गेमिंग उद्योग ब्रांडेड टोकनों की आगामी लहर को क्यों बढ़ावा दे रहा है – द डेली होडली

HodlX गेस्ट पोस्ट अपनी पोस्ट सबमिट करें

गेमिंग उद्योग, जिसने क्रिप्टोकरंसी के रूप में एनएफटी को जन्म दिया, ने लंबे समय से ग्राहक जुड़ाव और मुद्रीकरण के नए रूपों का मार्ग प्रशस्त किया है। )

जबकि एनएफटी गेमिंग के लिए बिल्कुल नए नहीं हैं, उनके उपयोग परिपक्व हो रहे हैं। गेम्स ब्रांडेड टोकन और स्टैब्लॉक्स के उपयोग की भी खोज कर रहे हैं। इसका मतलब उपभोक्ता ब्रांडों से गेमिंग और आस-पास के उद्योगों के लिए खेल, ईस्पोर्ट्स और मनोरंजन के लिए बड़े बदलाव होंगे।

गेम क्रिप्टो के नुकसान और लाभ साबित करते हैं

गेम खिलाड़ियों को अवसर प्रदान करते हैं अन्वेषण करें और यहां तक ​​कि एक आभासी दुनिया बनाएं। एक खेल के भीतर से, खिलाड़ी अवतार डिजाइन कर सकते हैं, पुरस्कार और खजाने एकत्र कर सकते हैं और बहुत कुछ कर सकते हैं। कुछ मायनों में, गेम खेलने से खिलाड़ी वर्चुअल लाइफ जीने के बहुत करीब पहुंच जाते हैं। लेकिन इसकी सीमाएं हैं कि वह जीवन वास्तविक दुनिया को कितनी दूर तक प्रतिबिंबित करता है, विशेष रूप से क्योंकि यह एक खेल के अर्थशास्त्र से संबंधित है।

एक गेमर जो एक आभासी दुनिया में समय और मेहनत की कमाई का निवेश करता है, वह खेल के संचालकों की दया पर है। आम तौर पर, किसी गेम में खेलने की खुशी से परे निवेश करने से गेम क्रिएटर्स को फायदा होता है, लेकिन जब वे खेलना छोड़ देते हैं तो गेमर्स के लिए एक डूब लागत के रूप में गायब हो जाता है। क्रिप्टो इसे बदलने का वादा करता है।

अपूरणीय टोकन (एनएफटी) एक गेम के साथ गेमर के रिश्ते को संहिताबद्ध करने में मदद करते हैं। एनएफटी के साथ, गेमर्स टैम्पर-प्रूफ ऑनलाइन रजिस्ट्री के माध्यम से एक डिजिटल ऑब्जेक्ट की कस्टडी स्थापित कर सकते हैं। फिर वे किसी एक्सचेंज या नीलामी घर में डिजिटल वस्तुओं का व्यापार या बिक्री कर सकते हैं। एक पारिस्थितिकी तंत्र में अनिवार्य रूप से एनएफटी से बना और संचालित होता है। जब खेल में अन्य घटक होते हैं, तो NFT गतिकी मुश्किल हो सकती है बर्फ़ीला तूफ़ान की विफलता पर विचार करें डियाब्लो 3 नीलामी घर।

ब्रांडेड टोकन और स्थिर सिक्के गेमिंग पारिस्थितिकी तंत्र में एक नया तत्व पेश करते हैं जो लिंक और स्थिर करने में मदद करते हैं एनएफटी के साथ या बिना सिस्टम के टोकनोमिक्स। विशेष रूप से, स्थिर क्रिप्टोक्यूरेंसी खिलाड़ियों को एक ऐसा माध्यम देती है जिसके द्वारा वे खेल अर्थशास्त्र से वास्तविक दुनिया के अर्थशास्त्र या “प्रतिभागियों के वैश्विक नेटवर्क के लिए निर्बाध, सीमाहीन भुगतान” की ओर बढ़ सकते हैं, तातियाना कॉफ़मैन के रूप में इसे हाल ही में फोर्ब्स टुकड़ा में बुलाया गया है।

