मैक्रो गुरु राउल पाल ने बिटकॉइन की तुलना फेसबुक से की, बीटीसी को पैसे का नेटवर्क बताया – दैनिक जागरण

गोल्डमैन सैक्स के पूर्व कार्यकारी राउल पाल बिटकॉइन की तुलना सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक से इस विचार के साथ कर रहे हैं कि किंग क्रिप्टो पैसे का एक नेटवर्क है।

आउटलेयर वेंचर्स के साथ एक नए साक्षात्कार में, पाल कहते हैं बिटकॉइन स्टेरॉयड पर फेसबुक है क्योंकि यह उपयोगकर्ताओं को एक ही समय में नेटवर्क के लाभ और इसके मूल्य दोनों का आनंद लेने की अनुमति देता है।

“अतीत में, फेसबुक के शेयरधारक थे और उपयोगकर्ता। यूजर्स को नेटवर्क का फायदा मिला। शेयरधारकों को मेटकाफ के नियम का लाभ मिला – नेटवर्क का मूल्य, और एक उपयोगकर्ता के रूप में, आपको वह बिल्कुल भी नहीं मिला।

तब बिटकॉइन साथ आता है, और यह मूल रूप से दुनिया का सबसे अच्छा व्यवहार प्रोत्साहन कार्यक्रम है … हम पैसे का एक नेटवर्क बनाने जा रहे हैं, और जितने अधिक लोग आप नेटवर्क में लाएंगे, उतना ही इसका मूल्य बढ़ेगा। हम इस पर एप्लिकेशन बनाने जा रहे हैं, इसलिए यह पोंजी स्कीम नहीं है। यह वास्तव में कुछ ऐसा है जिस पर आप निर्माण कर सकते हैं।

यह इंसानों के लिए एकदम सही है। हम इस सामान पर पागल होने जा रहे हैं क्योंकि हम सभी को प्रोत्साहन दिया गया है। हम एक ही समय में सभी नेटवर्क उपयोगकर्ता और मालिक हैं। यह ऐसा है जैसे फेसबुक पर हर व्यक्ति को फेसबुक शेयर दिए जा रहे हैं। यह आश्चर्यजनक है। ”

पाल बताते हैं कि बिटकॉइन का मूल्यांकन पूरी तरह से उसके नेटवर्क के विकास पर निर्भर करता है।

“यह सब नेटवर्क अपनाने के बारे में है। बाकी सब बीच में शोर है। एक बार जब आप समझ जाते हैं कि नेटवर्क अपनाना ही सब कुछ है – और हमने इसके बारे में पहले इस 113% विकास दर के बारे में बात की थी – आप समझते हैं और आप इसे क्रिप्टो स्पेस और मेटावर्स स्पेस में हर चीज पर लागू कर सकते हैं। आप सिर्फ गोद लेने की तलाश में हैं। कोई भी जो नकदी प्रवाह या किसी और चीज पर सामान को महत्व देने की कोशिश कर रहा है वह गलत पेड़ को काट रहा है। ”

मैं

एक बीट मिस न करें – सदस्यता लें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में पहुंचाने के लिए
हमारा अनुसरण इस पर कीजिये
ट्विटर
, फेसबुक
और और टेलीग्राम

सर्फ दैनिक हॉडल मिक्स