टेक्सास के सीनेटर ने कहा कि प्राकृतिक गैस की लपटें बिटकॉइन खनन के लिए भारी अवसर प्रदान करती हैं – द डेली हॉडल

अमेरिकी सीनेटर टेड क्रूज़ (R-TX) का कहना है कि बिटकॉइन (BTC) खनन ऊर्जा का उपयोग करने का अवसर प्रदान करता है जो अन्यथा बर्बाद हो जाती।

पर बोलते हुए टेक्सास ब्लॉकचैन शिखर सम्मेलन, सेन क्रूज़ बताते हैं कैसे बिटकॉइन खनन प्राकृतिक गैस के रूप में अनुत्पादक ऊर्जा पर कब्जा कर सकता है।

“इस देश में पचास प्रतिशत प्राकृतिक गैस जो जलती है, अभी पश्चिम टेक्सास में पर्मियन में प्रवाहित की जा रही है। मुझे लगता है कि बिटकॉइन के लिए यह एक बहुत बड़ा अवसर है क्योंकि वह ऊर्जा है जो अभी बर्बाद हो रही है।

इसे बर्बाद किया जा रहा है क्योंकि उस प्राकृतिक गैस को प्राप्त करने के लिए कोई ट्रांसमिशन उपकरण नहीं है जहां इसका उपयोग किया जा सकता है जिस तरह से प्राकृतिक गैस को आमतौर पर नियोजित किया जाएगा; इसे सिर्फ जलाया जा रहा है। क्या हम उस गैस को जलाने के बजाय उसे पकड़ सकते हैं?' साइट पर वहीं जनरेटर लगाने के लिए इसका इस्तेमाल करें। बिटकॉइन को माइन करने के लिए उस शक्ति का उपयोग करें। ”

अमेरिकी सीनेटर का कहना है कि बिटकॉइन को माइन करने के लिए प्राकृतिक गैस फ्लेयर्स का उपयोग करना पर्यावरण के लिए अच्छा है और सेवा भी कर सकता है कमी के दौरान शक्ति के स्रोत के रूप में। , आप पर्यावरण की बहुत मदद कर रहे हैं क्योंकि उस प्राकृतिक गैस को जलाने के बजाय, आप इसे उत्पादक उपयोग में ला रहे हैं।

लेकिन दूसरी बात, बिटकॉइन माइनिंग में तत्काल चालू या बंद करने की क्षमता के कारण, यदि आपके पास है एक क्षण जहां आपके पास बिजली की कमी है या बिजली संकट है चाहे वह फ्रीज हो या कोई अन्य प्राकृतिक आपदा जहां बिजली उत्पादन क्षमता कम हो जाती है, जो उस ऊर्जा को तुरंत ग्रिड पर वापस लाने की क्षमता पैदा करती है। ”

कॉइन मेट्रिक्स के सह-संस्थापक निक कार्टर सीनेटर क्रूज़ से सहमत हैं और कहते हैं कि बिटकॉइन अक्षय ऊर्जा को अपनाने में मदद करेगा। बिटकॉइन खनिक सक्रिय रूप से मांग प्रतिक्रिया में लगे हुए हैं (और एक अधिक परिष्कृत संस्करण जिसे 'नियंत्रणीय भार' कहा जाता है)। प्रमुख ऊर्जा फर्म बीटीसी का उपयोग नवीकरणीय उठाव के लिए करेंगी और फ्लेयर गैस शमन हो रहा है।”

एक बीट मिस न करें – सब्स्क्राइब करें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए
चहचहाना पर हमें का पालन करें,

फेसबुक और

तार

सर्फ डेली हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जांच करें



अस्वीकरण: डेली होडल में व्यक्त राय निवेश सलाह नहीं हैं . बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / लियू जिशान / एंडी चिपस

Leave a Reply