गेम बनाने वालों को गेमिंग के लिए नई सुविधाओं और लाभों के साथ गेमर्स को आकर्षित करने से लाभ होता है। गेमर्स को एक ऐसी प्रणाली से लाभ होता है जो वास्तविक दुनिया में वित्तीय लाभ के साथ आभासी दुनिया में उनकी भागीदारी को पुरस्कृत कर सकती है।

गेमिंग के दौरान उद्योग विश्व स्तर पर सैकड़ों अरबों डॉलर का आदेश देता है और 2026 तक $ 314 बिलियन तक पहुंचने की उम्मीद है, यह एक निश्चित जगह है और जटिल बाजार, टोकनोमिक्स की शुरूआत के द्वारा और अधिक बना दिया।

तो, किसी को परवाह क्यों करनी चाहिए? क्योंकि कैसे खेल उनके बुनियादी ढांचे को चिह्नित करते हैं, यह परिभाषित करेगा कि उपभोक्ता-सामना करने वाले ब्रांड अपने उपभोक्ता जुड़ाव को कैसे प्रभावित करते हैं। संक्षेप में, गेम क्रिप्टो के साथ खेलेंगे और सामाजिक ऐप्स, मशहूर हस्तियों, एथलीटों, कलाकारों और अन्य निकट-खेल उद्योगों, जैसे कि खेल और ईस्पोर्ट्स के निर्माता, विजेता नवाचारों के अनुरूप होंगे।

अन्य उद्योगों में टोकनयुक्त सरलीकरण की संभावनाएं )

बिटकॉइन और अन्य क्रिप्टोकरेंसी के विपरीत, एनएफटी में एक ग्राफिकल यूजर इंटरफेस या फ्रंट एंड हो सकता है जो उन्हें औसत उपभोक्ताओं के लिए अत्यधिक भरोसेमंद बनाता है।

इसके अतिरिक्त, उनकी विशिष्टता सगाई के नए रूपों को चला सकती है, जैसा कि “ द फंगिबल ,” पाक के सहयोग से बेची गई एक ओपन एडिशन कलाकृति। हालांकि अधिक रोमांचक रूप से, एनएफटी डिजिटल दुनिया को कला, संगीत, सेवा और बहुत कुछ की वास्तविक दुनिया से जोड़ने में मदद करेगा।

में संगीत की दुनिया में, एनएफटी उन संगीतकारों के हाथों में शक्ति देगा जो ऐतिहासिक रूप से निर्माताओं की दया पर रहे हैं। डिजिटल संगीत फ़ाइलों से जुड़े NFT को ढालकर, संगीतकार इन फ़ाइलों को बेच सकते हैं और Spotify और iTunes जैसे मध्यस्थ प्लेटफार्मों का उपयोग किए बिना अपने प्रशंसकों से सीधे जुड़ सकते हैं।

एक सुपरफैन एक कलाकार के भविष्य को सुपरचार्ज कर सकता है। कलाकारों के पास अपने काम का मुद्रीकरण करने का एक बड़ा मौका होगा, जो संगीत की दुनिया को और अधिक सुलभ और विविध बना देगा।

के बारे में क्या एक खेल अनुबंध को टोकन करना? ऐसा भी हो रहा है। पिछले साल, एनबीए खिलाड़ी स्पेंसर डिनविडी ने अपने अनुबंध से जुड़े एक डिजिटल टोकन को लॉन्च करने के अपने इरादे की घोषणा की। एनबीए ने परियोजना के कुछ अधिक सट्टा पहलुओं पर बल दिया। अंत में, Dinwiddie अपने प्रतिभूति-समर्थित SD8 टोकन बेचने में सफल रहा।

