बड़े पैमाने पर तेल खरीद को लेकर मनी लॉन्ड्रिंग और रिश्वत के आरोपों का सामना कर रहे जेपी मॉर्गन – The Daily Hodl

जेपी मॉर्गन चेस बैंक एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग और रिश्वत की साजिश के लिए 300,000 बैरल ईंधन से जुड़े ब्राजील के अधिकारियों द्वारा जांच के अधीन है।

जांचकर्ताओं का कहना है कि यह योजना 2011 की है और चल रही सरकारी स्वामित्व वाली तेल कंपनी पेट्रोब्रास के साथ बैंकिंग दिग्गज के लेन-देन की जांच। “जांच, जो प्रारंभिक चरण में है, ब्राजील के अधिकारियों द्वारा एक बड़ी जांच का हिस्सा है, जो वर्षों से कमोडिटी ट्रेडिंग उद्योग में गलत कामों की जांच कर रहे हैं।

अधिकारी यह निर्धारित करने के लिए काम कर रहे हैं कि कथित रिश्वतखोरी बाद के वर्षों में जारी रही या नहीं।

दुनिया के सबसे बड़े बैंकों में से एक के रूप में, जेपी मॉर्गन जांच में अभी तक के सबसे बड़े लक्ष्य का प्रतिनिधित्व करेगा।”

अब तक, जेपी मॉर्गन ने आरोपों पर टिप्पणी करने के अनुरोधों का जवाब दिया।

जबकि बिटकॉइन (बीटीसी) और अन्य क्रिप्टोकरेंसी अक्सर नई स्थिति में होते हैं। अवैध गतिविधि के बारे में चिंताओं के कारण, दुनिया के कुछ प्रमुख मुख्यधारा के वित्तीय संस्थान वर्षों के लिए गर्म पानी में हैं और जुर्माना के रूप में अरबों डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया है। .

अवैध गतिविधि के लिए बिटकॉइन और क्रिप्टो संपत्तियों का उपयोग की जाने वाली सटीक राशि बहुत बहस का विषय है। ब्लॉकचेन डेटा प्लेटफॉर्म Chainalysis ने डिजिटल एसेट स्पेस के भीतर आपराधिक लेनदेन पर अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कमी दर्ज की।

“२०२० में, सभी क्रिप्टोक्यूरेंसी गतिविधियों का आपराधिक हिस्सा गिरकर केवल ०.३४%, या लेनदेन की मात्रा में $१0.0 बिलियन हो गया।”

बस यही सप्ताह, बिडेन प्रशासन ने सुएक्स एक्सचेंज पर टूट को तोड़ दिया, जिस पर रूस और चेक गणराज्य से रैंसमवेयर अभियान चलाने का आरोप है।

Chainalysis अमेरिकी विदेश विभाग के विदेशी संपत्ति नियंत्रण कार्यालय (OFAC) के कदम को सही दिशा में एक कदम के रूप में देखता है।

)

Suex सबसे अधिक प्रचलित मनी लॉन्ड्रिंग क्रिप्टो सेवाओं में से एक है, इसलिए आज के प्रतिबंध साइबर अपराध के खिलाफ लड़ाई में एक सकारात्मक कदम का प्रतिनिधित्व करते हैं। हम इस पद के लिए ओएफएसी की सराहना करते हैं और जांच में सहायता करने पर गर्व है। https://t.co/0qT1gJJCLP– Chainalysis (@chainalysis)

सितंबर 21, 2021

एक बीट मिस न करें – सदस्यता लें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में पहुंचाने के लिए चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और )तार
सर्फ डेली होडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें

अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

निरूपित चित्र: शटरस्टॉक/दुसान पेटकोविच

Leave a Reply