पूर्व टेक मोगुल और 25 अन्य कथित तौर पर क्रिप्टो से जुड़े बड़े पैमाने पर व्यापार योजना में गिरफ्तार: रिपोर्ट – द डेली हॉडल

इजरायल पुलिस और फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) के संयुक्त अभियान ने एक पूर्व तकनीकी मुगल और 25 अन्य लोगों को क्रिप्टोक्यूरैंक्स से जुड़े धोखाधड़ी व्यापार योजना में उनकी कथित भागीदारी के लिए गिरफ्तार किया है।

द टाइम्स ऑफ इजराइल रिपोर्ट्स कि चीन स्थित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कूलानू के सह-संस्थापक गाय ग्रिनबर्ग को पिछले सप्ताह रिमांड सुनवाई के लिए तेल अवीव मजिस्ट्रेट की अदालत में लाया गया था।

ग्रिनबर्ग और उनके साथी डिजिटल फॉरेक्स और क्रिप्टो ट्रेडिंग से संबंधित धोखाधड़ी और मनी-लॉन्ड्रिंग अपराधों में संदिग्ध हैं। पुलिस का कहना है कि इस योजना ने विदेशी नागरिकों को लक्षित किया है और अब तक पीड़ितों से लाखों डॉलर की धोखाधड़ी की है। किसी भी धोखाधड़ी में शामिल होने से अनजान हैं और वे केवल उच्च वेतन के वादे पर कंपनी के साथ काम कर रहे थे।

ग्रिनबर्ग के लिंक्डइन प्रोफाइल से पता चलता है कि वह एक अनाम विदेशी मुद्रा कंपनी में व्यवसाय विकास के उपाध्यक्ष हैं। टाइम्स ऑफ इज़राइल का कहना है कि उन्होंने इस्तेमाल किया मंच क्रिप्टो और सीएफडी (अंतर के लिए अनुबंध) उत्पादों में संभावित निवेशकों की तलाश करने के लिए।

पुलिस का कहना है कि गिरफ्तारियां वित्तीय अपराधों में शामिल व्यक्तियों को हिरासत में लेने के लिए दुनिया भर में कई कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा समन्वित एक साथ अभियान का हिस्सा हैं। एफबीआई के एक प्रवक्ता ने द टाइम्स ऑफ इज़राइल को पुष्टि की कि एजेंसी पुलिस और यूक्रेन की राष्ट्रीय पुलिस के साथ चल रही जांच में काम कर रही है।

एक बीट मिस न करें – क्रिप्टो ईमेल अलर्ट प्राप्त करने के लिए सदस्यता लें सीधे आपके इनबॉक्स में

चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और टेलीग्राम

सर्फ दैनिक होडल मिक्स


नवीनतम समाचारों की सुर्खियों की जाँच करें
)


अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / मार्को अलियाक्संद्र

Leave a Reply