एथलीट इसे खिलाड़ियों के लिए एक विधि के रूप में देखता है ऋण साधन बनाने के लिए अपनी प्रतिभा का लाभ उठाएं और इसके परिणामस्वरूप अधिक वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करें। जैसा कि संगीत उद्योग के साथ होता है, स्वतंत्रता एथलीट की एक मध्यस्थ को हटाने की क्षमता से आती है, इस मामले में, एक स्पोर्ट्स लीग और सीधे कनेक्ट करें प्रशंसकों के साथ।

एनएफटी ने शौकियों, क्रिएटिव, एथलीटों और यहां तक ​​कि चैरिटी की दुनिया भर में पकड़ बनाई है। आर्ट बेसल 2019 में 120,000 डॉलर का केला खाने के लिए जाने जाने वाले कलाकार डेविड दातुना ने डोल के साथ मिलकर एनएफटी-संचालित अभियान चलाया। भूख के लिए धन और जागरूकता बढ़ाने के लिए।

एनएफटी कैसे चलन में आते हैं? कलाकार और कॉरपोरेट पार्टनर डोले का मानना ​​​​है कि डिजिटल टोकन खाद्य असुरक्षा को हल करने की तत्काल आवश्यकता के बारे में चर्चा पैदा करने में मदद करेंगे।

एनएफटी की तरह। , ब्रांडेड स्टैब्लॉक्स में क्रिप्टोकरेंसी को डेवलपर्स, अर्थशास्त्रियों और व्यापारियों की दुनिया से बाहर और मुख्यधारा में लाने की क्षमता है। अमेरिका में हर साल, कंपनियां $50 बिलियन से अधिक रिवॉर्ड पॉइंट उत्पन्न करती हैं, जिनमें से एक तिहाई उपभोक्ता टेबल पर छोड़ देते हैं।

क्रिप्टोकुरेंसी पुरस्कारों को पैसे की तरह दिखने और कार्य करने का वादा करती है। एक पुरस्कार प्रणाली जितनी सरल और अधिक पारदर्शी होगी, वफादार ग्राहकों को आकर्षित करने और पारिश्रमिक देने की उतनी ही अधिक संभावना होगी।

लाभ ग्राहक एक इनाम है जिसे आसानी से किसी विशेष ब्रांड पारिस्थितिकी तंत्र के भीतर उपयोग किया जा सकता है या किसी अन्य को पोर्ट किया जा सकता है, एक्सचेंज पर बेचा जा सकता है या ब्याज हासिल करने के लिए किसी तरह से लीवरेज किया जा सकता है। दूसरे शब्दों में, स्थिर मुद्राएं ब्रांड पुरस्कार कार्यक्रमों की तरलता और प्रतिस्थापन क्षमता को बढ़ावा देती हैं।

गेमिंग से खुदरा तक , कला, मनोरंजन और परे

गेमिंग उद्योग ने हमें मूल एनएफटी लाया लेकिन अभी भी चेहरे गोद लेने से संबंधित चुनौतियाँ। लागत और नेटवर्क को नुकसान पहुंचाए बिना बड़े लेनदेन का प्रबंधन करने की क्षमता। पारिस्थितिकी तंत्र के लिए जो खेल और गेमिंग उद्योग और अन्य बाजारों के बीच अंतर सुनिश्चित करने के लिए नकदी, क्रिप्टो, एनएफटी और ब्रांडेड स्थिर सिक्कों पर काम कर सकता है।

यह सब पता लगाने के लिए परीक्षण और त्रुटि और कुछ महत्वपूर्ण पूंजी की आवश्यकता होगी। परिणाम इसके लायक होंगे और आला से बहुत आगे तक पहुंचेंगे यद्यपि फलफूल रहा है गेमिंग के लिए बाजार। डेनियल मेन्सी DigitalBits Foundation के प्रबंध निदेशक हैं )।

HodlX पर नवीनतम सुर्खियों की जाँच करें )

चहचहाना पर हमें का पालन करें फेसबुक तार

इसकी जाँच पड़ताल करो नवीनतम उद्योग घोषणाएं

अस्वीकरण: डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/लेओविन/साश्किन

Leave a Reply