मॉर्गन स्टेनली इन्वेस्टमेंट फंड ने ग्रेस्केल बिटकॉइन ट्रस्ट के लिए एक्सपोजर 100% बढ़ा दिया – द डेली होडली

मॉर्गन स्टेनली निवेश कोष ग्रेस्केल बिटकॉइन ट्रस्ट (GBTC) के शेयरों की संख्या को दोगुना कर रहा है। यूरोप ऑपर्च्युनिटी फंड (EUGAX) ने अप्रैल के अंत से इस साल के जुलाई के अंत तक GBTC शेयरों की संख्या में 105% की वृद्धि की।

अप्रैल 30

, मॉर्गन स्टेनली यूरोप अपॉर्च्युनिटी फंड के पास 28,298 जीबीटीसी शेयर थे, लेकिन यह 31 जुलाई तक बढ़कर 58,116 शेयर हो गया।

मॉर्गन स्टेनली यूरोप अपॉर्चुनिटी फंड निवेश “मुख्य रूप से उच्च गुणवत्ता वाली स्थापित और उभरती कंपनियों में” माना जाता है कि “खरीद के समय इसका मूल्यांकन नहीं किया गया था।”

ग्रेस्केल बिटकॉइन ट्रस्ट , जो निवेशकों को एक पारंपरिक निवेश वाहन के माध्यम से बिटकॉइन (बीटीसी) के लिए जोखिम देता है, वर्तमान में प्रबंधन के तहत $ 28.2 बिलियन मूल्य की संपत्ति का दावा करता है . सितंबर 2013 में अपनी स्थापना के बाद से, ग्रेस्केल के अनुसार GBTC के शेयरों में 29,028% की वृद्धि हुई है।

EUGAX के अलावा, चार अन्य मॉर्गन स्टेनली फंडों ने हाल के दिनों में GBTC शेयर खरीदे हैं।

पिछले महीने के अंत में, SEC फाइलिंग से पता चला कि मॉर्गन स्टेनली इनसाइट फंड (CPODX), मॉर्गन स्टेनली इंस्टीट्यूशनल फंड (MSEGX) , मॉर्गन स्टेनली इंस्टीट्यूशनल फंड ट्रस्ट (एमएसीजीएक्स), और मॉर्गन स्टेनली वैरिएबल इंश्योरेंस फंड (एमयूएसआरएक्स) सभी ने जीबीटीसी शेयरों की अलग-अलग मात्रा में खरीदा।

एसईसी फाइलिंग के अनुसार, मॉर्गन स्टेनली इंस्टीट्यूशनल फंड ने सबसे बड़ा खरीदा 4,772,064 पर जीबीटीसी शेयरों की राशि।

मॉर्गन स्टेनली इनसाइट फंड ने 928,051 जीबीटीसी शेयर खरीदे जबकि मॉर्गन स्टेनली इंस्टीट्यूशनल फंड ट्रस्ट ने 611,868 जीबीटीसी शेयर खरीदे। बीमा कोष ने 179,703 जीबीटीसी शेयरों का अधिग्रहण किया।

लेखन के समय, जीबीटीसी व्यापार $ 34.18 प्रति शेयर पर था, के अनुसार ट्रेडिंग व्यू के लिए।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/iurii/nsimsek0

Leave a Reply