क्रिप्टो-सेवी ड्रग कार्टेल नए राष्ट्रीय सुरक्षा जोखिम पैदा करते हैं, अमेरिकी कांग्रेसी कहते हैं – द डेली हॉडल

एक अमेरिकी कांग्रेसी का कहना है कि ड्रग कार्टेल ने अपनी अवैध गतिविधियों को छिपाने के लिए क्रिप्टोकरेंसी और क्रिप्टो वॉलेट्स का इस्तेमाल तेज कर दिया है, जिससे एक नया सुरक्षा खतरा पैदा हो गया है।

में द हिल पर एक नया ब्लॉग पोस्ट, टेक्सास के 23वें जिले के रिपब्लिकन टोनी गोंजालेस का कहना है कि अमेरिकी सरकार वर्तमान में कई मोर्चों पर साइबर अपराधियों से खतरों का सामना कर रही है।

“जैसा हमने इस वर्ष देखा है, रैंसमवेयर हमलों और अन्य साइबर अपराध की आवृत्ति लगातार बढ़ रही है और क्रिप्टोकरेंसी राष्ट्र-राज्य विरोधियों और साइबर अपराधियों दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण हथियार के रूप में उभरी है।

न केवल टेक्सास के 23वें बल्कि हमारे सभी नागरिकों की सुरक्षा के लिए, अमेरिकी सरकार को कार्टेल के खिलाफ तकनीकी लड़ाई जीतनी चाहिए। लड़ाई अभी शुरू हुई है। ”

गोंजालेस का कहना है कि अप्राप्य क्रिप्टोकरेंसी कार्टेल के लिए धन को लूटने के लिए सस्ता और अधिक सुविधाजनक बनाती है, वाहन परिवहन की आवश्यकता को नकारती है, कोरियर, ड्रोन, वायर ट्रांसफर, और छोटे विमान। पारंपरिक तरीके, क्रिप्टोकरेंसी उनके गलत तरीके से अर्जित लाभ को कम करने का एक सस्ता तरीका है।” रैंसमवेयर हमले के दौरान, गोंजालेस कहते हैं कि संघीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों का एक गठबंधन ऑनलाइन क्रिप्टो अपराधों से निपटने के अपने प्रयासों को बढ़ा रहा है।

“इस लड़ाई के लिए खुद को तैयार करने वाली एक कम सराहना वाली एजेंसी यूएस सीक्रेट सर्विस (यूएसएसएस) है। राष्ट्रपति की रक्षा के लिए जनता के लिए जाना जाता है, यूएसएसएस का मूल मिशन जालसाजों से लड़कर अमेरिकी मुद्रा की रक्षा करना था।

इन दिनों, सीक्रेट सर्विस डॉलर के लिए विभिन्न खतरों की जांच करती है, जिसमें कंप्यूटर सिस्टम हैक और डिजिटल मुद्रा अपराध शामिल हैं। यूएसएसएस के साथ, एफबीआई, आईआरएस और होमलैंड सिक्योरिटी इन्वेस्टिगेशन भी क्रिप्टो अपराधों की जांच करते हैं – इस खतरे को पूरा करने के लिए पूरी सरकार की महत्वपूर्ण आवश्यकता को रेखांकित करते हैं। “

एक बीट मिस न करें – सब्सक्राइब करें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स में डिलीवर करने के लिए


हमारा अनुसरण इस पर कीजिये ट्विटर , फेसबुक ) और टेलीग्राम

सर्फ
डेली हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जांच करें


)
अस्वीकरण: द डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/ व्लादिमीर Sazonov/Ociaci

Leave a Reply