दुनिया भर के लगभग 45% उपभोक्ता 2023 तक भुगतान के लिए क्रिप्टो का उपयोग करेंगे: नया अध्ययन – द डेली हॉडल

एक सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी द्वारा किए गए एक नए अध्ययन से संकेत मिलता है कि अगले दो वर्षों में क्रिप्टो भुगतान पद्धति अपनाने की संभावना बढ़ गई है।

कैपजेमिनी रिसर्च इंस्टीट्यूट ने दुनिया भर के ग्राहकों और उद्योग हितधारकों का सर्वेक्षण किया। दुनिया के मौजूदा भुगतान परिदृश्य का विश्लेषण प्रदान करने के लिए। थिंक टैंक ने बैंक ऑफ इंटरनेशनल सेटलमेंट्स, यूरोपीय सेंट्रल बैंक, अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष, विश्व बैंक और अन्य केंद्रीय बैंकों के आँकड़ों के माध्यम से भी छानबीन की।

कैपजेमिनी नोट करता है कि 10% से कम दुनिया भर के उपभोक्ता वर्तमान में भुगतान के लिए क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग करते हैं। हालांकि, अनुसंधान संस्थान ने भविष्यवाणी की है कि उच्च लेनदेन शुल्क के बारे में चिंताओं के अलावा सीमा पार से भुगतान की बढ़ती आवश्यकता के कारण लगभग ४५% ग्राहक अगले १-२ वर्षों के भीतर उभरती भुगतान पद्धति का उपयोग करेंगे।

कैपजेमिनी का यह भी कहना है कि क्रिप्टो क्रेडिट कार्ड अपनाने के मामले में अग्रणी हैं।

“क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार में अस्थिरता परिपक्वता की कमी को इंगित करती है। फिर भी, क्रिप्टो-लिंक्ड कार्ड एक उपजाऊ क्रिप्टो-भुगतान पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए वैश्विक कार्ड प्लेयर की पहल से प्रेरित क्रिप्टो-भुगतान स्थान में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं।”

अध्ययन हालांकि, दुनिया भर की सरकारों द्वारा क्रिप्टो परिसंपत्तियों के लिए मिश्रित प्रतिक्रियाओं का हवाला देते हुए, अभी भी लगता है कि क्रिप्टोकरेंसी और स्थिर स्टॉक के लिए दृष्टिकोण “धुंधला” है। कैपजेमिनी का कहना है कि रूस, भारत और संयुक्त अरब अमीरात क्रिप्टोक्यूरेंसी परिसंपत्तियों और स्थिर स्टॉक को अपनाने और विनियमित करने की क्षमता देखते हैं। इस बीच, अध्ययन नोट करता है कि चीन और मिस्र जैसे अन्य देशों ने अवैध लेनदेन के बढ़ते जोखिम के कारण क्रिप्टो संपत्तियों पर प्रतिबंध लगाने के लिए कदम उठाया है।

पूरी रिपोर्ट पढ़ें यहां

एक बीट मिस न करें – सब्सक्राइब करें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए
हमारा अनुसरण इस पर कीजिये
ट्विटर , फेसबुक और तार


सर्फ दैनिक हॉडल मिक्स

जाँच ताजा खबर सुर्खियों




अस्वीकरण: डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है। )

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/सर्गज

Leave a Reply