बिटकॉइन एक्सचेंज-ट्रेडेड उत्पाद लॉन्च करने के प्रयास में फिडेलिटी के अधिकारियों ने एसईसी के साथ मुलाकात की – डेली हॉडल

वित्तीय सेवाओं की दिग्गज कंपनी फिडेलिटी ने हाल ही में यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ एक बिटकॉइन एक्सचेंज-ट्रेडेड उत्पाद पर चर्चा की।

एक ज्ञापन के अनुसार) सितंबर 8th की बैठक में, वरिष्ठ फिडेलिटी अधिकारियों ने एक प्रस्तुति के लिए एसईसी कर्मचारियों के साथ मुलाकात की जिसमें वाइज ओरिजिन बिटकॉइन ट्रस्ट – एक प्रस्तावित बिटकॉइन एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड पर जानकारी शामिल थी। फिडेलिटी द्वारा संचालित किया जाना है। ETPs)।

वित्तीय सेवाओं की दिग्गज कंपनी का कहना है कि बिटकॉइन वायदा-आधारित उत्पाद बिटकॉइन ETPs को मंजूरी देने से पहले एक “आवश्यक अंतरिम कदम” नहीं हैं।

“हम मानते हैं कि बिटकॉइन वायदा-आधारित उत्पाद बिटकॉइन ईटीपी से पहले एक आवश्यक अंतरिम कदम नहीं हैं; फर्मों को '33 एक्ट बिटकॉइन ईटीपी' के माध्यम से बिटकॉइन के प्रत्यक्ष निवेश के लिए निवेशकों की मांग को पूरा करने में सक्षम होना चाहिए क्योंकि बिटकॉइन बाजार परिपक्व हो गया है और उनका समर्थन कर सकता है।”

हालांकि, पिछले महीने एक भाषण में एसईसी के अध्यक्ष गैरी जेन्सलर ने सुझाव दिया कि बिटकॉइन वायदा-आधारित उत्पाद निवेशकों को “महत्वपूर्ण सुरक्षा” प्रदान करते हैं। प्रतिभूति अधिनियम 1933 का उद्देश्य उपभोक्ताओं को धोखाधड़ी पर रोक लगाकर और यह सुनिश्चित करना है कि उन्हें निवेश करने से पहले पर्याप्त जानकारी प्राप्त हो।

फिडेलिटी का कहना है कि बिटकॉइन बाजार पहले ही परिपक्व हो चुका है, यह देखते हुए कि ट्रेडिंग वॉल्यूम में वृद्धि हुई है, जबकि स्पॉट ट्रेडिंग लागत कम हो गई है। 2020 की चौथी तिमाही में 2021 की पहली तिमाही में $1.3 ट्रिलियन हो गई। बिटकॉइन फ्यूचर्स वॉल्यूम इसी अवधि में $2.5 ट्रिलियन से $7.5 ट्रिलियन तक तीन गुना हो गया।

$ 10 मिलियन बिटकॉइन स्पॉट ट्रेड का उदाहरण देते हुए , फि डेलिटी का कहना है कि जनवरी 2020 में लागत 50 आधार अंकों से गिरकर 2021 के फरवरी में 20 आधार अंक हो गई।

एक बीट मिस न करें – सब्स्क्राइब करें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए
चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और तार

सर्फ डेली हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें



अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / मुख्यालय

Leave a Reply