बैंक ऑफ इंग्लैंड ने क्रिप्टो को अपनाने की सोच रहे वित्तीय संस्थानों को चेतावनी जारी की – दैनिक जागरण

बैंक ऑफ इंग्लैंड की वित्तीय नीति समिति (एफपीसी) ने क्रिप्टो बाजारों में कूदने पर विचार करने वाले वित्तीय संस्थानों को चेतावनी जारी की है।

फोकस में वित्तीय स्थिरता के नवीनतम अंक में, एफपीसी का कहना है कि क्रिप्टो वित्तीय प्रणाली में तेजी से एकीकृत हो गया है क्योंकि डिजिटल संपत्ति और उनके संबंधित बाजार और सेवाएं बढ़ती जा रही हैं।

हालांकि यह क्रिप्टो बाजार को यूनाइटेड किंगडम की मौद्रिक स्थिरता के लिए तत्काल खतरा नहीं मानता है, निकाय, जिसका गठन निगरानी के लिए किया गया था देश के वित्तीय क्षेत्र का विनियमन, कहते हैं कि स्थानीय और संभावित जोखिमों को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय उपाय किए जाने चाहिए।

“एफपीसी जज जो क्रिप्टो परिसंपत्तियों से यूके की वित्तीय प्रणाली की स्थिरता के लिए प्रत्यक्ष जोखिम है वर्तमान में सीमित हैं। हालांकि, घरेलू और वैश्विक स्तर पर नियामक और कानून प्रवर्तन ढांचे को इन तेजी से बढ़ते बाजारों में विकास के साथ तालमेल रखने की जरूरत है ताकि जोखिमों का प्रबंधन किया जा सके और वित्तीय प्रणाली में व्यापक विश्वास और अखंडता बनाए रखी जा सके। ”

समिति का कहना है कि यह डिजिटल संपत्ति बाजार की निगरानी करना जारी रखेगी और वित्तीय संस्थानों को अपनाने की योजना बना रही है। क्रिप्टो। क्रिप्टो संपत्ति और यूके की वित्तीय प्रणाली, और इस तरह क्रिप्टो संपत्ति बाजारों में आगे के विकास से उत्पन्न होने वाले प्रणालीगत जोखिमों के लिए लचीलापन सुनिश्चित करना चाहते हैं। एफपीसी का मानना ​​है कि वित्तीय संस्थानों को इन परिसंपत्तियों को अपनाने के लिए सतर्क और विवेकपूर्ण दृष्टिकोण अपनाना चाहिए।”

एक बीट मिस न करें – सदस्यता लें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में पहुंचाने के लिए
चहचहाना पर हमें का पालन करें ,
फेसबुक और तार

सर्फ द डेली हॉडल मिक्स



नवीनतम जांचें मुख्य समाचार



अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/QQ7

Leave a Reply