ब्लॉकचेन डेटा प्लेटफॉर्म चैनालिसिस के अनुसार, दुनिया के इस हिस्से में क्रिप्टो लेनदेन 700% से अधिक बढ़ गया है – द डेली हॉडल

ब्लॉकचेन डेटा प्लेटफॉर्म Chainalysis की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, पिछले एक साल में दुनिया के एक क्षेत्र में क्रिप्टो लेनदेन में 700% की भारी वृद्धि देखी जा रही है।

मध्य और दक्षिणी एशिया और ओशिनिया (CSAO) को जुलाई 2020 और जून 2021 के बीच क्रिप्टो संपत्ति मूल्य में $572.5 बिलियन प्राप्त हुए। Chainalysis ने नोट किया कि कच्चे मूल्य के मामले में क्षेत्र की लेनदेन गतिविधि पिछले वर्ष की तुलना में 706% बढ़ी।

CSAO का हिस्सा वैश्विक क्रिप्टोक्यूरेंसी गतिविधि में भी 2% की वृद्धि हुई, जो जुलाई 2020 और जून 2021 के बीच वैश्विक लेनदेन मूल्य के 14% का प्रतिनिधित्व करती है।

स्रोत: Chainalysis

विकेंद्रीकृत वित्त (डीएफआई) ने सीएसएओ में क्रिप्टो अपनाने में वृद्धि को चलाने में मदद की है, Chainalysis के अनुसार।

“जैसा कि अन्य क्षेत्रों में होता है, CSAO ने पिछले वर्ष की तुलना में DeFi गतिविधि में भारी वृद्धि देखी है।

मई 2020 के आसपास, डेफी गतिविधि सभी के हिस्से के रूप में लेन-देन की मात्रा आसमान छूती है, फरवरी तक 50% से ऊपर पहुंच जाती है। यह गतिविधि मुख्य रूप से Uniswap, Instadapp और dydx द्वारा संचालित है, जिसमें कंपाउंड, कर्व, AAVE, और 1inch पर भी महत्वपूर्ण गतिविधि है। ”

स्रोत: Chainalysis

CSAO क्षेत्र वियतनाम, भारत का घर है , और पाकिस्तान, ब्लॉकचैन डेटा प्लेटफॉर्म के ग्लोबल क्रिप्टो एडॉप्शन इंडेक्स में शीर्ष तीन देश।

तीन देशों में से, भारत ने डेफी प्लेटफॉर्म पर सबसे अधिक ध्यान केंद्रित किया है।

स्रोत: Chainalysis

पूरी Chainalysis रिपोर्ट पढ़ें यहां

एक बीट मिस न करें –

क्रिप्टो प्राप्त करने के लिए सदस्यता लें ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में पहुंचाए जाते हैं चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और तार सर्फ डेली हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें )

अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

)विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/यूरी/व्लादिमीर सोजोनोव

Leave a Reply