जस्टिन सन ने 2 मिलियन डॉलर में डिजिटल ज़ोन के एनएफटी का अधिग्रहण किया, जो सबसे शुरुआती एनएफटी परियोजनाओं में से एक है – द डेली हॉडल



TRON के संस्थापक जस्टिन सन ने ट्वीट किया कि उन्होंने हाल ही में तीन डिजिटल ज़ोन संस्करण खरीदे हैं

कलाकार मिशेल एफ. चान द्वारा बनाई गई एनएफटी कलाकृतियों की एक श्रृंखला 569 ईटीएच (या $ 2 मिलियन) के लिए और उन्हें दान दिया एपीईएनएफटी फाउंडेशन। उन्होंने जो एनएफटी खरीदे, वे सीरीज 7 के संस्करण 92, साथ ही सीरीज 6 के संस्करण 83 और 84 हैं।

)


NFT के साथ मिलकर, मिशेल एफ. चैन ने अपने डिजिटल ज़ोन के लिए एक विस्तृत ब्लूबुक भी लिखी, और इसकी सीमित हार्ड कॉपी भी उपलब्ध होगी। ब्लूबुक बिटकॉइन, एथेरियम और अन्य डिजिटल संपत्तियों के इतिहास और यवेस क्लेन की कलाकृतियों के साथ उनके संबंधों का विवरण देती है।


डिजिटल क्षेत्र, डिजिटल के लिए संक्षिप्त ज़ोन्स ऑफ़ इमैटेरियल पिक्टोरियल सेंसिबिलिटी, अगस्त 2017 में कलाकार मिशेल एफ. चान द्वारा जारी किया गया एक सीमित संस्करण एनएफटी है। यह ज़ोन डी सेंसिबिलिटे पिक्टुरेल इमैटेरिएल (जोन ऑफ इमैटेरियल पिक्टोरियल सेंसिबिलिटी) से प्रेरित था, जो प्रसिद्ध फ्रांसीसी कलाकार यवेस क्लेन द्वारा बनाई गई एक कलाकृति है।


चैन ने डिजिटल ज़ोन की आठ श्रृंखला तैयार की, जिसमें कुल 101 एनएफटी शामिल हैं, जिसमें श्रृंखला 1 से श्रृंखला 7 और 31 तक प्रत्येक श्रृंखला के लिए दस हैं। श्रृंखला 0 के लिए। वैचारिक और प्रदर्शन कला के शुरुआती प्रतिनिधित्वों में से एक माना जाता है, यह भौतिकता, स्वामित्व और विनिमय के अनुष्ठान पर अपनी व्याख्या देता है।


काम में 'वर्चुअल' स्पेस के स्वामित्व की बिक्री, एक रसीद का रूप लेते हुए, सोने के बदले में – b

शामिल था। ) जिन यूयर्स ने सहमति के अनुसार सोने का भुगतान किया है, उन्हें बदले में रसीद मिलेगी।


फिर भी, क्लेन ने दावा किया कि वास्तव में इस कला का टुकड़ा, खरीदार को भौतिक 'रसीद' को जलाकर एक विस्तृत अनुष्ठान करना पड़ता था, जबकि कलाकार सोने का आधा हिस्सा सीन में फेंक देता था। जैसा कि क्लेन ने कहा, मूर्त कार्य अमूर्त अवधारणाओं से प्राप्त होते हैं। दूसरे शब्दों में, अमूर्त अवधारणाएँ स्वयं कलाकृतियाँ हैं जो मूर्त से भी अधिक हो सकती हैं।

ऊपर एक रसीद है जो ज़ोन डे सेंसिबिलिटे पिक्टुरेल खरीदने के प्रमाण के रूप में कार्य करती है इमैटेरिएल। प्रतिलिपि श्रृंखला n°1, क्षेत्र n°02 से संबंधित है, और जैक्स कुगेल द्वारा 7 दिसंबर, 1959 को खरीदी गई थी।


ऊपर, यवेस क्लेन और डिनो बुज़ाती ने 26 जनवरी, 1962 को काम की रस्म पूरी की।

जब चैन को पहली बार 2017 में एथेरियम के बारे में पता चला, तो उसने महसूस किया कि वह ब्लॉकचेन तकनीक के माध्यम से यवेस क्लेन की परियोजना को एनएफटी में परिवर्तित कर सकता है और रचनात्मक प्रयोग कर सकता है, इस प्रकार एक गैर-दृश्य और सारहीन वैचारिक कला के लिए आगे कदम। इसके बाद उन्होंने डिजिटल जोन के लिए एक विस्तृत ब्लूबुक लिखी। एथेरियम, क्रिप्टोपंक के बाद दूसरा, और क्रिप्टोकरंसी से तीन महीने पहले।


इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इसने टोरंटो में इंटरएक्सेस में अपनी शुरुआत की, एक पारंपरिक आर्ट गैलरी में प्रदर्शित होने वाली पहली एनएफटी कलाकृतियों में से एक के रूप में खुद को स्थापित करता है। इसे अब क्रिप्टो कला क्षेत्र में पहली 'उच्च कला' के रूप में व्यापक रूप से प्राप्त किया गया है।


एनएफटी के सुर्खियों में आने और क्रिप्टो प्रैक्टिशनर्स के साथ 'विंटेज' एनएफटी परियोजनाओं को सख्ती से आगे बढ़ाने के लिए, आम जनता ने इस तरह के एनएफटी के विशाल मूल्य को देखना शुरू कर दिया, कुछ महीने पहले चान और उनके कार्यों को अस्पष्टता से हटा दिया।



अब, कलाकार के स्वामित्व वाली श्रृंखला 0 में कुछ संस्करणों को छोड़कर, अन्य श्रृंखलाओं के सभी संस्करण बिक चुके हैं। द्वितीयक बाजार में कीमत 200 ईटीएच से अधिक हो गई है और अभी भी बढ़ रही है। यह बताया गया है कि सीरीज 0 के डिजिटल जोन संस्करण 10 को 14-21 अक्टूबर, 2021 के बीच नेटिवली डिजिटल, सोथबीज में नीलामी के लिए रखा जाएगा।


इस क्षेत्र में अनुभवी संग्रहकर्ताओं में से एक के रूप में, इस मार्च के बाद से, जस्टिन सन ने पिकासो और एंडी वारहोल जैसे विश्व-प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा एनएफटी कलाकृतियां खरीदी हैं, और क्रिप्टो कलाकारों जैसे कि बीपल और पाक दोनों पारंपरिक और उभरती हुई एनएफटी नीलामी से। सोथबीज, क्रिस्टीज और निफ्टी गेटवे सहित प्लेटफॉर्म, जिसकी संयुक्त लागत करीब 3 मिलियन डॉलर है।


इन कलाकृतियों के स्वामित्व को TRON पर मैप किया गया है। TRC-721 मानक के माध्यम से सार्वजनिक श्रृंखला और स्थायी रूप से वहां और विकेंद्रीकृत भंडारण प्रणाली BTFS पर संग्रहीत की जाएगी।


अब तक, TRON ने स्थापित किया है मजबूत हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के साथ एक पूर्ण विकसित एनएफटी पारिस्थितिकी तंत्र। दुनिया की शीर्ष तीन सार्वजनिक श्रृंखलाओं में से एक के रूप में, TRON में अब 56 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं, जो 2.4 बिलियन लेनदेन से अधिक है, और दुनिया भर में स्थिर सिक्कों की उच्चतम परिसंचरण आपूर्ति है।


APENFT दुनिया के सबसे बड़े वितरित स्टोरेज सिस्टम बिटटोरेंट के समर्थन के साथ शीर्ष पायदान ब्लॉकचेन एथेरियम और TRON की अंतर्निहित तकनीक द्वारा समर्थित है, जो विश्व स्तरीय कलाकृतियों को एनएफटी के रूप में पंजीकृत करने के मिशन को वितरित करता है। ब्लॉकचेन।


यह सामग्री प्रायोजित है और इसे प्रचार सामग्री के रूप में माना जाना चाहिए। यहां व्यक्त की गई राय और बयान लेखक के हैं और द डेली हॉडल की राय को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं। डेली होडल किसी भी आईसीओ, ब्लॉकचैन स्टार्टअप या हमारे प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन देने वाली कंपनियों की सहायक कंपनी नहीं है या उनके स्वामित्व में नहीं है। निवेशकों को किसी भी ICO, ब्लॉकचेन स्टार्टअप या क्रिप्टोकरेंसी में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया ध्यान दें कि आपके निवेश आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाले किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी आपकी है।



हमारा अनुसरण इस पर कीजिये ट्विटर फेसबुक तार


इसकी जाँच पड़ताल करो नवीनतम उद्योग घोषणाएं

Leave a Reply