दक्षिण अफ्रीका के 36% लोग क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने के इच्छुक हैं, KLA रिपोर्ट – द डेली हॉडली

HodlX गेस्ट पोस्ट अपनी पोस्ट सबमिट करें

क्रिप्टो करेंसी का विकास दुनिया भर में फैला हुआ है। क्रिप्टोक्यूरेंसी निवेश के इर्द-गिर्द घूमने वाली बातचीत आम बात है। पार्टियों या कार्यालयों में लोगों को इस विषय में तल्लीन करने के लिए सुनना असामान्य नहीं है।

क्रिप्टोकुरेंसी निवेश पर चर्चा एक महत्वपूर्ण मुद्दा है . जबकि क्रिप्टो निवेश के समर्थकों को जोखिम लेने वाला माना जाता है, आलोचकों का तर्क है कि क्रिप्टोक्यूरेंसी बुलबुला जल्द ही फट जाएगा।

इसके बावजूद, क्रिप्टो बाजार पिछले एक साल में कई गुना बढ़ा है, खासकर एलोन मस्क जैसे प्रभावशाली लोगों के समर्थन और समर्थन के कारण। सितंबर 2021 में, अल साल्वाडोर बिटकॉइन को कानूनी निविदा के रूप में मान्यता देने वाला पहला देश बन गया।

अफ्रीका में क्रिप्टो

अफ्रीका में, दक्षिण अफ्रीका क्रिप्टो अपनाने में अग्रणी देशों में से एक है।

देश पूरे महाद्वीप में विदेशी मुद्रा व्यापार पर सबसे मजबूत नियामक ढांचे का दावा करता है, और केवल एफएससीए-विनियमित विदेशी मुद्रा दलाल ही कर सकते हैं SA में कानूनी रूप से काम करते हैं। ने हाल ही में एक धारणा बनाई है जो क्रिप्टोक्यूरेंसी निवेश को कर योग्य संपत्ति के रूप में पहचानती है। इसके अलावा, देश क्रिप्टो गतिविधियों में वृद्धि का अनुभव कर रहा है। क्रिप्टोक्यूरेंसी के प्रति दक्षिण अफ्रीकी दृष्टिकोण और व्यवहार। केएलए एक फर्म है जो डेटा और बाजार अनुसंधान में माहिर है।

दक्षिण अफ्रीका क्रिप्टो पर केएलए सर्वेक्षण स्वामित्व

KLA के अनुसार अनुसंधान, दक्षिण अफ्रीका के 15% लोगों के पास क्रिप्टोकरेंसी है। स्वामित्व का प्रतिशत दुनिया भर में दूसरे स्थान पर है। दूसरे शब्दों में, देश में क्रिप्टोक्यूरेंसी धारकों का प्रतिशत विश्व स्तर पर दूसरा सबसे अधिक है।

हालांकि, जबकि संख्या क्रिप्टो निवेशक बड़ा है, निवेश राशि कम है। यह दर्शाता है कि दक्षिण अफ्रीकी निवेशक क्रिप्टो निवेश के साथ बहुत अधिक प्रयोग कर रहे हैं।

सर्वेक्षण के आंकड़ों के अनुसार, दक्षिण का 25% अफ्रीकी वयस्क $7 (R100) और $67 (R1,000) के बीच मूल्य की क्रिप्टोकरेंसी रखते हैं। $67 (R1,000) और $670 (R10,000) के बीच मूल्य की क्रिप्टोकरेंसी रखने वाले लोग 13% कमाते हैं, जबकि 6% क्रिप्टो निवेशकों के पास $670 (R10,000) और $3,350 (R50,000) के बीच मूल्य होता है। केवल 3% निवेशकों के पास $ 3,350 (R50,000) से अधिक मूल्य की क्रिप्टोकरेंसी है, जो कि ZAR से BTC विनिमय दर के अनुसार है। वर्तमान में ०.०७७७ बीटीसी के मालिक होने के बराबर है।

यहाँ एक दिलचस्प बात है। KLA ने नोट किया कि दक्षिण अफ्रीका के 36% लोग भविष्य में क्रिप्टो निवेश में उद्यम करने की योजना बना रहे हैं। यदि आप इस संख्या को कम-मूल्य वाले निवेश के साथ निवेश करने वाले 25% निवेशकों में जोड़ते हैं, तो यह क्रिप्टो निवेश में एक बड़ी जिज्ञासा और रुचि दिखाता है। क्रिप्टो निवेश में रुचि रखने वाले लोगों की संख्या में अचानक वृद्धि क्यों? खैर, अनुसंधान दक्षिण अफ्रीका में क्रिप्टो निवेश के पीछे की प्रेरणा को निर्धारित करने के लिए एक कदम आगे चला गया।

क्रिप्टो निवेश के लिए उच्च जिज्ञासा

पहला कारण यह है कि दक्षिण अफ्रीका में बहुत से लोग प्यार करते हैं निवेश पर भारी रिटर्न और


हाइपरइन्फ्लेशन से संबंधित समस्याओं में वृद्धि के कारण क्रिप्टो निवेश। KLA के शोध के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका के 43% लोगों ने कहा कि क्रिप्टो में निवेश करने का मुख्य कारण अल्पकालिक निवेश में काफी लाभ कमाना है।

