क्रिप्टो स्पेस में बिटकॉइन एकमात्र 'संस्थागत-ग्रेड एसेट' है, माइक्रोस्ट्रेटी के सीईओ माइकल सायलर कहते हैं – द डेली हॉडल

बिजनेस एनालिटिक्स सॉफ्टवेयर फर्म माइक्रोस्ट्रेटी के सीईओ, माइकल सैलर का कहना है कि बिटकॉइन अन्य क्रिप्टो संपत्तियों की तुलना में अपने स्वयं के वर्ग में है।

ब्लूमबर्ग के एक नए साक्षात्कार में, सैलर का कहना है कि बिटकॉइन है अपने स्वयं के एक लीग में क्योंकि वह सभी क्रिप्टो संपत्तियों को तीन अलग-अलग श्रेणियों में अलग करता है।

“बाजार में, तीन चीजें हैं – ब्लू-चिप संपत्ति है, संस्थागत-श्रेणी की संपत्ति जो बिटकॉइन है। और अगर आप कुछ खरीदना चाहते हैं और इसे 30 साल के लिए बांड या थोड़े से नकद या क्रेडिट के अन्य रूपों के बदले रखना चाहते हैं, तो बिटकॉइन वह वस्तु है। मूल्य संचय। यह अपने आप में एक कक्षा में है।

तो आपके पास गेंडा है। आपके पास सोलाना और बिनेंस स्मार्ट चेन और एथेरियम हैं। और वे इस स्थान के Airbnbs और Ubers की तरह हैं, और वहाँ चिंगारियाँ हैं। और बहुत सारा पैसा है, और बहुत सारे जोखिम हैं। और अगर आप सॉफ्टबैंक हैं, तो शायद आप इस तरह के व्यवसायों में शामिल होंगे। और हम नहीं जानते कि उन कहानियों का अंत कैसे होता है।

और फिर आपके पास छोटे क्रिप्टो उद्यम हैं, ठीक है। वहां 6,000 परियोजनाएं जो कुछ भविष्य की तलाश में हैं। और मुझे लगता है कि वे सभी एक ऐसी दुनिया में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, जहां क्या उचित है, क्या नहीं, इस बारे में कुछ अस्पष्टता है।

MicroStrategy, जाहिर है, केवल बिटकॉइन में निवेश करता है। मुझे लगता है कि यदि आप एक संस्थागत निवेशक हैं, केवल संस्थागत-ग्रेड संपत्ति, केवल निवेश योग्य संपत्ति जिसमें आप निवेश कर सकते हैं, वह है बिटकॉइन।”

इस सप्ताह की शुरुआत में , MicroStrategy ने घोषणा की कि इसने ने 5,050 BTC को अपने खजाने में जोड़ा, जिसकी कीमत $240 मिलियन है। बिजनेस एनालिटिक्स सॉफ्टवेयर फर्म के पास