क्रिप्टो फर्म NYDIG ने बिटकॉइन ऊर्जा उपयोग पर बड़े पैमाने पर रिपोर्ट का खुलासा किया – यहां इसका निष्कर्ष है – डेली हॉडल

न्यूयॉर्क डिजिटल इन्वेस्टमेंट ग्रुप (एनवाईडीआईजी) ने हाल ही में खनन बिटकॉइन (बीटीसी) के पर्यावरणीय प्रभाव का विश्लेषण करते हुए एक प्रमुख शोध रिपोर्ट जारी की। अपने कार्बन पदचिह्न के खिलाफ “सभ्यता की प्रगति” में सुधार करने के लिए बीटीसी की क्षमता।

रिपोर्ट विभिन्न परिदृश्यों में बिटकॉइन के भविष्य के कार्बन पदचिह्न का आकलन करती है – जिसमें एक अत्यंत तेजी से परिदृश्य शामिल है जिसमें बिटकॉइन नेटवर्क ने अधिक मात्रा में खपत की है ऊर्जा।

रिपोर्ट ,

के अनुसार “यहां तक ​​​​कि हमारे सबसे आक्रामक, उच्च कीमत, परिदृश्य, जिसमें बिटकॉइन 2030 तक $ 10 ट्रिलियन तक पहुंच जाता है, इसकी उत्सर्जन राशि दुनिया के कुल का केवल 0.9 प्रतिशत है, और इसका ऊर्जा परिव्यय वैश्विक कुल का सिर्फ 0.4% है।

कई खनिक ऑफसेट खरीद, अक्षय ऊर्जा की खरीद, नवीकरण के साथ स्थानों के पक्ष में अपनी गतिविधियों से जुड़े कार्बन उत्सर्जन को कम करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं ble ऊर्जा, और अन्यथा व्यर्थ ऊर्जा का उपयोग करना, जैसे कि रूका हुआ हाइड्रो पावर और फ्लेयर्ड गैस।

लंबी अवधि में, बिटकॉइन के कार्बन उत्सर्जन की तीव्रता में कमी आएगी, क्योंकि नवीकरणीय ऊर्जा का विकास जारी रहेगा और देश अपने बिजली ग्रिड को डीकार्बोनाइज करने का प्रयास करेंगे। कि “आने वाले दशकों में बिटकॉइन खनन के डीकार्बोनाइजेशन के लिए समग्र संभावनाएं काफी आशाजनक हैं।”

सामाजिक लाभ जो क्रिप्टोकरेंसी मानवता के लिए ला सकते हैं।

“एक ध्वनि नई मौद्रिक प्रणाली प्रदान करके, सरकार से स्वतंत्र, बिटकॉइन अरबों लोगों को मूल्य प्रदान कर सकता है…

बढ़ती वित्तीय निगरानी और वैश्विक मौद्रिक अस्थिरता की पृष्ठभूमि के खिलाफ, बिटकॉइन के लिए एक मौद्रिक सुरक्षित आश्रय और तटस्थ निपटान नेटवर्क के रूप में मामला ork हमेशा मजबूत होता है। ”

NYDIG स्टोन रिज की बिटकॉइन शाखा है, जो एक वैकल्पिक परिसंपत्ति प्रबंधन फर्म है जिसका मूल्य $ 10 बिलियन से अधिक है।

महंगी ऊर्जा खपत के विषय ने बिटकॉइन को प्रभावित किया है, चीन ने इस वर्ष की शुरुआत में खनन पर को बंद कर दिया है। पिछले हफ्ते, यूरोपीय प्रतिभूति और बाजार प्राधिकरण (ईएसएमए) ने क्रिप्टोमाइनिंग के पर्यावरणीय प्रभाव का मुकाबला करने के लिए विनियमन की आवश्यकता का हवाला दिया।

एक बीट मिस न करें – पाने के लिए सदस्यता लें क्रिप्टो ईमेल अलर्ट सीधे आपके इनबॉक्स

में वितरित किए जाते हैं हमारा अनुसरण इस पर कीजिये ट्विटर, फेसबुक और तार

सर्फ डेली होडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें






अस्वीकरण: द डेली हॉडल में व्यक्त की गई राय निवेश सलाह नहीं है। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाला निवेश करने से पहले निवेशकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया सावधान रहें कि आपके स्थानान्तरण और ट्रेड आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको होने वाली कोई भी हानि आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली होडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति की खरीद या बिक्री की अनुशंसा नहीं करता है, न ही डेली होडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली होडल सहबद्ध विपणन में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक/दिमित्रो गिलिटुखा

Leave a Reply