इसके अलावा, निवेश पर अच्छा रिटर्न (आरओआई) और कई अन्य कारणों से दक्षिण अफ़्रीकी क्रिप्टो निवेश में रुचि रखते हैं। सर्वेक्षण के उत्तरदाताओं में से 20% ने कहा कि क्रिप्टोकरेंसी पोर्टफोलियो विविधीकरण के लिए आदर्श हैं। 16% निवेशक क्रिप्टोक्यूरेंसी में रुचि रखते हैं क्योंकि यह सुलभ और निवेश करने में आसान है। अनिवार्य रूप से, आपके पास केवल प्रारंभिक पूंजी और एक स्मार्टफोन होना चाहिए।

8% आभासी मुद्राओं में निवेश करने के लिए दिलचस्प पाते हैं, जबकि 4% ने देश के बाहर के लोगों को भेजने के लिए क्रिप्टो खरीदा है। अन्य 4% ने क्रिप्टो में निवेश किया है क्योंकि यह विनियमित नहीं है। अंत में, लगभग 3% निवेशकों ने क्रिप्टो में पैसा लगाया है क्योंकि यह कूल और ट्रेंडी है। वे क्रिप्टो के मालिक होने के बारे में मित्रों और परिवार से बात कर सकते हैं।

क्रिप्टो ज्ञान की कमी

दक्षिण अफ्रीकी निवेशकों के बीच डिजिटल मुद्राओं में उच्च रुचि के बावजूद, कई अभी भी यह नहीं समझ पाए हैं कि आभासी मुद्राएं कैसे होती हैं काम, उनका मूल्य और उनका विवरण।

वास्तव में, अध्ययन के अनुसार, 44% उत्तरदाताओं ने कमी का हवाला दिया क्रिप्टोकुरेंसी तत्वों पर जानकारी और सबसे बड़ी चिंता के रूप में काम करना। यह अवलोकन एक दिलचस्प परिदृश्य की ओर इशारा करता है। उपभोक्ता त्वरित लाभ के लिए उन संपत्तियों को जोखिम में डालने के इच्छुक हैं जिन्हें वे नहीं समझते हैं।

लेकिन हर कोई क्रिप्टोकुरेंसी में रूचि नहीं रखता है। वास्तव में, 17% क्रिप्टोकुरेंसी में रूचि नहीं रखते हैं और भविष्य में क्रिप्टोकुरेंसी में निवेश करने की कोई योजना नहीं है।

क्रिप्टोकुरेंसी में दिलचस्पी नहीं रखने वाले एक तिहाई लोगों ने कहा कि वे औपचारिक और विनियमित वित्तीय उत्पादों में निवेश करना पसंद करते हैं। एक चौथाई से थोड़ा कम ने कहा कि मुख्य कारण यह है कि वे यह नहीं समझते हैं कि क्रिप्टो निवेश क्या होता है।

इसलिए, निवेश की कमी ज्ञान एक बड़ी चुनौती है – bलेकिन इतना ही नहीं है। 11% लोगों ने कहा कि क्रिप्टोक्यूरेंसी एक जोखिम भरा निवेश उद्यम है, जबकि 10% का आभासी मुद्राओं पर कोई भरोसा नहीं है।

दक्षिण अफ्रीकी रिजर्व बैंक के गवर्नर लेसेटजा कागन्यागो ने क्रिप्टोकरेंसी के मुद्दे को तौला है।

उन्होंने कहा कि सरकार विनियमित करेगी निवेशकों को अपना पैसा खोने से बचाने के लिए उद्योग। उन्होंने कहा कि क्रिप्टोक्यूरेंसी ब्लॉकचेन तकनीक द्वारा समर्थित है, जिसके कई उपयोग हैं। इस कारण से, दक्षिण अफ्रीकी रिजर्व बैंक भी अन्य केंद्रीय बैंकों की तरह ब्लॉकचेन तकनीक के साथ प्रयोग कर रहा है।

अंतिम शब्द

दक्षिण अफ्रीका अफ्रीका में एक अग्रणी अर्थव्यवस्था है। यह फिनटेक और ऑनलाइन ट्रेडिंग में काफी आगे है। उदाहरण के लिए, यह विदेशी मुद्रा व्यापार में अग्रणी है और पूरे महाद्वीप में ठोस क्रिप्टो नियमों को लागू करने वाला पहला देश है।

के अनुसार KLA अनुसंधान के लिए, यह क्रिप्टो अपनाने वाली अग्रणी अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। संक्षेप में, दक्षिण अफ्रीका महाद्वीप पर क्रिप्टोकरेंसी के लिए गति निर्धारित कर रहा है। शायद अन्य देश एक पत्ता उधार ले सकते हैं।

माइकल कुचर एक विदेशी मुद्रा और क्रिप्टोक्यूरेंसी व्यापारी और ब्लॉकचेन उत्साही हैं। वह G20 मुद्राओं के इंट्राडे ट्रेडिंग में माहिर हैं, और संभावित बाजार की चाल का अनुमान लगाने के लिए वह मौलिक और तकनीकी विश्लेषण दोनों के फ्यूजन का उपयोग करता है। माइकल ट्रेडिंग एजुकेशनल वेबसाइट ट्रेडिंगबीस्ट्स के संस्थापक हैं और कॉइनस्पीकर, एफएक्स एम्पायर, इक्विटीज, डेलीफोरेक्स और टॉकमार्केट्स के लिए भी लिखते हैं। HodlX पर नवीनतम हेडलाइंस देखें चहचहाना पर हमें का पालन करें फेसबुक तार

इसकी जाँच पड़ताल करो नवीनतम उद्योग घोषणाएँ
) अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / अजीत बहादुर

Leave a Reply