रहस्यमय अनुसंधान के अनुसार, बिटकॉइन का लाइटनिंग नेटवर्क प्रति वर्ष 364 ट्रिलियन लेनदेन की प्रक्रिया करेगा – यह समयरेखा है – दैनिक हॉडल

क्रिप्टो इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म आर्कन रिसर्च भविष्यवाणी कर रहा है कि बिटकॉइन का लाइटनिंग नेटवर्क प्रति वर्ष खरबों लेनदेन को संसाधित करने के लिए एक घातीय वृद्धि के माध्यम से जाएगा।

एक व्यापक अध्ययन में, आर्कन रिसर्च का कहना है कि लाइटनिंग नेटवर्क तीन प्रमुख उद्योगों में पैर जमाएगा क्योंकि प्रोटोकॉल वर्तमान भुगतान प्रणालियों पर कई लाभ प्रदान करता है।

“न केवल लाइटनिंग नेटवर्क भुगतान को सस्ता और अधिक करेगा निजी लेकिन उपभोक्ताओं और व्यवसायों दोनों को तीसरे पक्ष पर कम निर्भर बनाते हैं। नीचे दिया गया आंकड़ा हमें संभावित उद्योगों का एक मोटा अवलोकन देता है जिसमें लाइटनिंग नेटवर्क प्रवेश कर सकता है। हम नहीं जानते कि पहले गोद लेना कहां होगा, लेकिन संभावनाएं बहुत अधिक हैं। स्रोत: रहस्यमय अनुसंधान

लाइटनिंग नेटवर्क एक परत-2 समाधान है जो बिटकॉइन जैसे ब्लॉकचैन के शीर्ष पर बनाया गया है ताकि सूक्ष्म भुगतान को लगभग तात्कालिक गति से संसाधित किया जा सके।

गेमिंग उद्योग को देखते हुए, आर्कन ने रूढ़िवादी रूप से अनुमान लगाया है कि लगभग 1.1 बिलियन 3 अरब उपयोगकर्ताओं में से गेमिंग सेवाओं के लिए भुगतान करते हैं। शोध में कहा गया है कि तीनों सेवाओं के उपयोगकर्ताओं के बीच काफी ओवरलैप हो सकता है, जिससे यह धारणा बनती है कि 1.1 बिलियन भुगतान करने वाले गेमर्स ऑडियो और वीडियो स्ट्रीमिंग सेवाओं पर भी खर्च कर रहे हैं।

इन आंकड़ों के आधार पर, आर्कन रिसर्च ने भविष्यवाणी की है कि आने वाले वर्षों में लाखों लोग लाइटनिंग नेटवर्क की ओर पलायन करेंगे ताकि गेम के लिए भुगतान किया जा सके और ऑडियो और वीडियो स्ट्रीमिंग सेवाओं का उपयोग किया जा सके।

” इसलिए लाइटनिंग नेटवर्क पर उपयोगकर्ताओं की संख्या 1.1 बिलियन उपयोगकर्ताओं में से 25% और 100% के बीच होगी। हम इसे सरल रखते हैं और बीच में कहीं उतरते हैं, यह दर्शाता है कि 2030 तक लगभग 700 मिलियन उपयोगकर्ता गेमिंग, वीडियो और ऑडियो के लिए लाइटनिंग नेटवर्क के माध्यम से भुगतान कर रहे हैं। हमारी सर्वोत्तम जानकारी के लिए, कोई भी स्ट्रीमिंग सेवाएं 2021 में लाइटनिंग को एकीकृत करने के करीब नहीं हैं। इसलिए, २०२४ तक ०-१% के गोद लेने के स्तर का उपयोग २०२८ तक १०% तक की वृद्धि के साथ किया जाता है। २०२८ से २०३० तक, हमने गोद लेने का स्तर १०% से २५% तक जाने का अनुमान लगाया है। ”

स्रोत: रहस्यमय अनुसंधान

700 मिलियन लोगों के साथ लाइटनिंग नेटवर्क के माध्यम से प्रसंस्करण भुगतान, आर्कन रिसर्च प्रोजेक्ट करता है कि भुगतान प्रोटोकॉल प्रति दिन लगभग एक ट्रिलियन लेनदेन को संभालेगा।

“अब हम प्रति घंटे एक घंटे के रूढ़िवादी अनुमान का उपयोग करते हैं। इन सेवाओं पर दिन और औसतन, इस समय का 25% लाइटनिंग भुगतान वाली सेवाओं पर खर्च किया जाता है। इन सेवाओं के माध्यम से लाइटनिंग भुगतानों की स्ट्रीमिंग के साथ, हम प्रति सेकंड एक सूक्ष्म लेन-देन की कल्पना करते हैं। हमारा अनुमान तब प्रति वर्ष 364 ट्रिलियन से कम बिजली के लेन-देन के बराबर नहीं है। ”

आप पूरी रिपोर्ट पढ़ सकते हैं

यहां।

एक बीट मिस न करें –

सदस्यता लें
क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में पहुंचाने के लिए

चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और
टेलीग्राम

सर्फ

दैनिक होडल मिक्स

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / लियू जिशान

Leave a Reply