछ समय के लिए उसी रास्ते पर चलते रहेंगे। जब तक अगली मंदी आती है, तब तक मुझे लगता है कि यह यूबीआई का पूर्ण रोल-आउट है, क्योंकि इसके आसपास कोई रास्ता नहीं है।”

पाल अपने पोर्टफोलियो में वर्तमान क्रिप्टो आवंटन के बारे में भी बात करता है।

)“मेरा वर्तमान आवंटन शायद 70% ईटीएच [Ethereum], 5% बिटकॉइन है, और फिर दूसरों की पूंछ। तो वह आवंटन क्यों? यह बिटकॉइन के खिलाफ कुछ भी नहीं है, यह किसी और चीज के खिलाफ नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं एक वित्तीय बाजार का आदमी हूं और हम जोखिम वक्र का उपयोग करते हैं। तो चक्र के कुछ बिंदुओं पर, एक बैल बाजार के बीच में, आप जितना संभव हो उतना जोखिम लेना चाहते हैं। तो आप बाजार के अधिक सट्टा अंत में जाना चाहते हैं।

मैं अलग हो गया तथ्य यह है कि मैंने सोचा था कि एथेरियम आगे प्रवाह देखने जा रहा था, यह अपने गोद लेने के चक्र में जल्दी है और यह शायद बिटकॉइन की तुलना में कीमतों को आगे बढ़ाएगा। और ऐसा लगता है कि बाहर खेल रहा है। ”

एक बीट मिस न करें – सीधे क्रिप्टो ईमेल अलर्ट प्राप्त करने के लिए सदस्यता लें आपके इनबॉक्स में


हमारा अनुसरण इस पर कीजिये
ट्विटर, फेसबुक और टेलीग्राम सर्फ डेली हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें


अस्वीकरण: राय क्स्प द डेली होडल में प्रकाशित निवेश सलाह नहीं हैं। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / स्टूडियो /व्लादिमीर सोजोनोव

Leave a Reply