बिटमेक्स के सीईओ ने भविष्यवाणी की है कि पांच विकासशील देश अगले साल बिटकॉइन को कानूनी निविदा के रूप में स्वीकार करेंगे – यहाँ पर क्यों – डेली हॉडल

बिटमेक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अलेक्जेंडर होप्टनर भविष्यवाणी कर रहे हैं कि पांच विकासशील देश अल सल्वाडोर के नक्शेकदम पर चलेंगे और अगले साल तक बिटकॉइन (बीटीसी) को कानूनी निविदा के रूप में अपनाएंगे।

एक ब्लॉग पोस्ट में, क्रिप्टो एक्सचेंज के प्रमुख का कहना है कि बीटीसी दुनिया भर में पैसे भेजने से जुड़े लेनदेन शुल्क को कम करके विकासशील देशों के नागरिकों की आर्थिक मदद करेगा।

“विप्रेषण ने 2020 में अल सल्वाडोर के सकल घरेलू उत्पाद (सकल घरेलू उत्पाद) का एक आश्चर्यजनक 23% बनाया। दुनिया भर में, यह फिलीपींस में सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 10% है, जिसमें 10 मिलियन से अधिक विदेशी फिलिपिनो श्रमिक हैं। विश्व बैंक के आंकड़ों के अनुसार, निम्न और मध्यम आय वाले देशों को कुल वैश्विक प्रेषण का लगभग 75% प्राप्त होता है।

किसी तरह घर का रास्ता खोजना होगा। लेकिन प्रेषण की वर्तमान प्रणाली है…चार्जिंग अगले कारोबारी दिन घर भेजने के लिए औसतन 10%… लोग बेहतर के पात्र हैं। तो क्या यह कोई आश्चर्य की बात है कि बिटकॉइन – इसकी लगभग नगण्य फीस और त्वरित 24/7/365 लेनदेन के साथ – प्रेषण पर निर्भर देशों के हित को प्रभावित करेगा?”

होप्टनर कहते हैं विकासशील देशों द्वारा बीटीसी को अपनाने का एक और कारण भगोड़ा मुद्रास्फीति की बढ़ती चिंता है, कुछ बिटकॉइन पर बोझ नहीं है क्योंकि इसकी अधिकतम आपूर्ति है 21 मिलियन की सीमा। विकासशील देशों के लिए इसका अनुमान 5.4% पर दोगुने से अधिक है। जबकि उन्नत अर्थव्यवस्थाओं में उपभोक्ताओं को मौसम के झटके के लिए बेहतर स्थिति में रखा जा सकता है, विकासशील देशों में लोग अधिक संवेदनशील होते हैं, खासकर जब उपभोक्ता वस्तुओं और सेवाओं की कीमत प्रभावित होती है…

बिटकॉइन 21 मिलियन की कैप्ड सप्लाई के साथ इसे ठीक करता है। और विकसित देश – और/या उनके लोग – नोटिस कर रहे हैं। “

अंत में, होप्टनर का कहना है कि बीटीसी को कानूनी निविदा के रूप में अपनाने का निर्णय अंततः राजनीतिक नेताओं के पास है और अल सल्वाडोर के “विश्वास की छलांग” ने इसे आसान बना दिया है उनके लिए डुबकी लगाने के लिए।

“एक वृहद स्तर पर, जो लोग बिटकॉइन को कानूनी निविदा बनाने का निर्णय लेंगे, वे राजनेता या शासक होंगे। बिटकॉइन कई चीजें हैं – एक तकनीक, मूल्य का भंडार, और भुगतान का साधन।

यह एक सांस्कृतिक टचस्टोन भी है और, इसके मूल में, वर्तमान में निर्मित वैश्विक वित्तीय प्रणाली में उपयोगकर्ता के विश्वास की कमी की अभिव्यक्ति…

क्या अल सल्वाडोर ने विश्वास की पहली छलांग लगाई है, जिससे अन्य देशों द्वारा इसी तरह के कदमों पर विचार करना बहुत आसान हो गया है। एक बीट मिस न करें – सदस्यता लें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में वितरित करने के लिए

चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और टेलीग्राम

सर्फ

दैनिक हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें

)
अस्वीकरण: पर व्यक्त राय डेली होडल निवेश सलाह नहीं हैं। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / दाई मार इमली

Leave a Reply