क्रिप्टो हेज फंड के संस्थापक को $54,793,000 का समर्पण करने का आदेश दिया गया और डिजिटल संपत्ति घोटाले के लिए सात साल से अधिक की सजा सुनाई गई – द डेली हॉडल

न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले के अमेरिकी अटॉर्नी ऑड्रे स्ट्रॉस ने घोषणा की कि न्यूयॉर्क स्थित दो क्रिप्टोकुरेंसी हेज फंड के संस्थापक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक स्टीफन हे क्यून को 90 महीने के लिए जेल की सजा सुनाई गई थी।

किन वर्जिल सिग्मा फंड एलपी और वीक्यूआर मल्टीस्ट्रेटी फंड एलपी (वीक्यूआर) के संस्थापक हैं। दो क्रिप्टो हेज फंडों ने निवेश में संयुक्त $ 100 मिलियन होने का दावा किया है।

4 फरवरी, 2021 को किन याचना प्रतिभूति धोखाधड़ी के एक मामले में दोषी है, जिसके कारण इस सप्ताह सजा सुनाई गई।

न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले से एक आधिकारिक रिपोर्ट में , यूएस अटॉर्नी स्ट्रॉस कहते हैं कि किन की योजनाओं का इस्तेमाल धन का गबन करने और ग्राहकों के साथ अंडर-द-टेबल निवेश करने के लिए किया गया था, जिससे उनके निवेशकों के पास $54,793,000 कम हो गए।

“न्यूयॉर्क में क्रिप्टोक्यूरेंसी हेज फंड की एक जोड़ी, वर्जिल सिग्मा और वीक्यूआर के संस्थापक स्टीफन हे किन के अनुसार, वर्जिल के पास 'बाजार-तटस्थ' सुरक्षित निवेश की एक घोषित बाजार रणनीति थी। किन के निवेशकों को जल्द ही पता चल गया कि उनकी रणनीतियां उनके लिए क्लाइंट फंड के साथ गबन और अनधिकृत निवेश करने के लिए एक प्रच्छन्न साधन से कहीं अधिक नहीं थीं।

जब मोचन अनुरोधों का सामना करना पड़ता है वह पूरा नहीं कर सका, किन ने अपने शिकार निवेशकों की मांगों को पूरा करने के लिए वीक्यूआर से धन लूटने का प्रयास करके अपनी योजना को दोगुना कर दिया। किन की बेशर्म और व्यापक योजना ने उनके संकटग्रस्त निवेशकों को $54 मिलियन से अधिक की मुश्किल में डाल दिया, और अब उन्हें संघीय जेल में सात साल से अधिक की उचित लंबी सजा दी गई है।”

विज्ञापित के रूप में फंड की संपत्ति को अपनी आर्बिट्रेज ट्रेडिंग रणनीति में निवेश करने के बजाय, किन ने गबन किया भोजन और किराए जैसे व्यक्तिगत खर्चों का भुगतान करने के लिए विर्जिल सिग्मा के तहत निवेशक पूंजी, क्रिप्टो उद्योग के बाहर अनधिकृत निवेश करने के साथ-साथ क्रिप्टोकुरेंसी में निवेश करने के लिए फंड की परिभाषित रणनीति के पैट के रूप में शामिल नहीं है।

किन ने कथित तौर पर फंड के निवेशकों से उनकी निवेश पूंजी के मूल्य, स्थान और स्थिति के बारे में झूठ बोला।

आखिरकार, किन का झूठ और हेरफेर बाकी वह वर्जिल सिग्मा फंड से मोचन अनुरोधों को पूरा करने में असमर्थ था, और उसने वीक्यूआर को आदेश दिया कि वह मोचन का भुगतान करने के लिए अतिरिक्त पूंजी का उपयोग करते हुए अपने व्यापारिक पदों को बंद कर दे।

साढ़े सात साल सलाखों के पीछे काटने के अलावा, किन को तीन साल की निगरानी में रिहाई की भी सजा सुनाई गई थी, और निवेशकों से चुराए गए $54,793,532 को जब्त करने का आदेश दिया गया था।

डॉन 'टी मिस ए बीट – सदस्यता लें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में पहुंचाने के लिए

चहचहाना पर हमें का पालन करें, फेसबुक और टेलीग्राम

सर्फ दैनिक हॉडल मिक्स


नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें


अस्वीकरण: द डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/वोगर डिजाइन/ व्लादिमीर

Leave a Reply