भुगतान विशाल वीज़ा प्रोटोकॉल पर काम कर रहा है जो विभिन्न ब्लॉकचेन में डिजिटल मुद्रा भेज सकता है – द डेली हॉडल

वैश्विक भुगतान बीहेमोथ वीज़ा का कहना है कि यह एक प्रोटोकॉल पर काम कर रहा है जो कई ब्लॉकचेन में डिजिटल मुद्राओं को भेजने में सक्षम हो सकता है।

एक नए ब्लॉग पोस्ट में, वीज़ा ने एक नए शोध पत्र की घोषणा की एक अवधारणा जिसे वे “सार्वभौमिक भुगतान चैनल” (यूपीसी) कहते हैं।

वीज़ा यूपीसी को एक हब के रूप में वर्णित करता है जो कई ब्लॉकचेन नेटवर्क को आपस में जोड़ता है और डिजिटल मुद्राओं के सुरक्षित हस्तांतरण की अनुमति देता है।

“इसे ब्लॉकचेन के बीच एक 'सार्वभौमिक एडाप्टर' के रूप में सोचें, केंद्रीय बैंकों, व्यवसायों और उपभोक्ताओं को मूल रूप से मूल्य का आदान-प्रदान करने की इजाजत देता है, चाहे मुद्रा का रूप कारक कोई भी हो।”

वीज़ा पर प्रकाश डाला गया बड़ी संख्या में डिजिटल मुद्राओं के कारण यूपीसी की आवश्यकता और एक आम की आवश्यकता नेटवर्क।

“जैसे-जैसे डिजिटल मुद्रा नेटवर्क की संख्या बढ़ती है – प्रत्येक अद्वितीय डिजाइन विशेषताओं के साथ – संभावना है कि उपभोक्ता, व्यवसाय और व्यापारी एक ही नेटवर्क पर लेनदेन कर रहे हैं और उपयोग कर रहे हैं टी वह एक ही प्रकार का पैसा कम हो जाता है। : एक महान उपभोक्ता अनुभव और व्यापक व्यापारी स्वीकृति। इसका अर्थ है मुद्रा, चैनल या फॉर्म फैक्टर की परवाह किए बिना भुगतान करने और प्राप्त करने की क्षमता। और यहीं पर वीज़ा की यूपीसी अवधारणा आती है।”

वीज़ा ने पहले को अपनाया है एक लोकप्रिय अपूरणीय टोकन (एनएफटी) उत्पाद, क्रिप्टोपंक की हालिया खरीद के साथ डिजिटल परिसंपत्ति स्थान।

भुगतान दिग्गज के अनुसार, एनएफटी वैश्विक अर्थव्यवस्था के कई पहलुओं का एक प्रमुख पहलू होगा। .

“हमें लगता है कि एनएफटी खुदरा, सोशल मीडिया, मनोरंजन और वाणिज्य के भविष्य में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। अपने ग्राहकों और भागीदारों को भाग लेने में मदद करने के लिए, हमें एक एनएफटी खरीदने, स्टोर करने और लाभ उठाने के लिए एक वैश्विक ब्रांड के लिए बुनियादी ढांचे की आवश्यकताओं की पहली समझ की आवश्यकता है। ”

एक बीट मिस न करें – क्रिप्टो ईमेल अलर्ट प्राप्त करने के लिए सदस्यता लें सीधे आपके इनबॉक्स में

चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और टेलीग्राम

सर्फ दैनिक हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें



) अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/वेक्टरपॉकेट

Leave a Reply