फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पॉवेल के अनुसार, अमेरिका बिटकॉइन और क्रिप्टो एसेट्स को चीन की तरह नहीं मानेगा – द डेली होडली

यूएस फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल का कहना है कि उनकी क्रिप्टोकरेंसी को गैरकानूनी घोषित करने की कोई योजना नहीं है।

कांग्रेस के सामने गवाही देते हुए, पॉवेल ने प्रतिनिधि टेड बड से क्रिप्टो-संबंधित प्रश्न पूछे। डिजिटल एसेट स्पेस में चीन के हालिया प्रतिबंध के मद्देनजर।

नॉर्थ कैरोलिना रिपब्लिकन फर्स्ट ने चेयरमैन से एक बयान के बारे में पूछा उन्होंने जुलाई में पिछली गवाही के दौरान कहा था। और आपने कहा… 'यदि आपके पास डिजिटल यूएस मुद्रा होती तो आपको स्थिर सिक्कों की आवश्यकता नहीं होती, आपको क्रिप्टोकरेंसी की आवश्यकता नहीं होती।'

तो श्रीमान अध्यक्ष, नीति के मामले में, क्या आपका इरादा क्रिप्टोकरेंसी के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने या सीमित करने का है जैसा कि हम चीन में देख रहे हैं?”

फेड अध्यक्ष ने तुरंत अपने पिछले बयान को स्पष्ट करने की मांग की।

“मेरा मतलब यह नहीं था … उस वाक्य से क्रिप्टोकुरेंसी शब्द लें और मैं कहूंगा कि यह काफी व्यापक रूप से समझा गया है कि केंद्रीय बैंक डिजिटल मुद्राएं बना सकती हैं …”

पॉवेल द्वारा अपनी सजा पूरी करने से पहले कांग्रेसी बड कूद गए और पूछा, “लेकिन प्रतिबंध लगाने का कोई इरादा नहीं है?”

पॉवेल ने जवाब दिया,

“उन पर प्रतिबंध लगाने का कोई इरादा नहीं है। लेकिन स्थिर मुद्रा मुद्रा बाजार निधि की तरह हैं, वे बैंक जमा की तरह हैं।

लेकिन वे कुछ हद तक नियामक परिधि के बाहर, और यह उचित है कि उन्हें विनियमित किया जाए। वही गतिविधि, वही विनियमन।”

अध्यक्ष पॉवेल ने बात की है इस साल कई बार डिजिटल डॉलर की वास्तविकता कैसी दिख सकती है।

प्रतिनिधि। बड अमेरिका का एक मुखर प्रस्तावक है जो न केवल ब्लॉकचेन तकनीक का स्वागत करता है, बल्कि अन्य देशों के लाभ को जब्त करने से पहले नेतृत्व करता है।

“यह एक नई तकनीक है। यह विकसित होने जा रहा है और मैं चाहूंगा कि यह सिंगापुर या एस्टोनिया की तुलना में अमेरिका में विकसित हो … या अन्य राष्ट्र जो हमारे लिए शत्रुतापूर्ण हो सकते हैं।

मैं चाहूंगा कि यह हमारे तटों पर हो एक नियामक ढांचा जहां लोग उम्मीद कर सकते हैं कि भविष्य कैसा दिखने वाला है और वे उस ढांचे के भीतर विकसित हो सकते हैं।”

मैं

एक बीट मिस न करें – क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके पास पहुंचाने के लिए सदस्यता लें इनबॉक्स

हमारा अनुसरण इस पर कीजिये
ट्विटर ,

फेसबुक और तार सर्फ डेली होडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें

अस्वीकरण: द डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / मुख्यालय

Leave a Reply